For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

महिलाओं के शरीर पर तिलों से जुड़ी जानिए कुछ रोचक बातें यहां

|

हमारे शरीर के कई अंगों पर तिल होते हैं किसी के चेहरे पर तिल होता है तो किसी के हाथ पर तो किसी के पैरों में तिल होता है। वैसे तो शरीर पर तिलों को लेकर कई मान्यताएं हैं। अपने इस लेख में आज हम इन्हीं के बारे में बातें करेंगे। जी हां यहां हम आपको खासतौर पर महिलाओं के शरीर के अंगों पर पाए जाने वाले तिलों के बारे में बताएंगे।


कहा जाता है कि महिलाओं के दाएं अंगों पर पाए जाने वाले तिल काफी शुभ होते हैं। ये उनके भाग्य से जुड़े होते हैं। कुछ दिल हमारे शरीर पर जन्म के साथ होते हैं, तो वहीं कुछ एक समय के बाद हमारे शरीर पर पाए जाते हैं। आइए जानते हैं महिलाओं के शरीर के हिस्सों पर पाए जाने वाले तिलों से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बातें।

1.अगर किसी स्त्री के नीचे होंठ पर तिल है तो ऐसी महिलाओं से पुरुष बहुत ही जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। इनके कई चाहने वाले होते हैं। इसके अलावा ऐसी महिलाओं के पास पैसा टिकता नहीं है और इन्हें आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है।

2.ऊपर होंठ पर तिल वाली महिलाएं और पुरुष दोनों ही पैसों के मामले में कंजूस माने जाते हैं। ऊपर होंठ पर बाएं हाथ पर अगर तिल है तो ऐसी महिलाओं को अपनी संतान से काफी लगाव होता है।

3. भौंहों के बीच में तिल होने का मतलब है कि आप सुखी वैवाहिक जीवन का आनंद उठाएंगे। ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान भी माने जाते हैं।

4. बाएं आंख पर तिल वाली महिलाएं बहुत ही अभिमानी मानी जाती हैं।

5.अगर किसी महिला के माथे पर तिल है तो वो बहुत ही महत्वकांक्षी और आत्मविश्वासी होती है। ऐसी महिलाओं के अंदर कुछ कर दिखाने का जज्बा होता है और ये अपने बल पर ही सब कुछ करना चाहती हैं।

6. जिस भी महिला के नाक के नीचे तिल होता है उन्हें जीवन में भरपूर सुख की प्राप्ति होती है। नाक की दाएं तरफ तिल होना भी शुभ माना जाता है।

7.महिलाओं के कमर पर तिल होने का मतलब है कि उनके पास कभी धन की कमी नहीं होगी। हालांकि ऐसी स्त्रियां बहुत ही खर्चीली होती है, लेकिन फिर भी इनके पास खूब पैसा होता है। ऐसी महिलाएं शिक्षा के क्षेत्र में भी बड़ी उपलब्धि हासिल करती हैं।


8.कमर पर तिल वाली महिलाएं बहुत ही रोमांटिक मानी जाती है।

9.महिलाओं की नाभी के नीचे अगर तिल हो तो इनके पास पैसों की कभी कमी नहीं होती है।

10. अगर किसी महिला के पैरों में तिल होता है तो वह घूमने फिरने की शौकीन मानी जाती है। दाएं पैर की एड़ी पर तिल होने विदेश यात्रा करने का भी अवसर प्राप्त होता है।

English summary

Lucky and Unlucky Moles On Female Body in Hindi

Lucky and Unlucky Moles On Female Body: Find out some intresting facts about Moles On Female Body in hindi