For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

आपका बॉयफ्रेंड भी दूसरी लड़कियों से हो जाता है ओवरफ्रेंडली और करता है फ़्लर्ट तो ऐसे करें हैंडल

|

हम सभी जीवन में कभी ना कभी फ़्लर्ट करते है या उस स्थिति में खुद को पाते हैं जब हमसे कोई फ़्लर्ट कर रहा हो। लेकिन फ्लर्टिंग तब दिक्कत का कारण बन जाती है जब आपका पार्टनर आपके साथ रिलेशनशिप में रहने के बावजूद दूसरों के साथ फ्लर्टिंग करें। आपके बॉयफ्रेंड का फ़्लर्टी होना आपके रिश्ते को कमज़ोर बनाता है और इनसिक्योरिटी एवं निराशा को बढ़ाता है। ऐसे केसों में अधिकतर रिलेशनशिप का अंत ही आखिरी उपाय बन जाता है। यदि आप भी खुद को ऐसी ही परिस्थिति में पा रहे हैं जिसमें आपका बॉयफ्रेंड अन्य लड़कियों से फ्लर्टिंग करते या एक्स्ट्रा फ्रेंडली नज़र आता है, तो ऐसे समय में आपको क्रोधित और निराश होने के बजाय धैर्य और समझदारी से काम लेना चाहिए। नीचे दिए गए कुछ टिप्स आपको अपने फ्लर्टी बॉयफ्रेंड को संभालने में मदद करेंगे।

ना करें जल्दबाज़ी

ना करें जल्दबाज़ी

आप यदि क्रोध में या जल्दबाज़ी में कोई फैसला लेंगे तो वो आपके रिश्ते को खत्म कर सकता है। फ्लर्ट करने के पीछे कई कारण हो सकते है और फ्लर्ट करने का यह अर्थ नहीं कि आपका पार्टनर दूसरों के प्रति शारीरिक रूप से भी आकर्षित हो। आपको समय देकर उनके दूसरों के साथ फ्लर्टिंग करने के पीछे के कारणों को समझना होगा। कई बार इसका कारण महज़ आत्मविश्वास हासिल करना या मनोरंजन पाना भी हो सकता है। ऐसे में पहले कारणों को जानें और फिर उनके अनुसार अपने पार्टनर के साथ बातचीत करें।

बातचीत से हो सकता है बहुत सी समस्याओं का अंत

बातचीत से हो सकता है बहुत सी समस्याओं का अंत

सही प्रकार से एवं नियमित रूप से की गयी बातचीत आपके रिश्ते को स्वस्थ बनाये रखने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। पब्लिक में किसी बहस या लड़ाई में लिप्त होने के बजाए पर्सनल में अपने पार्टनर के फ्लर्टी व्यवहार के बारे में उनसे बात करना ज्यादा अच्छा उपाय है। इस बातचीत के दौरान आपको अपने बॉयफ्रेंड पर कोई आरोप नहीं लगाना है बल्कि सहज स्वर में उनके इस व्यवहार के पीछे का कारण और इसे कम करने के तरीकों पर खुलकर बात करनी है।

रखें भरोसा

रखें भरोसा

यदि आपका बॉयफ्रेंड अपनी फ्लर्टिंग की आदतों को सुधारने के प्रयास में लगा हुआ है तो उनपर और उनके प्रयासों पर भरोसा रखने की ज़रूरत है। वे एक ही दिन में फ्लर्टिंग बंद नहीं कर सकते, उनको अपने व्यवहार में बदलाव लाने के लिए जितना समय चाहिए वो आपको देना चाहिए और उस दौरान आपको उनपर भरोसा भी रखना चाहिए।

सचेत रहें

सचेत रहें

हालांकि आंख मूंदकर विश्वास करना भी आपको परेशानी में डाल सकता है। आपको विशवास और जागरूकता के बीच का संतुलन तलाशना होगा। ना ही बहुत अधिक शक़ करें ना ही बहुत अधिक विश्वास। पब्लिक में अपने बॉयफ्रेंड के व्यवहार पर नज़र रखें और उनके प्रति सचेत रहें। और सही समय आने पर ही सहज होकर इसके बारें में बातचीत करें।

English summary

Tips to Deal with a Flirty Boyfriend in Hindi

Have a flirty boyfriend? Here's how you should deal with him.
Story first published: Friday, December 3, 2021, 17:15 [IST]