क्‍यों लोग One Night Stand में नहीं Committed रिलेशनशिप मेंं विश्‍वास रखते हैं?

By: Gauri Shankar sharma
Subscribe to Boldsky

आजकल के जमाने में कैजुअल रिलेशनशिप, वन नाइट स्‍टैंड, ब्लाईंड डेट्स और ओपन रिलेशनशिप का ट्रेंड चल रहा है। लेकिन कमिटेड रिलेशनशिप यानि समर्पित रिश्ता कभी पुराना नहीं होगा जब तक कि दुनिया में रिश्‍तों में विश्‍वास करने वाले लोग हैं। ऐसा क्यों है?

अगर पसंद है कोई लड़की तो रखें इन 5 बातों का ध्‍यान ताकि वो आपको नकारे नहीं

मनुष्य अपने जीवन में केवल एक ही चीज के पीछे नहीं पड़ सकता। जीवन के कई अन्य पहलू भी हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि आपको डार्क चॉकलेट पसंद है तो क्या आप जीवनभर केवल डार्क चॉकलेट ही खाते रहेंगे? ऐसा ना तो आपके लिए संभव नहीं है ना ही ऐसा स्वास्थ्य के लिए ठीक है।

लव एडिक्शन क्‍या है और कैसे हो जाते हैं लोग इससे ग्रस्‍त

इसलिए एक समर्पित रिश्ते को आप नज़रअंदाज नहीं कर सकते हैं। हम बताते हैं समर्पित रिश्ता क्यों ज़रूरी है...

 पहला कारण:

पहला कारण:

आपको कोई ना कोई चाहिए जिससे आप बात कर सकें, विचार-विमर्श कर सकें और अपने आइडियाज़ शेयर कर सकें। आखिर एक दिन आपको एहसास होगा कि केवल प्यार करना ही जीवन में मजा देने वाली चीज नहीं है। पूरे दिन के काम के बाद, आपको एक जगह चाहिए जहां आप प्यार से सिर रख सकें, आपको ऐसा व्यक्ति चाहिए जो आपको सुन सके, केवल सेक्स ही सब कुछ नहीं है।

दूसरा कारण:

दूसरा कारण:

ये अच्छी बात है कि आप मूवी या पार्टी जाना पसंद करते हैं। लेकिन जिसके साथ आपने रात गुजारी थी क्या आप उसके साथ चले जाएंगे? नहीं ना! इसलिए ही एक समर्पित रिलेशनशिप की ज़रूरत है जो आपका साथ दे सके।

तीसरा कारण:

तीसरा कारण:

जब आप एक कमिटेड पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं तो आप किसी भी प्रकार की बीमारी या संदेह के प्रति बेफिक्र होते हैं। यदि आप एक रात वाले पार्टनर के साथ ऐसा कोई भी संबंध बनाएँगे तो आप उसके स्वास्थ्य के बारे में कई बातें सोचेंगे।

चौथा कारण:

चौथा कारण:

जब आप किसी परेशानी में हों या आपको किसी चीज की ज़रूरत हो तो आप चाहते हैं कि कोई आपका हाथ थामे ताकि आपकी परेशानी कम हो। समर्पित रिश्ते का यही फायदा है कि कोई आपका साथ देने के लिए हमेशा तैयार रहता है, एक रात वाला दोस्त ऐसा नहीं करेगा।

पांचवा कारण:

पांचवा कारण:

आप कैसे हो और कैसे दिखते हो इसका आपके पार्टनर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अगर आपका रिश्ता समर्पित है तो आपके कपड़े, हेयर स्टाइल और मोटापा आपके पार्टनर के प्यार को कम नहीं करेगा।

 छठा कारण:

छठा कारण:

आप अपने पार्टनर की साथ शांति महसूस करते हैं। जब आप लगातार किसी के साथ रात गुजारते हैं तो आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। थोड़ी देर के लिए सुख पाना कोई शांति नहीं है।

 सातवा कारण:

सातवा कारण:

जब आप एक समर्पित रिश्ते में होते हैं तो ज़िंदगी की बड़ी से बड़ी समस्या भी छोटी नज़र आती है।

English summary

Why Committed Relationships Are Better Than Causal Relationships And One-Night Stands

Are committed relationships a thing of the past? Are committed relationships worth it? Read on to know why it is good to have someone by your side in the long run..
Please Wait while comments are loading...