For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

चांदी की पायल पहनने के होते हैं कई हेल्थ बेनिफिट्स

|

ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ लड़कियां पायल और एंक्लेट की ओर भी काफी आकर्षित हो रही हैं। हिंदूओं में पायल को अक्सर लड़कियां शादी के बाद पहनती हैं। ये महिलाओं के पैरों की शोभा बढ़ाती है। लेकिन पायल आपककी सुंदरत में चार-चांद लगाने के साथ कई तरह के हेल्थ बेनिफिट्स भी होते हैं।
चांदी की पायल पहनने से आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलती है, ब्‍लड सर्कुलेशन भी अच्छा बना रहता है। इतना ही नहीं चांदी की पायल पहनने से पीरियड के दर्द में भी आराम मिलता है। ज्योतिष के मुताबिक चांदी का सीधा संबंध चंद्रमा से होता है। मान्यताओं के मुताबिक भगवान शिव की आंखों से चांदी की उत्पत्ति हुई थी। जिसके कारण इसे समृद्धि का प्रतीक भी माना जाता है। इस कारण चांदी की पायल और बिछिया को पैर में पहना जाता है। आइए जानें पैरों में चांदी की साड़ी पहनने के क्या फायदे हैं।

पायल पहनने के फायदे

  • चांदी की पायल आपके गर्भाशय को भी हेल्दी बनाएं रखने में मदद करता है। प्रजनन प्रक्रिया को मजबूत करने और प्रतिरक्षा के दर्द को भी कम करने में मदद करता है।
  • चांदी शरीर को ठंडा रखने में मदद करती है। चांदी की पायल शरीर के तापमान को नियंत्रित करती है। पैर में किसी भी तरह के दर्द को राहत देने में भी मदद करता है।
  • अगर किसी महिला के पैर में सूजन है तो उन्हें चांदी की पायल जरूर पहननी चाहिए। ये पैरों के सूजन के लिए फायदेमंद होता है। चांदी की पायल पहनने से ब्‍लड सर्कुलेशन ठीक रहता है।
  • हमारे शरीर की ऊर्जा ज्यादातर हाथ और पैर के जरिए निकल जाती है। जिसके कारण हम जल्दी थका हुआ महसूस करते हैं। चांदी एक ऐसी धातु है जो आपके शरीर से निकलने वाली ऊर्जा को बाहर निकलने से रोकती है। जिस कारण आप थका हुआ महसूस नहीं करते हैं।
  • कई तरह की बीमारियों से बचाने में चांदी की पायल आपकी मदद करता है। यह आपके बॉडी के शरीर इम्यूनिटी को मजबूत करती है।

Read more about: payal health silver anklets
English summary

There are many health benefits of wearing silver anklets in hindi

There are many health benefits of wearing silver anklets. let's find out
Story first published: Wednesday, December 7, 2022, 18:28 [IST]
Desktop Bottom Promotion