For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

नवंबर 2021 में कुंभ राश‍ि का मासिक राशिफल

By Boldsky Desk
|

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कामकाज के दृष्टिकोण से यह माह आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अगर आप व्यापारी हैं तो आप अपने पुराने संपर्कों से भरपूर लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। इस दौरान आपके कार्यों में आ रही छोटी मोटी बाधाएं दूर होंगी और आप अपने व्यवसायिक फैसलों में भी कुछ बदलाव कर सकते हैं। माह के मध्य में आपके हाथ कोई अच्छा अवसर लगने के आसार है।

अगर आप इस अवसर को भुनाने में सफल रहते हैं तो आपका कारोबार दुगनी तेजी से आगे बढ़ेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सामान्य रहेगा। इस दौरान आपका आत्मविश्वास कुछ डगमगा सकता है।

यदि कड़े परिश्रम के बावजूद आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं मिल रहा है तो आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। बेवजह की बातों को सोचकर आप अपनी मानसिक शांति भंग न करें। आपके अंदर वो काबिलियत है कि आप हर क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ सकते हैं, इसलिए आप आगे बढ़ते रहें जल्द ही आपको आपके लक्ष्य की प्राप्ति होगी।

इस अवधि में घर का वातावरण अधिकांश समय शांत रहेगा। परिजनों के साथ रिश्ते में तालमेल और बेहतर होगा खासतौर पर छोटे भाई बहनों का मार्गदर्शन करने का मौका मिल सकता है।

अगर आप अविवाहित हैं तो इस दौरान आपके विवाह की चर्चा आगे बढ़ सकती है। माह के अंत तक आपके जीवनसाथी की तलाश खत्म होने के आसार हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है।

राशि तत्व: वायु
राशि स्वामी: यूरेनस, शनि
शुभ अंक: 2, 17, 20, 38, 45, 50
शुभ दिन: बुधवार, गुरुवार, सोमवार, शनिवार
शुभ रंग: गहरा हरा, गुलाबी, सफेद, पीला, लाल

Read more about: monthly rashifal aquarius
English summary

कुंभ: मासिक राशिफल (Masik Rashifal) नवंबर 2021, Aquarius Monthly Horoscope in Hindi

Aquarius Monthly Horoscope in Hindi