For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ये चीजें बताती है क‍ि आपकी ननद आपसे नफरत करती हैं, जानें क्‍या है वो बातें

|

कभी-कभी आप उस व्यक्ति से सकारात्मक वाइब्स प्राप्त नहीं करते हैं और आप जानते हैं कि वह आपको पसंद नहीं करता है। ऐसी ही एक शख्स हो सकती हैं आपकी भाभी, जो बहुत ही आम बात है। अगर आपको लगता है कि आपकी भाभी शायद आपको नापसंद करती हैं या आपसे नफरत करती हैं तो इन संकेतों को पढ़कर इस बारे में सुनिश्चित हो जाएं।

वह जो कुछ भी आपको पसंद है उसे न कहती है

वह जो कुछ भी आपको पसंद है उसे न कहती है

यह उसकी ओर से अस्वीकृति का एक रूप है जो आपके लिए परेशान करने वाला हो सकता है। आप दोनों के लिए चीजों को काम करने और होने के लिए अथक प्रयास करने के बाद भी, अगर वह खारिज कर रही है, तो यह एक संकेत है कि वह आपसे नफरत करती है।

आपको हीन महसूस कराना

आपको हीन महसूस कराना

क्या वह आपको किसी भी मौके पर कम करने की कोशिश करती है? क्या वह यह दिखाने की कोशिश करती है कि आप उससे या बाकी ससुराल वालों से कमतर हैं? अगर आपके इन सवालों का जवाब हां में है तो आप जानते हैं कि उसे आपसे बेहद नफरत है।

आपके साथ परिवार के एक हिस्से की तरह व्यवहार नहीं करती है

आपके साथ परिवार के एक हिस्से की तरह व्यवहार नहीं करती है

जब आपकी शादी होती है तो आप परिवार का हिस्सा बन जाते हैं लेकिन अगर आपकी ननद आपके साथ बाहरी व्यक्ति की तरह व्यवहार कर रही है तो हमें समस्या है। इसमें आपको पारिवारिक बातचीत से निकाल दिया जाना भी शामिल हो सकता है।

अनहेल्‍दी कॉम्पिटिशन

अनहेल्‍दी कॉम्पिटिशन

क्या वह आपके साथ हर चीज में प्रतिस्पर्धा करती है कि आप कैसे कपड़े पहनते हैं, आपके पास क्या है, आप कैसे बात करते हैं, अपने पति - उसके भाई के साथ कैसा व्यवहार करते हैं? यह और कुछ नहीं बल्कि उसकी असुरक्षा की बात है जो अस्वस्थ प्रतिस्पर्धा का कारण बन सकती है। जब यह आपके पास आता है तो यह उसके घृणा क्षेत्र में होने का एक प्रमुख संकेत है।

खरी-खोटी सुनाना

खरी-खोटी सुनाना

अगर वह आप पर अवसर पर खरी-खोटी सुनाती है जैसे क‍िआप इसके लायक नहीं हैं, दूसरी बात यह नफरत का एक चरम रूप है जिसका आपको ध्यान रखने की आवश्यकता है।

English summary

Signs your sister-in-law hates you in hindi

if your sister-in-law is treating you like an outsider then we have a problem. This could even include you being ousted from a family conversation. Here are the Signs your sister-in-law hates you in hindi.
Story first published: Wednesday, December 1, 2021, 20:57 [IST]