For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इन आदतों वाले शख्‍स से कभी न करें शादी, वरना जिंदगी बन जाएंगी नर्क

|

हम सभी में कोई न कोई कमी जरुर होती है। हम में कोई भी व्यक्ति परफेक्‍ट नहीं हो सकता है। मिस्टर राइट को ढूंढना एक ऐसा सफर है जिसमें शायद ही कोई उड़ता हुआ रंग लेकर आता है। हालांकि, यह जरूरी नहीं है कि हर शख्‍स आपकी उम्‍मीदों पर खरा ही उतरे। लेक‍िन शादी जिंदगीभर का रिश्‍ता होता है।

शादी के बंधन में बंधने से पहले आप इस बात को लेकर जरुर निश्चित हो जाएं क‍ि उसमें ये कुछ आदतें नहीं होनी चाह‍िए। क्‍योंक‍ि कुछ बातें आपको लंबे समय की आपदा का स्‍वागत करने से बच सकते हैं।

अगर बार-बार अपने वादे से मुकर जाता है

अगर बार-बार अपने वादे से मुकर जाता है

अगर वह बहुत सारे वादे करता है लेकिन उन पर कभी नहीं टिकता है, तो समय आ गया है कि आप इस आदमी के बारे में फिर से सोचें। एक या दो बार माफ किया जा सकता है लेकिन इस तरह की रोजमर्रा की स्थिति वह नहीं है जो आप चाहते हैं। ऐसे लोग शायद आपको बेवकूफ बना रहे हैं।

आपको कंट्रोल करने वाला

आपको कंट्रोल करने वाला

इसे खाओ, वो पहनो, इस तरह चलो, तुम कहां हो? ... आपको तस्वीर मिलती है। इस प्रकार के प्रश्न शुरू में अच्छे लगते हैं, जैसा कि आप उनकी व्याख्या करते हैं, हालांकि, लंबे समय में आप उन्हें घुटन महसूस करेंगे। अगर वह आपको नियंत्रित करने की कोशिश करता है, तो क्या आप वाकई ऐसे आदमी के साथ रहना चाहते हैं?

अगर वो प्राथमिकता न दे

अगर वो प्राथमिकता न दे

देना, लेना और बाँटना सभी रिश्तों का आधार है और इसे समान होना चाहिए। अगर आदमी टू-वे ट्रैफिक में विश्वास नहीं करता है तो उसे आपके जीवन से बाहर हो जाना चाहिए क्योंकि हर व्यक्ति बेहतर का हकदार है, एक ऐसा साथी जो इस सब के लिए है। माता-पिता के बाद आपको प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर होना चाहिए।

कभी माफी न मांगे

कभी माफी न मांगे

वह बार-बार वही गलती करता है और सॉरी बोलता है। क्षमा करें कोई अल्पविराम या पूर्ण विराम नहीं है बल्कि एक भावना है जिसे महसूस किया जाना चाहिए और उस पर कार्य किया जाना चाहिए ताकि इसे फिर से दोहराया न जाए। यदि वह ऐसा करता रहता है, तो आपको ऐसी आत्मा के साथ भविष्य की कल्पना करनी चाहिए और अपने रिश्ते पर पुनर्विचार करना चाहिए।

आपकी राय उनके ल‍िए जरुरी नहीं है तो

आपकी राय उनके ल‍िए जरुरी नहीं है तो

छोटा अहंकार ठीक है जैसा क‍ि हर क‍िसी के पास होता है, लेकिन अगर आपकी राय उसके लिए कोई मायने नहीं रखती है और वो उसे ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं देता है तो आपको उसके बारे में दो से तीन बार सोचना चाह‍िए। आपकी राय उसके लिए हमेशा मायने रखनी चाहिए। उन्हें उन सभी के लिए समझौता नहीं करना है, लेकिन अगर कभी भी उनकी बात नहीं मानी और "चर्चाओं" के बीच आपको नीचा दिखाने की कोशिश की और अपने लिए लड़े, तो कृपया अपनी खुद की गरिमा का सम्मान करें।

बार-बार झूठ बोले

बार-बार झूठ बोले

दुनिया में पैथोलॉजिकल झूठे हैं इसलिए उनके साथ एक रिश्ता अनावश्यक तनाव को आमंत्रित करने के बराबर है। सफेद झूठ ठीक है लेकिन छोटी से छोटी चीज के बारे में लगातार झूठ बोलना एक बड़ा लाल झंडा है।

English summary

Never Marry A Man Who Has These Habits in Hindi

Relationship Tips: Never Marry A Man Who Has These Habits. Here are the habits list in hindi. Read on.
Story first published: Tuesday, November 30, 2021, 17:52 [IST]