For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

छोटी हाइट को लेकर लोग उड़ाते थे मजाक, वकील बन पाया ऊंचा मुकाम अब लोग करते हैं सलाम

|

किसी भी इंसान की काबिलियत रंग रुप, कद और पैसे के आधार पर नहीं आंकी जा सकती हैं। लेकिन आज भी बहुत लोग है जो इंसान की काबिलियत उसके रंग, कद और पैसे से आंकते हैं कामयाब होने के लिए कद का लंबा होना जरुरी नहीं है हौसलो का बड़ा होना जरुरी है। आज हम आपको ऐसी महिला की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत से अपनी मंजिल हासिल कर लोगों को गलत साबित किया है। पंजाब के जालंधर कोर्ट की एडवोकेट हरविंदर कौर उर्फ रुबी काफी पॉपुलर है। 24 साल की हरविंदर कौर 3 फुट 11 इंच की है। उन्होंने बचपन से अपने कद को लेकर काफी ताने सुने है, लेकिन उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी।

 एयर होस्टेट बनने का था सपना

एयर होस्टेट बनने का था सपना

एडवोकेट हरविंदर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि ह बचपन से ही एयर होस्टेस बनना चाहती थी लेकिन छोटे कद के कारण ये सपना पूरा नहीं हो पाया था। बचपन से ही उनकी हाइट की ग्रोथ काफी स्लो थी। दवाई लेने के बाद भी कोई असर नहीं हुआ है। उसके बाद उन्होंने एयर होस्टेट बनने का सपना छोड़ दिया।

फोर्ब्स: दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में है ये 4 भारतीय महिलाएं

बनी वकील

बनी वकील

कम हाइट की वजह से उन्हें लोग अक्सर ताने मारते थे या अजीब तरह से देखते थे। 12 वीं करने बाद उन्होंने लॉ फील्ड में जाने का सोचा ताकि खुद की एक पहचान बना सके। अब उनका सपना जज बनने का है। सोशल मीडिया ने उनकी बहुत मदद की है। सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों से उनको पसंद किया और उन्हें बहुत प्यार मिला है।

International Women's Day 2021: कुछ इस तरह हुई महिला दिवस को सेलिब्रेट करने की शुरूआत

लोगों के ताने

लोगों के ताने

कम हाइट के कारण लोग अजीब तरीके से देखते थे इसके अलावा काफी मजाक बनाया जाता था। एक समय था जब लोगों के ताने से परेशान होकर उन्होंने खुद को अपने कमरे में बंद करना शुरु कर दिया वहीं उनके दिमाग में आत्महत्या के विचार आने लगे थे। लॉ कॉलेज जाने के बाद उनकी जिंदगी में काफी बदलाव आया है और एडवोकेट बनकर लोगों के तानों का जवाब दिया। उन्होंने समाज की परवाह किए बिना अपने लक्षय को पूरा करते हुए देश की सबसे छोटी हाइट की एडवोकेट बन गई है। इन दिनों वह ज्यूडिशियल एग्जाम की तैयारी कर रही है।

जानिए कौन है स्वाति मोहन जिन्होंने नासा के मार्स मिशन में निभाई अहम् भूमिका

Read more about: insync viral वायरल
English summary

The Success Story Of A Young Lawyer Harvinder Kaur

The success story of a young lawyer proves small height can’t be an impediment in career growth. Read On.