For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Viral Video: कौन है 'बसपन का प्यार' गाने वाला स्‍कूली बच्‍चा , जिसका छत्तीसगढ़ के सीएम ने भी क‍िया सम्‍मान

|

इन दिनों सोशल वीडियो में एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्‍कूली बच्‍चा बसपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे.. गा रहा है। यह गाना इन दिनों हर क‍िसी के जुबान पर है। न सिर्फ आम जनता बल्कि सेलेब्‍स भी इस वीडियो को एंजॉय कर रहे हैं।

इंस्‍टाग्राम में तो कई सेलेब्‍स इस गाने पर रील बना रहे है। हाल ही में बादशाह भी इस गाने पर एंजॉय करते हुए नजर आए थे। अनुष्‍का शर्मा ने भी अपने सोशल महडिया हैंडल से इस वीडियो को लेकर एक मीम शेयर करके इस पर अपनी प्रतिक्रिया शेयर की है। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई इस बच्‍चें के बारे में जानने में दिलचस्‍पी दिखा रहा है। आइए जानते है इस स्‍कूली बच्‍चें के बारे में।

2 साल पहले रिकॉर्ड हुआ था वीडियो

इस वायरल वीडियो में दिखने वाले इस बच्चे का नाम सहदेव कुमार दिरदो है, जो कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के उरमा-पाल गांव का रहने वाला है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र पेंदलनार स्कूल में सहदेव ने पांचवीं कक्षा में पढ़ते वक्त 26 जनवरी की तैयारी के दौरान यह गाना गाया गया था। एक टीचर के कहने पर सहदेव ने गाना गाया और किसी ने वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। दो साल पहले रिकॉर्ड क‍िए गए इस वीडियो को बनाते हुए क‍िसी ने नहीं सोचा था क‍ि ये वीडियो आगे चलकर चर्चा का विषय बन जाएगा।

क‍िसान घर से है सहदेव

क‍िसान घर से है सहदेव

12 साल के सहदेव दिरदो उरम्पाल के पटेलपारा इलाके में मशहूर हो चुका है। बच्चे के घर पर न मोबाइल है न टीवी है। पिता गुड्डे राम दिरदो पेशे से किसान हैं। मां दिरदो गंगी की पांच साल पहले मौत हो गई। सहदेव की 4 बहनें और दो भाई हैं।

शादी में सुना था ये गाना

शादी में सुना था ये गाना

सहदेव के गाने का वीडियो सोशल मीडिया में एक मिल‍ियन पार हो चुका है। कई मीम और सोशल मीडिया वीडियो इस पर बन रहे हैं। गांव के आस-पास शादी ब्याह के मौके पर सहदेव ने ये गाना सुना था। जिसे वो अक्सर गुनागुनाता रहता था। असलियत में 'बचपन का प्यार...' गीत को गुजरात के कमलेश बरोट ने गया था।

मुख्‍यमंत्री ने क‍िया सम्‍मानित

मुख्‍यमंत्री ने क‍िया सम्‍मानित

सहदेव के गाने का फैन बॉलीवुड तो हुआ ही लेक‍िन छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस गाने के मुरीद हो गए हैं। हाल ही में सीएम बघेल ने सहदेव से मुलाकात की और उसे सम्‍मानित करने के बाद ये गाना सुनाने को कहा। इस वीडियो को सीएम बघेल ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया। वीडियो को शेयर करते हुए लिखा... बचपन का प्यार... वाह!

English summary

Viral Video: Who is'Bachpan Ka Pyaar' Boy Sahdev Dirdo, He Gets Felicitated BY Chhattisgarh CM

Sahdev Dirdo, who has become an internet sensation after his version of the 2019 song Bachpan Ka Pyaar went viral on social media, met Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel on Tuesday.