For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

27 सेकंड में बेबी को जन्म देकर इस मां ने बनाया रिकॉर्ड, जानिए

|

मां बनना किसी भी महिला के लिए एक बेहद ही खास अहसास होता है। हालांकि, मां बनना इतना भी आसान नहीं होता है। महिलाओं द्वारा बच्चे को जन्म देने के दौरान होने वाले लेबर पेन को दुनिया में सबसे असहनीय दर्द में से एक माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि लेबर पेन एक साथ कई हड्डियों के टूटने के बराबर है। तभी तो मां बनना किसी भी महिला के लिए उसके दूसरे जन्म को लेने के समान होता है। हालांकि, यूके की एक महिला को इस दर्द का अनुभव नहीं हुआ क्योंकि उसने सिर्फ 27 सेकंड में एक बच्चे को जन्म दिया। इसे ह्यूमन बेबी की दुनिया की सबसे तेज़ डिलीवरी माना जा रहा है।

सिर्फ एक ही पुश में, 29 वर्ष की सोफी बुग्ग ने 27 सेकंड में अपनी बेटी को अपने ही घर बामिंगस्टोक, हैमशायर में जन्म दिया है। हालांकि, उनके पहले से ही तीन बच्चे हैं। बता दें कि वह 38 सप्ताह की गर्भवती थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह आधी रात को टॉयलेट गई थी और एक मिनट से भी कम समय में, उनका बच्चा दुनिया में आ गया था। उस समय उसका 32 वर्षीय पति क्रिस घर में था और बच्चा सीधे उसकी गोद में आ गया।

न्यू मॉम सोफी ने बताया कि उनके इस नवजात शिशु का जन्म बहुत तेजी से हुआ। एक पल में मैं अपने दोस्त को बाथरूम में टेक्सट कर रही थीं और सेकंडों में बच्चा इस दुनिया में आ गया।

इतना ही नहीं, बच्चे की डिलीवरी के दौरान उन्हें किसी तरह का दर्द नहीं हुआ। रात में, उन्हें वॉशरूम जाने की जरूरत महसूस हुई और इसलिए वह उठकर वॉशरूम चली गई। शौचालय की सीट पर बैठने के बाद, उसने एक पू के लिए धक्का दिया, हालांकि उसे एहसास हुआ कि यह पीछे से नहीं था। फिर, उसने अपने पैरों के बीच अपना हाथ डाला और बच्चे का सिर पूरी तरह से बाहर था।

सोफी ने मदद के लिए अपने पति को चिल्लाया। वह शौचालय के बाहर आई और सीढ़ियों के ऊपर खड़ी हो गई, और एक धक्का दिया जिसके बाद बच्चा अपने पति की गोद में आ गया।

बता दें उनकी बेबी मिली का जन्म 23 मार्च को उसके पिता क्रिस की बाहों में हुआ था और उसके जल्दी आने के बावजूद सुरक्षित और अच्छी तरह से थी।

English summary

UK Mom Gives Birth to Baby in 27 Seconds; Sets Record

this Uk mom sets record for fastest labour as she gives birth to baby in 27 seconds. Know more.