India
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

40 के दशक में भी शादी में बना रहेगा जवानी वाला प्यार, बस आपको करने होंगे ये आसान से काम

|

एक शादी को कामयाब बनाने के पीछे काफी मेहनत और प्रयास लगते हैं। एक विवाह कई वर्षों के प्यार, आपसी समझ, माफ़ करने के साहस और अपनेपन के बाद ही सफल कहला पाता है। लगभग हर शादी एक बिंदु पर पहुंच कर नीरस हो जाता है। रिश्ते में वो पहले जैसी चमक नहीं रह जाती है। ऐसे में अपनी शादी को आगे ले जाने के लिए प्रयास ही एकमात्र सहारा रह जाता है। अगर आप और आपका जीवनसाथी 40 के दशक में पहुंच चुके हैं और अपने रिश्ते में पहले वाला स्पार्क लाना चाहते हैं तो आपको ये टिप्स जरुर जानने चाहिए।

कमियों को साझा करें

कमियों को साझा करें

आप जब एक बार पार्टनर के सामने अपनी कमियों को साझा करना शुरू कर देंगे, तब आपको एहसास होगा कि इससे आपके रिश्ते में कितना बड़ा फर्क आया है। आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करते समय कमजोर नजर नहीं आते हैं बल्कि ये आपके रिश्ते को मजबूती देने का काम करता है।

गलतियों को करें नजरंदाज

गलतियों को करें नजरंदाज

अपने पार्टनर की हर छोटी-बड़ी आदत पर उंगली न उठाएं। आपको उन मुद्दों का चुनाव करना चाहिए जिसे वाकई समय पर सुधारने की जरूरत हो। अगर आप अपने पार्टनर की हर छोटी गलती पर उन्हें टोकना शुरू कर देंगे तो आपका रिश्ता बहुत जल्दी खराब हो सकता है।

माफ़ करना सीखें

माफ़ करना सीखें

जियो और जीने दो का फंडा आपको अपने रिलेशनशिप पर भी लागू करना चाहिए। किसी गलती को लेकर आप उसे दिल से लगाकर न बैठें और माफ़ करना सीखें। आपको ये भी समझने की जरूरत है कि रिश्ते को बनाये रखने के लिए आपका पार्टनर भी प्रयास कर रहा है।

न सोएं अलग अलग

न सोएं अलग अलग

आपको भले ही सोते समय बिल्कुल भी आवाज़ पसंद न हो और अपने पार्टनर के खर्राटों से आप परेशान हो जाते हों तब भी आपको अलग अलग सोने से बचना चाहिए। अलग बिस्तर में सोने से आपके बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। पार्टनर के करीब रहने से अपनेपन का एहसास बना रहता है।

उम्मीदों को रखें यथार्थवादी

उम्मीदों को रखें यथार्थवादी

कई कपल्स के बीच ये समस्या देखने को मिलती है कि वो अपने साथी से कहीं ज्यादा अपेक्षा करने लगते हैं। वहीं सामने वाला शख्स उन्हें पूरा करने की सूरत में खुद पर दबाव बनाने लगता है। आपको एक सीमा में रहकर ही अपने पार्टनर से उम्मीद लगानी चाहिए।

नोट: यह सूचना इंटरनेट पर उपलब्ध मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है। बोल्डस्काई लेख से संबंधित किसी भी इनपुट या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी और धारणा को अमल में लाने या लागू करने से पहले कृपया संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

English summary

Tips to bring back love in your marriage life in your 40s in Hindi

Here we are explaining about How to bring back love in your marriage life in your 40s in Hindi.
Story first published: Thursday, April 7, 2022, 17:24 [IST]
Desktop Bottom Promotion