For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मासिक राशिफल: अप्रैल का महीना किसके लिए रहेगा शुभ और किसके लिए अशुभ?

|

अप्रैल का यह महीना किन राशियों पर पड़ेगा भारी और किसकी समस्याओं का होगा समाधान, बताएगा आपका मासिक राशिफल।

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

इस राशि के जातकों के लिए यह माह मिलाजुला रहने वाला है। माह का प्रारंभ आपके लिए थोड़ा कठिन रहेगा। हालांकि अगर आप समझदारी और धैर्य से काम लेते हैं तो आप कई परेशानियों से बच सकते हैं। आप खुद पर संयम रखें और कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। इस अवधि में घर के सदस्यों के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है जिससे आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है। इस दौरान क्रोध और अहंकार जैसी नकारात्मक भावनाओं से आपको दूर रहने की सलाह दी जाती है अन्यथा आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो यह माह आपके लिए सामान्य रहेगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। आप अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देंगे और कुछ नया सीखने का भी प्रयास करेंगे। हालांकि अगर आप अपनी शिक्षा को लेकर कोई बड़ा प्रयास कर रहे हैं तो इस दौरान उसमें बाधा आ सकती है। वैवाहिक जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति रहेगी। आपके जीवनसाथी के स्वभाव में इस समय उग्रता रहेगी। ऐसे में झगड़े झंझट से बचने के लिए आपको खुद को शांत रखना होगा। पैसों के मामले में इस समय आपको सोच समझकर चलना होगा। सेहत का मामला इस माह ठीक ठाक रहेगा।

राशि तत्व: अग्नि

राशि स्वामी: मंगल

शुभ अंक: 25, 30, 45, 52, 65, 73

शुभ दिन: बुधवार, रविवार, मंगलवार

शुभ रंग: भूरा, गुलाबी, सफेद, नीला

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

इस माह आपके जीवन में कुछ बदलाव संभव है। अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो सबसे पहले खुद पर अपना भरोसा मजबूत करें और जी जान से मेहनत करें, सफलता आपको जरूर मिलेगी। इस तरह निराश होकर बैठने से आपको कुछ हासिल नहीं होगा। कामकाज के मोर्चे पर इस माह आपको उचित परिणाम मिल सकता है। आप नौकरीपेशा हैं तो पूरे उत्साह और आत्मविश्वास से अपने काम पूरे करेंगे। हो सकता है शुरुआत अच्छी न रहे लेकिन धीरे धीरे चीजें अपने आप संभल जाएगी। हालांकि इससे आप काफी दबाव महसूस करेंगे लेकिन आपको धैर्य बनाए रखने की सलाह दी जाती है। आपको अपने व्यवहार पर भी ध्यान देने की जरूरत है। ज्यादा तनाव के कारण आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी। ऐसे में आपको सभी के साथ ठीक से बर्ताव करने की जरूरत है, अन्यथा आप खुद को विवादों में घिरा हुआ पाएंगे। वैवाहिक जीवन के लिए यह समय अच्छे संकेत नहीं दे रहा है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव बना रहेगा। इस समय आपको अपने प्रिय से बात करके इस समस्या को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। पैसों के मामले में यह माह ठीक रहेगा। शुरुआत मे आपको अच्छे लाभ मिल सकते हैं लेकिन बाद में खर्चे बढ़ने से आपकी चिंता भी बढ़ेगी। इस माह शारीरिक और मानसिक रूप से आप काफी परेशान रहेंगे। ऐसे में जरा सी लापरवाही आपको मुसीबत में डाल सकती है।

राशि तत्व: पृथ्वी

राशि स्वामी: शुक्र

शुभ अंक: 9, 17, 20, 39, 41, 56

शुभ दिन: बुधवार, गुरुवार, रविवार, मंगलवार

शुभ रंग: नीला, पीला, सफेद, हरा

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

यह माह आपके पारिवारिक जीवन के लिए बहुत ही बढ़िया साबित होगा। अपने परिजनों से आप भावनात्मक रूप से काफी जुड़ हुआ महसूस करेंगे। माता पिता के साथ संबंध और मजबूत होंगे। आपके हर फैसले में वे आपका पूरा साथ देंगे। प्यार मोहब्बत के मामले में भी इस अवधि में आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। आपकी रोमांटिक लाइफ में प्यार और जोश बना रहेगा। आपका रिश्ता भी अच्छा रहेगा। इस दौरान आपके पार्टनर आपको शादी के लिए प्रपोज भी कर सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए इस माह विवाह का अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। हालांकि इस समय कुछ बाधाएं भी आ सकती हैं। कामकाज की बात करें तो नौकरी और व्यापार दोनों में ही आपको अच्छा फायदा मिलने के आसार हैं। नौकरीपेशा जातकों को अपने वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा। यदि काम का बोझ कुछ बढ़ता है तो वे समय समय पर आपका मार्गदर्शन करते रहेंगे। व्यापारियों को भी इस माह लाभ कमाने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। जीवनसाथी के साथ इस अवधि में छोटी मोटी नोकझोंक हो सकती है। अगर आप खुद को शांत रखेंगे तो बात ज्यादा आगे नहीं बढ़ेगी। पैसों के मामले में यह माह अच्छा रहेगा। किसी तरह की वित्तीय समस्या का सामना आपको नहीं करना पड़ेगा। अगर आप अच्छी सेहत का आनंद उठाना चाहते हैं तो जरूरत से ज्यादा काम का बोझ लेने से बचें। साथ ही स्वास्थ्य को लेकर छोटी सी भी लापरवाही न करें।

राशि तत्व: वायु

राशि स्वामी: बुध

शुभ अंक: 5, 17, 23, 33, 45, 54

शुभ दिन: मंगलवार, सोमवार, शनिवार, बुधवार

शुभ रंग: हल्का हरा, आसमानी, क्रीम, सफेद

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

इस माह आपको काफी संभलकर रहने की जरूरत है। आपका चढ़ा हुआ पारा आपको मुसीबत में डाल सकता है। कामकाज के मामले में आपको ठंडे दिमाग से चलने की जरूरत है। व्यापार करने वाले जातकों को इस माह बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऐसे में आप काफी तनाव में रहेंगे। इस अवधि में आपके विरोधी काफी सक्रिय रहेंगे। वे मौके का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं, बेहतर होगा आप अपना हर कदम बहुत ही सावधानी से आगे बढ़ाएं। नौकरी करने वाले जातकों को इस समय काफी दबाव झेलना पड़ सकता है। कोई नया कार्यभार आपको सौंपा जा सकता है जिसे समय पर पूरा करने का आप पर दबाव होगा। हद से ज्यादा दबाव के कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की सलाह दी जाती है अन्यथा आप बड़े चक्कर में फंस सकते हैं। घर हो या दफ्तर अपना व्यवहार सभी के साथ ठीक रखें। अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। छोटी छोटी बातों पर टकराव आप दोनों के रिश्ते के लिए किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है। आपको समझना होगा रिश्तों की नींव भरोसे पर टिकी होती है। प्रेमी जोड़ों के लिए यह समय सामान्य रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ खुशी का अनुभव करेंगे। इस अवधि में अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का भी निर्णय ले सकते हैं। पैसों की स्थिति इस माह कुछ अच्छी नहीं रहेगी। यदि आप किसी बड़ी योजना पर काम कर रहे हैं तो सोच समझकर ही अपना निर्णय लें। सेहत आपकी ठीक ठाक रहेगी। माह के शुरुआत में आपको छोटी मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

राशि तत्व: जल

राशि स्वामी: चंद्रमा

शुभ अंक: 7, 19, 24, 35, 46, 54

शुभ दिन: सोमवार, शुक्रवार, मंगलवार, गुरूवार

शुभ रंग: पीला, गुलाबी, नीला, हरा

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

पारिवारिक मोर्चे पर यह माह आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। इस माह कामकाज को अलग रखकर आप कई गंभीर घरेलू मुद्दों पर ध्यान देंगे। इस अवधि में आप सही समय पर आप सही निर्णय लेंगे जिसका उचित परिणाम आपको मिल सकता है। अगर आप व्यापार करते हैं तो पिछले कुछ समय से आप लगातार मेहनत करते आ रहे हैं जिसके परिणामस्वरूप इस माह आपको अच्छा फायदा मिलने के आसार हैं। आप नौकरीपेशा हैं तो आपके प्रमोशन की प्रबल संभावना है। यह माह आपके लिए बहुत ही मनोरंजक साबित होगा। इस दौरान परिजनों के साथ आपको काफी ज्यादा समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा। अगर आपके रिश्तों में दूरियां आ गई हैं तो उसे दूर करने का यही सही समय है। इस माह आपको अपने बच्चों से जुड़ी किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी। अगर आप विद्यार्थी हैं तो इस समय पढ़ाई से आपका ध्यान भटक सकता है। इधर उधर की गतिविधियों में ज्यादा लिप्त ना रहें अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। रोमांटिक लाइफ में इस दौरान तनाव रहेगा। पार्टनर के साथ अनबन गहरी हो सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए राहत भरा साबित होगा। अगर आप किसी शारीरिक समस्या से जूझ रहे हैं तो इस दौरान उससे आपको छुटकारा मिल सकता है।

राशि तत्व: अग्नि

राशि स्वामी: सूर्य

शुभ अंक: 2, 9, 15, 29, 35, 40

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, शुक्रवार, गुरूवार, बुधवार

शुभ रंग: हल्का पीला, क्रीम, आसमानी, हरा, मैरून

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

आपके लिए यह माह कुछ संघर्षमय रहेगा। पैसों के मामले में आपको अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। कोई भी बड़ा वित्तीय लेन देन करने के लिए यह समय ठीक नहीं है। इस समय आपको कर्ज लेने से बचने की सलाह दी जाती है। वैवाहिक जीवन में इस माह अधिकांश समय आप दोनों के बीच मनमुटाव रहेगा। छोटी छोटी बातों पर आपके बीच झगड़े हो सकते हैं। महीने के शुरूआती दिन आपके लिए बेहद कठिन रहने वाले हैं। प्यार मोहब्बत की बात करें तो आप दोनों के बीच सब कुछ सामान्य रहेगा। आपकी मुलाकातों का सिलसिला कुछ समय के लिए थम सकता है लेकिन कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। अगर आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए कोई फैसला लेने वाले हैं तो इसके लिए अभी समय अनुकूल नहीं है। नौकरीपेशा जातकों के लिए शुरुआती सप्ताह ठीक ठाक रहेगा। काम में आपका मन लगेगा लेकिन माह के मध्य में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि में आप पर काम का बोझ कुछ ज्यादा ही रहेगा। इस माह सेहत को लेकर आप ज्यादातर समय परेशान रहेंगे। ऐसे में आपको संभलकर रहने की सलाह दी जाती है।

राशि तत्व: पृथ्वी

राशि स्वामी: बुध

शुभ अंक: 2, 19, 27, 30, 49

शुभ दिन: मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार

शुभ रंग: भूरा, पीला, गहरा लाल

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

इस माह अपने परिजनों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकते हैं। हालांकि अगर आप यात्रा की योजना बना रहे हैं तो वो इस समय टल सकती है। माता पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। इस दौरान वे आपसे जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ यह समय काफी अच्छा गुजरेगा। एक दूसरे को आप और अच्छी तरह समझने लगेंगे और आपका रिश्ता भी मजबूत होगा। वहीं दूसरी ओर रोमांटिक लाइफ में इस दौरान आपको तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। पार्टनर के साथ गलतफहमियां बढ़ने से आप दोनों के बीच दूरियां आ सकती हैं। अगर आप अपने रिश्ते में सुधार चाहते हैं तो आपको अपने शक्ति स्वभाव को बदलना होगा। पैसों की बात करें तो यह माह खर्चीला साबित होगा। हालांकि पैसों की तंगी नहीं रहेगी। अगर आप किसी वस्तु की खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए समय अनुकूल नहीं है। कामकाज में इस माह आपकी अच्छी प्रगति होगी। आप अपनी सकारात्मक सोच और मेहनत से सफलता हासिल करेंगे। आप नौकरी करते हैं तो इस माह आपको उचित परिणाम की प्राप्ति होगी। हालांकि इसके लिए आपको कड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के मामले में यह माह अच्छा साबित होगा।

राशि तत्व: वायु

राशि स्वामी: शुक्र

शुभ अंक: 4, 18, 24, 35, 42, 54

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, मंगलवार

शुभ रंग: नारंगी, जामुनी, भूरा

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

इस माह आपको मिलेजुले परिणाम की प्राप्ति होगी। माह के आरंभ में आप सेहत को लेकर ज्यादातर समय परेशान रहेंगे। अगर आप अपना अच्छी तरह ध्यान नहीं रखेंगे तो इस समय कोई पुराना रोग उभर सकता है। वैवाहिक जीवन में इस माह जीवनसाथी के साथ छोटी मोटी समस्या आ सकती है। हालांकि कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी लेकिन आपको अपने प्रिय के साथ सख्ती से पेश आने से बचना होगा। परिस्थिति चाहे जैसी भी हो आप दोनों मिलकर उसका सामना करें। रोमांटिक लाइफ में इस माह स्थिरता रहेगी। आप दोनों की मुलाकातों का सिलसिला कुछ थम सकता है लेकिन रिश्ते में तालमेल बना रहेगा। विवाह जैसा बड़ा कदम उठाने के लिए यह उचित समय नहीं है। आपको सही समय का इंतजार करना चाहिए। इस माह किसी बात पर आपको परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के मामले में भी आपकी चिंता गहरी हो सकती है। इस माह पैसों की स्थिति डगमगा सकती है। आमदनी से अधिक खर्चे हो सकते हैं। व्यापारियों को इस माह कोई बड़ा फायदा नहीं मिल पाएगा। नौकरीपेशा जातकों को इस माह अपने काम पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

राशि तत्व: जल

राशि स्वामी: मंगल और प्लूटो

शुभ अंक: 3, 11, 20, 32, 40, 55

शुभ दिन: रविवार, शनिवार, गुरुवार

शुभ रंग: पीला, मैरून, गहरा हरा

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

पिछले महीने अचानक आपका कारोबार ठप पड़ गया था लेकिन इस माह आपको कुछ राहत मिल सकती है। इस दौरान आप अपने कामकाज के प्रति काफी गंभीर रहेंगे। आप स्वयं को जोश और उत्साह से भरा हुआ पाएंगे और कठिन परिश्रम भी करेंगे। इसका उचित परिणाम आपको मिल सकता है। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो यह समय आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। आपकी पदोन्नति हो सकती है। आपके कार्य प्रदर्शन से उच्च अधिकारी काफी प्रसन्न रहेंगे। व्यापारियों के लिए भी यह समय काफी अच्छा रहेगा। आपको लाभ कमाने के कुछ मौके मिल सकते हैं। कुलमिलाकर इस माह आप अपने काम को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। आपकी सफलता से आपके माता पिता को आप पर काफी गर्व महसूस होगा। माह का मध्य आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली रहेगा। लंबे समय से चले आ रहे आपके किसी प्रयास में आपको सफलता मिल सकती है। सामाजिक रूप से इस दौरान आप काफी सक्रिय रहेंगे और जरूरतमंदों की भी आप कुछ मदद कर सकते हैं। इस माह पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। सेहत की बात करें तो इस माह आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठाएंगे।

राशि तत्व: अग्नि

राशि स्वामी: बृहस्पति

शुभ अंक: 4, 5, 12, 17, 23, 34, 42

शुभ दिन: शुक्रवार, बुधवार, सोमवार

शुभ रंग: लाल, हरा, गुलाबी

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

इस माह आपके जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि आप हिम्मत नहीं हारेंगे और पूरे आत्मविश्वास से प्रयास करते रहेंगे। इस दौरान आप अपना हर निर्णय काफी सोच समझकर लेंगे जिसका परिणाम आपको उम्मीद के अनुसार मिलेगा। मानसिक रूप से भी इस अवधि में आप काफी मजबूत रहेंगे जिससे कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए आगे बढ़ते रहेंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरी हो या व्यापार, इस माह आपको काफी कड़ी मेहनत के साथ संघर्ष करना पड़ सकता है। आपकी यह मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी और माह के अंत में आपको कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। यदि हाल ही में आपने कोई नया व्यापार शुरू किया है तो इस माह छोटा ही सही लेकिन आपको फायदा मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों को अपने वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपको सलाह दी जाती है कि इस अवधि में आप ज्यादा उत्तेजित होकर बात करने से बचें अन्यथा मुश्किल हो सकती है। पैसों की स्थिति इस माह अच्छी रहेगी। आपका बजट संतुलित रहेगा। वैवाहिक जीवन की समस्याओं का अंत इस अवधि में होने की प्रबल संभावना है। सेहत के मामले में यह माह सामान्य रहेगा।

राशि तत्व: पृथ्वी

राशि स्वामी: शनि

शुभ अंक: 6, 10, 23, 35, 46, 55

शुभ दिन: शुक्रवार, बुधावर, शनिवार

शुभ रंग: पीला, मैरून, क्रीम, जामुनी

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कार्यक्षेत्र में इस माह आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। निजी जीवन की परेशानियां आपके काम को भी प्रभावित करेगी। आपका मन काम में बहुत कम लगेगा। इस दौरान आप किसी चिंता में डूबे रहेंगे। आपकी लापरवाहियों से वरिष्ठ भी नाराज रहेंगे। यदि समय रहते इस स्थिति को नहीं संभाला तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। माह के मध्य में कुछ सकारात्मक बातें हो सकती हैं। अगर आप व्यापार करते हैं तो इस दौरान आपका अटका हुआ कोई काम बन सकता है। मुमकिन है आपका मंदा पड़ा कारोबार एक बार फिर आगे बढ़ने लगे। पैसों की स्थिति में भी सुधार आ सकता है। इस समय आपकी आमदनी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन में समस्याएं बढ़ती नजर आ रही है। इस दौरान संतान पक्ष से आपको कष्ट मिल सकता है। उनकी पढ़ाई लिखाई में कोई बड़ी बाधा आ सकती है। इस माह जीवनसाथी के साथ वाद विवाद से बचने की आपको जरूरत है अन्यथा आपके रिश्ते में कड़वाहट बढ़ सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस माह आपको अपनी सेहत का अधिक ध्यान रखने की जरूरत है।

राशि तत्व: वायु

राशि स्वामी: यूरेनस, शनि

शुभ अंक: 10, 14, 24, 38, 45, 57

शुभ दिन: रविवार, शुक्रवार, बुधवर

शुभ रंग: आसमानी, गुलाबी, नीला, पीला

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

कामकाज को लेकर इस माह आप काफी परेशान रहेंगे। नौकरी हो या व्यापार स्थिति तनावपूर्ण रहेगी। अगर आप नौकरी करते हैं तो मुमकिन है इस दौरान वरिष्ठ आपके प्रदर्शन से नाखुश रहेंगे। हालांकि आप अपनी ओर से पूरा प्रयास करेंगे लेकिन अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाएंगे। ऐसे में आपका मनोबल गिर सकता है। हालांकि आपको समझने की जरूरत है कि जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति लगी रहती है। आप व्यापार करते हैं तो इस अवधि में अपने साझेदार के साथ मिलकर काम करने में ही आपकी भलाई है अन्यथा आपका बड़ा नुकसान हो सकता है। माह के मध्य में आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। पैसों की बात करें तो इस माह घरेलू खर्चे काफी बढ़ सकते हैं। बच्चों पर आपका कुछ ज्यादा ही पैसा खर्च हो सकता है। बेहतर होगा आप अपने बजट से ज्यादा दूर ना जाएं। वैवाहिक जीवन में उत्साह बना रहेगा। वहीं प्रेमी जोड़ों के लिए यह माह सामान्य रहने के आसार नजर आ रहे हैं। इस माह सेहत को लेकर छोटी मोटी समस्या आ सकती है लेकिन ज्यादा चिंता की बात नहीं होगी।

राशि तत्व: जल

राशि स्वामी: नेपच्यून, बृहस्पति

शुभ अंक: 3, 10, 15, 28, 36, 49

शुभ दिन: बुधवार, सोमवार, शनिवार

शुभ रंग: सफेद, गुलाबी, आसमानी

English summary

April 2020 Monthly Horoscope In Hindi

April Masika Rashifal: Check April monthly horoscope for all 12 zodiac signs in hindi. Know your monthly astrology predictions on Boldsky Hindi.
Story first published: Wednesday, April 1, 2020, 10:30 [IST]