For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

लाल जोड़े में सजी दुल्हन मंडप नहीं, पहुंची एग्जाम सेंटर, वीडियो देखकर लोग कर रहे हैं तारीफ

|

जीवन में सबसे अधिक महत्वपूर्ण कुछ है तो वह है शिक्षा। विशेष रूप से, महिलाओं के लिए शिक्षा का महत्व और भी अधिक माना गया है। कहा जाता है कि जब एक पुरूष शिक्षित होता है तो केवल एक इंसान ही आगे बढ़ता है। लेकिन जब एक स्त्री शिक्षित होती है तो पूरा परिवार व समाज शिक्षित होता है। महिलाओं की आत्मनिर्भरता और महिला सशक्तिकरण के दरवाजे भी शिक्षा से ही खुल सकते हैं। हाल ही में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की हर चीज को दरकिनार करके केवल अपनी शिक्षा पर फोकस करती हुई नजर आ रही है। जानिए क्या है पूरा माजरा।

दरअसल, गुजरात के राजकोट की रहने वाली शिवांगी बगथरिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह लाल जोड़े में सजी परीक्षा देते हुए नजर आ रही हैं। शिवांगी बगथरिया की शादी का दिन 22 नवंबर को तय किया गया था और उसी दिन उनकी परीक्षा की डेट भी आ गई। लेकिन उन्होंने शादी से पहले अपना एग्जाम देना ज्यादा जरूरी समझा।

यहां सबसे खास बात यह रही कि शिवांगी के इस कदम को उनके मायके सहित ससुराल पक्ष के लोगों ने भी साथ दिया। यहां तक कि एग्जाम सेंटर तक खुद उनके होने वाले पति और अन्य परिजन छोड़ने के लिए आए और परीक्षा खत्म होने तक उनका बाहर ही इंतजार करते रहे।

शिवांगी बगथरिया सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी में बैचलर ऑफ सोशल वर्क सेमेस्टर-5 की परीक्षा देने पहुंची थी। जब उनकी शादी की डेट फिक्स हो गई, तब ही अचानक एग्जाम की डेट भी आ गई। ऐसे में शिवांगी ने एग्जाम को स्किप करने की जगर परीक्षाएं देनी जरूरी समझीं। जब उन्होंने इस विषय में बात की तो ससुराल पक्ष के लोगों ने शादी का मुहूर्त थोड़ा लेट करके शिवांगी की इच्छा का मान रखा।

बता दें कि इस वीडियो को विरल भयानी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है, जिसके बाद से यह वायरल हो गया और लोग शिवांगी के इस कदम की सराहना कर रहे हैं।

Read more about: viral वायरल
English summary

Rajkot Bride Puts Studies Over Wedding In Hindi

here we are talking about Rajkot bride puts studies over wedding and appears for university exam. Have a look.
Story first published: Thursday, November 25, 2021, 14:17 [IST]