ज्योतिष भविष्यवाणियां और उपाय, राशिफल, राशि चक्र और अन्य...
ज्योतिष एक शक्तिशाली विज्ञान है जो सितारों और ग्रहों की गति का अध्ययन करता है ताकि आने वाले कल की भविष्यवाणी कर सके। यह हमेशा से ही हमारे देश की परंपराओं का हिस्सा रहा है। यह हमारी संस्कृति और दैनिक जीवन में इतनी गहरी पकड़ बना चुका है कि हम में से अधिकांश लोग दैनिक राशिफल देखे बिना दिन ही शुरू नहीं करते हैं। यदि आपके पास कोई ज्योतिष संबंधी सवाल है, तो उसके जवाब यहां है। बोल्डस्काई ज्योतिष आपको अपनी ज्योतिष भविष्यवाणियों से लेकर राशिफल तक सारी जानकारी प्रदान करेगा।

ज्योतिष एक विज्ञान है जिसकी कई शाखाएं हैं। हालांकि, मूल रूप से, सितारों और ग्रहों की स्थिति भविष्यवाणियों के लिए उपयोग की जाती है, ज्योतिष की अन्य शाखाएं जैसे अंक विज्ञान, आपकी जन्म तिथि के आधार पर आपके लिए शुभ तिथि और वर्षों की भविष्यवाणी कर सकता है। बोल्डस्काई ज्योतिष में, आपको अंकशास्त्र और आपके लिए शुभ/अशुभ अंकों से जुड़े कई लेख मिलेंगे।

भविष्यवाणी करने के लिए हस्तरेखाएं एक और बेहद लोकप्रिय तरीका है। बोल्डस्काई ज्योतिष आपको ऐसे लेख उपलब्ध कराएगा जो आपको अपनी हथेलियों की रेखाओं के बारे में जानने और उनके अर्थ को समझने में मदद करेगा।

जीवन में हमेशा खुशियां ही रहे ये ज़रूरी नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपकी ज़िंदगी में चीज़ें सही ढंग से आगे नहीं बढ़ रही है, तो आपके ग्रहों की स्थिति के आधार पर कुछ उपाय आपके लिए काफी उपयोगी होंगे। बोल्डस्काई ज्योतिष आपको अपने राशि चक्रों के लिए ज्योतिषीय उपाय करने में मदद करेगा।

बोल्डस्काई के ज्योतिष सेक्शन के सभी लेख सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों, अंकशास्त्र और हस्त शास्त्र विशेषज्ञों की मदद से तैयार किए जाते हैं। इसलिए, ज्योतिष से संबंधित कोई भी प्रश्न हो, चाहे वो राशिफल से जुड़ी हो या अंक शास्त्र या फिर हस्तरेखा शास्त्र से, बोल्डस्काई आपकी सभी ज्योतिषीय आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

क्या भविष्य से जुड़ा कोई सवाल है? अपने जवाब यहां प्राप्त करें...
आपके जन्मपत्री में ग्रहों की स्थिति आपके जन्म के समय से ही आपकी ज़िंदगी को प्रभावित करती है। और बोल्डस्काई की मदद से अब आप हर पल अपने जीवन को प्रभावित करने वाले इन ग्रहों की स्थिति के बारे में जान सकते हैं। आप यहां दैनिक और साप्ताहिक राशिफल देख सकते हैं जिसमें ये भी बताया जाता है कि आपको जीवन के सभी क्षेत्रों में कौन सी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। इतना ही नहीं, आप यहां मासिक और वार्षिक राशिफल भी देख सकते हैं और जान सकते हैं कि पूरे साल आपके साथ किस तरह ही घटनाएं हो सकती हैं। इस सेक्शन में, हम आपको अपने जीवन के सर्वोत्तम फैसले लेने में मदद करने के लिए करियर, प्रेम संबंध, सेहत, धन, व्यवसाय और कई पहलुओं के बारे में सभी अपडेट और भविष्यवाणियां देते हैं।

ज्योतिषीय उपायों की खोज कर रहे हैं? यहां मिलेगा सर्वश्रेष्ठ उपाय...
अपने कुंडली में ग्रहों की प्रतिकूल स्थिति से आप परेशान हो गए हैं? जानना चाहते हैं कि सूर्य, चंद्रमा, शनि और आपके जन्म कुंडली के अन्य सभी ग्रहों की स्थिति के सकारात्मक प्रभाव को कैसे बढ़ाया जाए? या आप कुंडली में किसी ग्रह के प्रतिकूल स्थिति के कारण होने वाले नकारात्मक प्रभावों के लिए उपचार चाहते हैं? इस एक प्लेटफार्म पर आप अपने जीवन में सभी प्रकार की ज्योतिषीय समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। जीवन में विभिन्न समस्याओं के ज्योतिष उपचार के साथ बोल्डस्काई हाज़िर है। आप अपने ग्रहों और जन्म विवरण के अनुसार आर्थिक, करियर, विवाह और स्वास्थ्य समस्याओं के लिए सर्वोत्तम ज्योतिषीय उपाय चुन सकते हैं।

र‍ाशि से जानें अपने व्‍यक्तित्‍व, करियर और व्‍यक्तिगत जिंदगी के बारे में
हम सभी में ऐसी कोई न कोई खूबी होती है जो हमें दूसरों की तुलना में अलग बनाती है। अपने अलावा दूसरों में दिखने वाली कमियां और खूबियां ये सभी प्रत्‍येक व्‍यक्ति के राशि चक्र पर निर्भर करती है। चाहे किसी चीज़ में आपकी दिलचस्‍पी हो या फिर आपने कोई विशेष महारत हासिल कर रखी हो ये सभी खूबियां आपकी राशि से जुड़े तथ्‍य बता देते हैं। बोल्‍डस्‍काई के इस पेज पर खुद की पर्सनालिटी से जुड़ी कोई खास बात हो या सामान्‍य, आप यहां जान सकते हैं। सूर्य और चंद्रमा दोनों के अनुसार आपको यहां आपकी राशिफल से जुड़ी कई‍ दिलचस्‍प जानकारी जानने को मिलेगी। इस पेज के ज़रिए आपको अपनी राशि से जुड़ी कई दिलचस्‍प बातों के बारे में जानने का मौका मिलेगा। न सिर्फ खुद की बल्कि पूरी 12 राशियों से जुड़े चिन्‍ह, अर्थ और दूसरी राशियों के साथ तालमेल के बारे में भी आप जान सकते हैं।

हस्‍तरेखा विज्ञान, जाने भविष्‍य के बारे में
हथेल‍ी की रेखाओं, बनावट और हाथों के नाखूनों का विश्‍लेषण कर किसी भी व्‍यक्ति या उसके व्‍यक्तित्‍व से जुड़े पहलूओं के बारे में जानने की विद्या को हस्‍तरेखा विज्ञान कहा जाता है। हथेल‍ी की रेखाओं को समझकर न सिर्फ आप किसी व्‍यक्ति से जुड़े छिपे तथ्‍यों के बारे में पता लगा सकते हैं बल्कि उसकी व्‍यक्तिगत जीवन से जुड़े पहलूओं जैसे प्‍यार, भावनाएं और उसकी खूबियों के बारे में भी आसानी से मालूम कर सकते हैं। हस्‍तरेखा विज्ञान व्‍यक्ति के अतीत और भविष्‍य से जुड़े राज़ का भी खुलासा करता है। जब आप एक बार हथेल‍ी की रेखाओं को पढ़ने में निपुण हो जाते हैं तो इस विद्या में आपको धीरे-धीरे दिलचस्‍पी महसूस होने लगेगी। फिर आपको अपने व्यक्तित्व के बारे में कोई राय जानने के लिए किसी विशेषज्ञ के पास जाने की आवश्यकता नहीं होगी। बस आपको कोई भी जवाब जानने के लिए अपने हाथों को देखना है। बोल्‍डस्‍काई के इस सेक्‍शन में आपको हस्‍तरेखा से जुड़े सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे।

अपने शुभ अंकों के आधार पर करें भविष्‍य की गणना
अंकशास्‍त्र में अंकों का अध्‍ययन करके जान सकते हैं कि ये किस तरह आपके भविष्‍य को प्रभावित करते हैं। आपके दैनिक जीवन में जो अंक आप देखते हैं वो आपको कुछ न कुछ बताने की कोशिश करते हैं। जैसे आपकी जन्म तिथि, फोन नंबर या मकान नंबर, आपके ईद-गिर्द मौजूद ये सभी अंक आपके बारे में कई चीज़ों की भविष्यवाणी करते हैं। अंक आपके भविष्‍य से जुड़े रहस्‍यों के ऊपर लगे ताले की चाबी की भूमिका निभा सकते हैं। बोल्‍डस्‍काई के इस पृष्‍ठ पर आप अंकशास्‍त्र के ज़रिए भविष्‍य, व्‍यक्तित्‍व और अपने जीवन से जुड़ी कई गुत्थियां सुलझा सकते हैं। हमारे अंक विज्ञान पर आधारित आर्टिकल के ज़रिए शुभ अंकों के आधार पर आप अपने मज़बूत और कमज़ोर पक्षों के बारे में जान पाएंगे।

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X