5 इशारे जो बतायें कि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे जलती है

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

शायद वह आपको खोना नहीं चाहती, लेकिन प्‍यार दिखाने के उसके तरीके अकसर गलत होते हैं। आखिर कार, ईर्ष्‍या एक दुर्भावना है। यह व्‍यक्ति के दिमाग में कैद डर, असुरक्षा और रोष जैसे बुरे विचारों को बाहर ले आती है। बेशक, रिश्‍ते में अपनी मांग बनाये रखना और महत्‍वपूर्ण बने रहना अच्‍छा होता है, लेकिन यदि आप पर यकीन नहीं कर सकतीं, तो यह हालात अच्‍छे नहीं हैं। तो, क्‍या आप उनमें से हैं जिनकी गर्लफ्रेंड ईर्ष्‍या की भावन से परिपूर्ण है। इन पांच कारणों को पढ़कर इसका पता लगाइए। अपने बॉयफ्रेंड से बेकार की बहस करने से कैसे बचें?

1) आप किसी दूसरी महिला के बारे में बात नहीं कर सकते

1) आप किसी दूसरी महिला के बारे में बात नहीं कर सकते

चाहे वह आपकी सहकर्मी हो, बॉस हो या फिर आपसे रोजाना काम के सिलसिले में मिलने वाली कोई अन्‍य महिला हो, आपकी गर्लफ्रेंड के व्‍यवहार के चलते आपके लिए किसी भी महिला के संदर्भ में किसी भी तरह की बात करना नामुमकिन हो जाता है। भले ही इन महिलाओं का आपमें सेक्‍सुअली किसी भी प्रकार की दिलचस्‍पी न हो। उन महिलाओं से रोजाना मिलना और बात करना आपकी रोजमर्रा की जिंदगी का‍ हिस्‍सा है। और आपको यही सलाह दी जाती है कि खबरदार जो उनसे दोबारा बात की तो।

2) वह काफी सवाल पूछती है

2) वह काफी सवाल पूछती है

महिलायें सवाल पूछने के मामले में काफी जिज्ञासु होती हैं। वे रोजाना कई सवाल पूछती हैं। और इनमें से अधिकतर सवाल आपको किसी भी तरह से परेशान हीं करते। हालांकि, किसी ईर्ष्‍यालु महिला की नजरों में इन सवालों के जवाबों का कोई भी संतोषजनक उत्‍तर नहीं हो सकता। वे आमतौर पर ऐसे सवाल पूछती हैं जिनका आप गलत उत्‍तर देने को मजबूर हो जाते हैं। और यही जवाब आपको अचानक एक बुरा आदमी बना देते हैं। अब सवाल यह उठता है कि आप किसी ऐसे रिश्‍ते में रहना चाहेंगे जहां आपको लगातार एक बुरे आदमी के रूप में पेश किया जाता रहे।

3) अपने रिश्‍ते को लेकर असुरक्षित है

3) अपने रिश्‍ते को लेकर असुरक्षित है

ऐसी महिलायें अपने रिश्‍ते को लेकर काफी असुरक्षित होती हैं। आपके अन्‍य रिश्‍तों, भले ही आपके दोस्‍तों के साथ ही क्‍यों न हों, को लेकर वे हमेशा असुरक्षा से घिरी रहती हैं। यह सब आपको सोचने में मजबूर करता है कि आप अपने इस रिलेशनशिप के बारे में एक बार फिर विचार करें। इसके बाद वे एक सवाल पूछती हैं- क्‍या हमारा रिश्‍ता ठीक चल रहा है। हमारा रिश्‍ता किस दिशा में जा रहा है। और भी इसी तरह के कई सवाल। रिश्‍ते को सबसे ज्‍यादा नुकसान भरोसे की कमी और रिश्‍ते की मजबूती को लेकर बार-बार उठते सवालों से होता है।

4) वह आपकी सोशल मीडिया साइट्स पर निगरानी रखती है

4) वह आपकी सोशल मीडिया साइट्स पर निगरानी रखती है

आपकी नियमित कॉल्‍स, वॉट्स-अप संदेश और लोकेशन अपडेट के बारे में जानना ही जैसे काफी नहीं था, वह ऑनलाइन भी आपकी निगरानी करती है। वह आपकी न्‍यूज फीड को पढ़कर यह जानने का प्रयास करती है कि आखिर आपके दिमाग में कया चल रहा है और आजकल आप क्‍या कर रहे हैं। न तो वह आप पर निजी जीवन में भरोसा करती है और न ही ऑनलाइन ही उसे आप पर यकीन है। बेशक, आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह भरोसेमंद इनसान हों। और तो और वह आपसे पासवर्ड पूछती है। बेशक, इन सब चीजों को उसकी ईर्ष्‍या की भावना से जोड़कर देखा जा सकता है।

5) वह आप पर दूसरी महिलाओं के साथ फ्लर्ट करने का आरोप लगाती है

5) वह आप पर दूसरी महिलाओं के साथ फ्लर्ट करने का आरोप लगाती है

हर सभ्‍य पुरुष महिलाओं को सम्‍मान देता है। इन्‍हें जनरल एडिकेट्स कहा जाता है। इसमें पुरुष महिलाओं के प्रति दयालुता अथवा नम्रता से पेश आता है। आप भी ऐसा ही करते हैं, लेकिन आपकी गर्लफ्रेंड की नजर में यह फ्लर्ट है। तो हुजूर इसका अर्थ है कि आप एक ईर्ष्‍यालु महिला के साथ संबंध में हैं। जैसे आप उसके सामने किसी अन्‍य महिला का नाम भी नहीं ले सकते, वैसे ही आप उसके सामने किसी अन्‍य महिला के सामने सभ्‍य तरीके से पेश भी नहीं आ सकते। भले ही आप कुछ भी करें आप पर हमेशा तमाम तरह के आरोप ही लगते रहेंगे।

English summary

5 Signs Your Girlfriend Has Extreme Jealousy Issues

Are you one of those whose girlfriend’s jealousy is taking a toll on your relationship? Read these 5 signs to find out that your Girlfriend Has Extreme Jealousy Issues.
Please Wait while comments are loading...