For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कोरोना महामारी के बीच वेडिंग इनविटेशन देने के लिए अपनाएं यह अनोखे तरीके

|

भारत में महामारी और कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण, लोग लगातार तड़प रहे हैं। इन दिनों खुद को मानसिक रूप से खुद को तनावग्रस्त महसूस कर रहे हैं, साथ ही साथ वह भविष्य के बारे में भी सोच रहे हैं। इस मुश्किल वक्त में, अधिकतर वेडिंग फंक्शन पोस्टपोन कर दिए गए हैं। लेकिन जो लोग अभी भी वेडिंग की प्लानिंग कर रहे हैं और कोरोना गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए केवल 25 से 50 लोगों को ही अपने विवाह का साक्षी बनाना चाहते हैं। तो ऐसे में आप अपने गेस्ट को इनवाइट करने के लिए निमंत्रण पत्र को थोड़ा यूनिक बना सकते हैं-

1. शब्दों के साथ ओवरबोर्ड न जाएं इसे सरल, न्यूनतम और टू द प्वाइंट ही रखें।
2. शब्दों को स्पष्ट और संक्षिप्त रखें। लोकेशन और अन्य जरूरी डिटेल ही शेयर करें और कोई अनावश्यक जानकारी इनविटेशन कार्ड में ना डालें।
3. आपको अपने मेहमानों को सिक्योर महसूस कराने के लिए कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल और प्रक्रियाओं का उल्लेख अवश्य करें। भले ही यह ई-इनविटेशन हो, पर बताई गई बातों का ध्यान रखें।
4.जब आपको आमंत्रित को सरल और न्यूनतम रखना है, तो आप एक शादी की वेबसाइट भी बना सकते हैं। जो जानकारी महत्वपूर्ण है लेकिन कार्ड पर नहीं लिखी जा सकती उसे शादी की वेबसाइट पर डाला जा सकता है।
5. कोरोना गाइडलाइन्स के कारण भले ही आप अपने हर जानने वाले या सभी रिश्तेदार को नहीं बुला सकते। लेकिन फिर भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अभी भी उन्हें एक शादी का कार्ड भेज सकते हैं, लेकिन बस इसे एक इनविटेशन कार्ड बनाने की जगह वेडिंग अनाउंसमेंट कार्ड बना सकते हैं। आप इस शादी की घोषणा कार्ड के साथ उन लोगों को अपनी शादी की खबर दे सकते हैं। आप कार्ड के साथ एक छोटा सा उपहार या मिठाई का एक बॉक्स भी उन्हें दे सकते हैं। यकीन मानिए, इससे हर किसी को काफी अच्छा लगा।

English summary

How To Make A Unique Wedding Invitation During Covid-19 Crisis

here we are talking about some ways to make a unique wedding invite amidst the covid-19 crisis. Take a look.
Story first published: Monday, April 26, 2021, 14:50 [IST]