5 बॉलीवुड सेलिब्रिटी, जिन्होंने शादी के बाद भी पसंद किया बेऔलाद रहना

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

शादी का मकसद केवल बच्चे पैदा करना नहीं है। बल्कि ये किसी अपने का हाथ थामें उसके साथ खुशी-खुशी जीवन बिताने का एक वादा है।

Get 70% Discount on Fitness Accessories only at Paytm Hurry

हमारी बॉलीवुड इन्डस्ट्री में ऐसे कई सारे सेलिब्रिटी है जिन्होंने बेऔलाद रह कर भी अपने रिश्ते को प्यार से सिंचा है। इनमें से कुछ जोडों ने अपनी मर्जी से और कुछ को किस्मत के कारण बेऔलाद रहना पडा।

जानिये ये 20 सेलेब्रिटीज कैसे रखते हैं खुद को फिट

इन्होंने साबित किया है कि रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए बच्चों कि नहीं बल्कि प्यार, सम्मान और साथ की जरूरत है।

1 शबाना आजमी और जावेद अख्तर

1 शबाना आजमी और जावेद अख्तर

शबाना आजमी और जावेद अख्तर की 28 साल की शादी दोस्ती जैसे मजबूत रिश्ते पर खड़ी है। ये दोनों एक दूसरे को प्यार करते हैं और तहे दिल से एक दूसरे का सम्मान करते हैं। हालांकि फरहान और जोया जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी की औलादें हैं लेकिन ये दोनों अख्तर परिवार को एक संपूर्ण परिवार बनाते हैं।

2 दिलीप कुमार और सायरा बानो

2 दिलीप कुमार और सायरा बानो

आज जहां रिश्ते कुछ ही सालों में टूट जाते हैं वहां दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी एक जीती जागति मिसाल है। 1966 में इन दोनों की शादी हुई और आज भी इनका प्यार उतना ही गहरा है। भले ही, इस रिश्ते को बड़े उतार-चढाव से गुजरना पड़ा लेकिन उनका प्यार कहीं भी कमज़ोर नहीं पडा। सायरा बानो दिलीप कुमार से 22 साल छोटी है लेकिन उन्हें इस बात का कोई मलाल नहीं कि उनकी कोई औलान नहीं है क्योंकि उन्हें ऐसा लगता है कि अपने पति की देखभाल करना 10 बच्चों को संभालने के बराबर है।

3 अनुपम खेर और किरण खेर

3 अनुपम खेर और किरण खेर

बेमिसाल अभिनेता अनुपम खेर और खूबसूरत अभिनेत्री किरण खेर की पहली मुलाकात चंड़ीगढ़ में हुई। लेकिन ये दोनों दूसरी मुलाकात से एक दूसरे से करीब आए और 1985 में इन दोनों ने शादी करने का फैसला किया। हालांकि, पहली शादी से किरण का एक बेटा है और वह दूसरी शादी से भी एक औलाद चाहती थी। परंतु दुर्भाग्यवश ऐसा हो ना सका।

4 मीना कुमारी और कमाल अमरोही

4 मीना कुमारी और कमाल अमरोही

मीना कुमारी को अपना पहला प्यार फिल्म के सेट पर मिला। इन्होंने अपने से 15 साल बडे कमाल अमरोही से ब्याह रचाया, जोकि एक निर्देशक थे। माना जाता है कि कमाल को अपनी पहली पत्नी से एक औलाद थी और वे मीना कुमारी के साथ परिवार बढ़ाने का कोई इरादा नहीं रखते थे। इस बात ने उनके व्यावसायिक एवं निजी जीवन में खटास पैदा की। अतः यही बात उन दोनों के अलग होने का कारण भी रही है।

IMAGE SOURCE:www.thefridaytimes.com

 5 सैफ अली खान और करीना कपूर

5 सैफ अली खान और करीना कपूर

एक इंटरव्यू में करीना का ये कहना कि वो शायद इस रिश्ते से बच्चे नहीं चाहती है ने भी लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। उन्होंने कहा, "मैं शायद परिवार ना बढ़ाने का फैसला कर सकती हूं। मैं केवल 32 साल की हूं, और सैफ के पहली शादी से 2 बच्चे हैं। हम उन आम भारतीय जोडों की तरह नहीं है जो बच्चे पैदा करने के लिए शादी करते हैं। हम मॉडर्न हैं।

English summary

5 बॉलीवुड सेलिब्रिटी, जिन्होंने शादी के बाद भी पसंद किया बेऔलाद रहना

There are many examples of celebrity couples who did not stop leading a happy married life despite not having kids.
Please Wait while comments are loading...