For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

गर्लफ्रेंड के पेरेंट्स ने पहली बार चाय पर बुलाया है तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

|

किसी भी लड़के के लिए अपनी गर्लफ्रेंड के माता पिता से मिलना रोमांचक होने के साथ काफी तनावपूर्ण भी हो सकता है। उनसे मुलाकात करने का दिन जैसे जैसे नजदीक आता है दिल की धड़कनें उतनी ही बढ़ने लगती हैं। इससे कई लोगों की रातों की नींद भी गायब हो जाती है। कोई भी शख्स अपनी गर्लफ्रेंड के परिवार के सामने अच्छी छवि बनाना चाहता है। वो पहली ही मीटिंग में उन्हें इम्प्रेस करने की कोशिश करता है। इस लेख में आपको कुछ ऐसे टिप्स मिल सकते हैं जो गर्लफ्रेंड की फैमिली के साथ आपकी मीटिंग को बेहतर बना सकते हैं।

पहले ही पता कर लें उनकी लव स्टोरी

पहले ही पता कर लें उनकी लव स्टोरी

आप अपनी गर्लफ्रेंड की मदद से उनके पेरेंट्स की लव स्टोरी पहले से ही पता कर लें, जैसे उन्होंने लव मैरेज की थी या अरेंज। प्रेम विवाह के बारे में वो क्या सोचते हैं। इस तरह की बातें आपको पहले से मालूम होंगी तो उनसे बात करने में आपको सहजता महसूस होगी।

Most Read:फिगर या ड्रेसेस नहीं, लड़कियों की इन चीजों से आकर्षित होते हैं लड़केMost Read:फिगर या ड्रेसेस नहीं, लड़कियों की इन चीजों से आकर्षित होते हैं लड़के

अपना पहनावा रखें ठीक

अपना पहनावा रखें ठीक

कई मौकों पर किसी से मिलने के दौरान सामने वाला व्यक्ति आपके कपड़ों से ही जज कर लेता है। उनके पेरेंट्स से जब मिलने जाएं तो अपने पहनावे पर ध्यान जरूर दें। आप ना ज्यादा कैजुअल कपड़े पहनें और ना ही बहुत ज्यादा फॉर्मल बनकर जाएं। वैसे आप चाहें तो इस मामले में अपनी गर्लफ्रेंड की मदद ले सकते हैं।

बंद कर दें अपना फोन

बंद कर दें अपना फोन

गर्लफ्रेंड के पेरेंट्स से मिलना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है और लाइफ में जिन चीजों की अहमियत होती है वहां आपको कोई रिस्क नहीं लेना चाहिए। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप जब उनसे मिलने जाएं तो आप अपना फोन साइलेंट या स्विच ऑफ कर दें।

Most Read:छोटी हाईट के लड़कों से शादी करने के फायदे है कई, अब रिजेक्ट नहीं करेंगी रिश्ताMost Read:छोटी हाईट के लड़कों से शादी करने के फायदे है कई, अब रिजेक्ट नहीं करेंगी रिश्ता

खाली हाथ ना जाएं

खाली हाथ ना जाएं

आप मुलाकात करने के लिए उनके घर जा रहे हैं तो खाली हाथ ना जाएं, साथ में कोई गिफ्ट ले जाना अच्छा रहेगा। आप तोहफे में कोई महंगी या निजी चीज देने से बचें। आप कोई शो पीस, फूल, चॉकलेट या किताब दे सकते हैं।

मम्मी-पापा बुलाने की ना करें भूल

मम्मी-पापा बुलाने की ना करें भूल

पहली ही मीटिंग में अपनी गर्लफ्रेंड के पेरेंट्स को मम्मी पापा कहकर बुलाना काफी जल्दबाजी होगी। आप संबोधन के लिए उन्हें सर और मैम कह सकते हैं। अगर उनके पेरेंट्स को ये अजीब लगेगा तो वो खुद बता देंगे कि आप उन्हें क्या कहकर पुकारें।

Most Read:लव मैरिज के लिए नहीं मान रहा परिवार तो अपनाएं ये तरीकेMost Read:लव मैरिज के लिए नहीं मान रहा परिवार तो अपनाएं ये तरीके

ना करें उनके सम्मान में कोई कमी

ना करें उनके सम्मान में कोई कमी

आपकी किसी बात पर अगर वो नाराज हो जाते हैं या आपको उनकी कोई बात पसंद नहीं आती है फिर भी खुद को शांत रखें। आप इस मुलाकात की गरिमा बनाए रखें। वो आपके रिश्ते को ना भी कह सकते हैं ऐसे में आपको अपना आपा नहीं खोना है। ये याद रखें कि ये उस लड़की के माता पिता हैं जिसे आप दिलो जान से चाहते हैं। उनसे दूसरी बार मिलने की गुंजाइश बनाए रखें। आपके गुस्से से सारे रास्ते बंद हो सकते हैं।

Most Read:लव राशिफल से जानिए आपके लिए सितंबर का महीना रहेगा कितना रोमांटिकMost Read:लव राशिफल से जानिए आपके लिए सितंबर का महीना रहेगा कितना रोमांटिक

English summary

What to Do When Meeting Your Girlfriend's Parents

Are you meeting your girlfriend's parents for the first time? Here's some basic "Do's and Don'ts" to help you survive.