For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अपने लाड़ले तैमूर की ग्रोथ के ल‍िए करीना खिलाती है ये फल, जान‍िए 5 साल के बच्‍चे की हेल्‍दी डाइट चार्ट

|

बच्चों कि इम्यून मजबूत बनाने के लिए उनका डाइट अच्छा रखना जरुरी होता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर अपने बेटे तैमूर की हेल्थ का काफी ध्यान रखती है। करीना कपूर ने हाल ही में इंस्टाग्राम स्टोरी पर फोटो शेयर की हैं। शेयर फोटो में एक्ट्रेस ने बताया है कि ये उनके बेटे तैमूर की प्लेट हमेशा फुल रहती हैं। करीना कपूर के पोस्ट की बात करें तो उनके पोस्ट केला, पपीता और सेब रखा हुआ है।

करीना कपूर ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- मेरे टिम की प्लेट हमेशा फुल रहती है। करीना कपूर अपने पांच साल के बेटे की डाइट का काफी ख्याल रहती है। करीना तैमूर को फल और हरी सब्जियां खिलाती हैं। आप भी अपने बच्चे की सेहत के लिए उनके डाइट में केला, सेब और पपीता शामिल करें। चलिए जानते हैं पपीता, सेब और केले के फायदे।

बच्चों के लिए सेब के फायदे

बच्चों के लिए सेब के फायदे

सेब में कार्बोहाइड्रेट होता है जिसे खाने से बच्चों को एनर्जी मिलती है। बच्चे सारा दिन खेलते रहते हैं ऐसे में उनकी डाइट में सेब को जरुर शामिल करें। सेब खान से बच्चे दिनभर एक्टिव रहेंगे। सेब में विटामिन सी और फाइबर पाया जाता है जो कि सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। फाइबर दस्त और कब्ज जैसी समस्या को दूर करते है। विटामिन सी हड्डियों को मजबूत करने में मदद करता है साथ ही घाव को भी जल्दी ठीक करता है। सेब में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट और फाइटोन्यूट्रिएंट्स आंखों के विकास के लिए अच्छा माना जाता है साथ ही यह शरीर के बैड कोलेस्ट्रॉल को भी कम करता है।

बच्चों में बढ़ते गुस्से को कम करने से पहले जान लें इसकी असली वजहबच्चों में बढ़ते गुस्से को कम करने से पहले जान लें इसकी असली वजह

बच्चों के लिए केले के फायदे

बच्चों के लिए केले के फायदे

केले में फाइबर होता है जो कि पाचन तंत्र को ठीक रखता है। केला आसानी से पच जाता है। केला खाने से बच्चों का पेट लंबे समय तक भरा रहता है। अगर आपका बच्चा खाने पीने में आनाकानी करता है तो उनकी डाइट में केला जरुर शामिल करें। केले में पोटेशियम, मैग्नीशियम, आयरन, कैल्शियम, फोलिक एसिड और विटामिन बी6 पाया जाता है जो कि सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं।

मास्क पहनने से बच्चे करते है आनाकानी, बच्चों के ऐसे समझाएं मास्क पहनने के नियममास्क पहनने से बच्चे करते है आनाकानी, बच्चों के ऐसे समझाएं मास्क पहनने के नियम

बच्चों के लिए पपीते के फायदे

बच्चों के लिए पपीते के फायदे

पपीता में फाइबर, खनिज पदार्थ और फाइटो न्यूट्रिएंट्स पाए जाते है जिससे बच्चों को कब्ज नहीं होती है। पपीता में बीटा कैरोटीन और विटामिन ए पाया जाता है जो कि बच्चों की आंखों की रोशनी के लिए फायदेमंद होता है। पपीत में पोटेशियम पाया जाता है जाता है जो कि बच्चों के लिए विकास में काफी मदद करता है। बच्चों के विकास के लिए उनकी डाइट में पपीता शामिल करें। आप पपीते को मैश करके भी अपने बच्चे को खिला सकती हैं।

कोरोना से रिकवर होने वाले बच्चों में दिखा मल्टी सिस्टम इंफ्लेमेटरी सिंड्रोम, जानें कब है चिंता की बातकोरोना से रिकवर होने वाले बच्चों में दिखा मल्टी सिस्टम इंफ्लेमेटरी सिंड्रोम, जानें कब है चिंता की बात

English summary

Kareena Kapoor Shared Her Five Year Old Son Taimur Ali Khan Diet Chart In Hindi

Actress Kareena Kapoor Shared Her Five Year Old Son Taimur Ali Khan Breakfast Diet Chart In Hindi. Read On.