For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

24 अक्टूबर राशिफल: तुला राशि वालों का दिन रहेगा शुभ, मिलेगी अच्छी खबर

|

आज किन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानने के लिए पढ़ें अपना दैनिक राशिफल।

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए ठीक नहीं है। धन हानि हो सकती है। बेहतर होगा कि पैसों के मामले में आप अपने फैसले सोच समझ कर लें। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको अपने समय का सदुपयोग करना चाहिए। दफ्तर में अपने लंबित कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें अन्यथा इसका गलत परिणाम आपको भुगतना पड़ सकता है। दूसरी ओर व्यापारी वर्ग को आज कुछ राहत मिल सकती है। यदि किसी कागजी अड़चन की वजह से आपका काम रुका हुआ है तो आपकी इस समस्या का आज अंत हो सकता है। पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेगी। परिजनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे और उनका भावनात्मक समर्थन भी आपको मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 2

शुभ समय: दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है। आपकी शिक्षा में आ रही बाधा दूर होगी और आप मन लगाकर पढ़ाई कर पाएंगे। यदि आप कोई ऑनलाइन कोर्स करने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए समय बहुत ही बढ़िया है। कामकाज की बात करें तो आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। दफ्तर में आपके कार्यों को खूब सराहा जाएगा। व्यापारियों को पैसों के मामले में अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। लंबे समय तक उतार-चढ़ाव देखने के बाद आज आपको बड़ी राहत मिल सकती है। निजी जीवन की बात करें तो अचानक कोई समस्या आ सकती है। यदि आप समझदारी से काम लेते हैं तो आने वाली परेशानी से बच सकते हैं। घर के किसी सदस्य से आपकी कहासुनी हो सकती है। आप बात को ज्यादा आगे न बढ़ाएं। बेफिजूल की बातों पर ध्यान न देकर यदि आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस करेंगे तो अच्छा होगा।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 24

शुभ समय: शाम 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

पैसों की स्थिति में सुधार संभव है। आपका कोई आर्थिक प्रयास सफल हो सकता है। आज आप कुछ जरूरी खरीदारी भी कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद मिलेगा। भाई बहनों के साथ संबंध मजबूत होगा। यदि हाल ही में आपने कोई नया काम शुरू किया है और आपको कुछ खास मुनाफा नहीं मिल पा रहा है तो ऐसे में निराश होने की जरूरत नहीं है। जल्दबाजी न करें अच्छे फायदे के लिए आपको कुछ समय इंतजार करना होगा। नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहेगा। सेहत की बात करें तो आपको अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि आपको सांस से जुड़ी बीमारी है तो लापरवाही न करें।

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 2

शुभ समय: दोपहर 2:45 से शाम 7 बजे तक

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

आज आप काफी तनाव में रहेंगे। मन में कई सारी चिंताएं रहेगी और किसी भी काम में आपका मन नहीं लगेगा। मानसिक तनाव के कारण हो सकता है आप चीजें यहां वहां रख कर भूल जाएं। आप ज्यादा तनाव न लें अन्यथा आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है। विपरीत परिस्थितियों में आप सकारात्मक विचारों, हिम्मत और दृढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़ेंगे तो आपको जीत जरूर हासिल होगी। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपको एक बेहतर योजना की जरूरत है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। आज आप अपने कामकाज में कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहेंगे जिससे परिजनों के साथ समय बिताने का मौका नहीं मिल सकेगा।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 30

शुभ समय: शाम 6 बजे से रात्रि 9:55 तक

आज का राशिफल 24 Oct 2020 Dainik Rashifal | Aaj Ka Rashifal | Today's Horoscope | Boldsky
सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

आपको अपने स्वभाव में बदलाव लाने की जरूरत है। आपका कड़क रवैया आपको अपनों से दूर कर सकता है। साथ ही इसका बुरा प्रभाव आपकी छवि पर भी पड़ रहा है। घर हो या बाहर आपको अपने गुस्से पर लगाम लगाने की जरूरत है। कामकाज की बात करें तो नौकरी करने वाले जातकों को उच्च अधिकारियों के अलावा सहकर्मियों के साथ भी तालमेल अच्छा रखने की जरूरत है। यदि आज आपके वरिष्ठ आपको कोई सलाह देते हैं तो उसे नज़रअंदाज करने की भूल न करें। व्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं है। बड़ा आर्थिक लेन देन करने से बचें विशेष रुप से न ही उधार लें और न ही उधार दें। स्वास्थ्य का मामला आज कुछ ठीक नहीं है। यदि आप पहले से बीमार चल रहे हैं तो आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 35

शुभ समय: सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कामकाज के मोर्चे पर आज आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। आपका हर काम आपकी योजना के अनुसार ही पूरा होगा। नौकरी हो या व्यापार आज के दिन आपको सफलता जरूर मिलेगी। अगर आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपकी मेहनत आज रंग ला सकती है। पैसों की स्थिति संतोषजनक रहेगी। पैसों की कमी के कारण आपके जो काम रुके हुए थे वो पूरे सकते हैं। पारिवारिक जीवन में अचानक कोई समस्या आ सकती है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना है। इससे आप काफी तनाव में रहेंगे। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। आज आपकी कोई पुरानी अच्छी याद ताजा हो जाएगी। सेहत की बात करें तो आपको हाथों या पैरों से जुड़ी तकलीफ हो सकती है। आप रोजाना हल्का फुल्का व्यायाम करते रहें।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 19

शुभ समय: दोपहर 12 बजे से रात्रि 8 बजे तक

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

दिन की शुरुआत काफी अच्छी होगी। सुबह-सुबह कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। घर का वातावरण बहुत ही बढ़िया रहेगा। अपनों के साथ आप अपनी खुशियां बाटेंगे और जमकर जश्न मनाएंगे। यदि घर के किसी सदस्य के साथ आपकी अनबन चल रही है तो उन्हें मनाने के लिए दिन अच्छा है। मुमकिन है आज आपके बीच की सारी कड़वाहट खत्म हो जाए। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। अगर आप ज्यादा खर्च करते भी हैं तो आज कोई समस्या नहीं होगी। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। जीवनसाथी का प्यार और सहयोग मिलने से आप काफी भावुक महसूस करेंगे। दफ्तर में कार्यभार अधिक रहेगा। ऐसे में अगर आप अपने कार्यों की योजना पहले की बना लेंगे तो इसका फायदा आपको मिलेगा। अगर आपका काम रेस्टोरेंट या होटल से जुड़ा है तो आपको ठीक ठाक फायदा हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो आज आपकी थकान बढ़ सकती है।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 14

शुभ समय: सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

दफ्तर में आपको विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। सहकर्मियों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है और वे आपका विरोध कर सकते हैं। बेहतर होगा आप समझदारी से बात को संभालने का प्रयास करें। व्यापार करने वाले जातकों को आर्थिक फायदा होने की प्रबल सभांवना है। अगर आप बड़े व्यापारी हैं तो आपके हाथ कोई बड़ा काम लग सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थिति ठीक रहेगी। छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर आप अपने घर की शांति बनाए रख सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ अपना बर्ताव ठीक रखें। आपका गुस्सैल स्वभाव आपके बीच तनाव बढ़ा सकता है। सेहत की बात करें तो ज्यादा तनाव लेने या क्रोध करने से आपको बचने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: जामुनी

शुभ अंक: 5

शुभ समय: शाम 6:45 से रात्रि 10 बजे

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

आज आप अपने पारिवारिक जीवन पर अधिक ध्यान देंगे। अपनों के साथ रिश्तों में चल रही कड़वाहट को दूर करने का आप प्रयास कर सकते हैं। परिवार के साथ आपको ज्यादा समय बिताने का मौका भी मिलेगा। जीवनसाथी को अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। पैसों के मामले में लापरवाही न करें। यदि आप दिल खोलकर खर्च करेंगे तो आप पर बड़ा आर्थिक संकट आ सकता है। दफ्तर में सहकर्मियों से उलझने से बचें। आप अपने काम पर फोकस करें और बेवजह की बातों से दूर रहें। वहीं व्यापार करने वाले जातकों के किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आ सकती है। आप जो भी काम करें नियम और कानून के दायरे में रहकर ही करें तो बेहतर होगा। सेहत की बात करें तो ज्यादा क्रोध करने से बचें अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 20

शुभ समय: प्रातः 4 बजे से दोपहर 2 बजे तक

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

अगर आप व्यापार करते हैं तो आज आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। धन संबंधित चिंता से मुक्ति मिलेगी। यदि आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो इसके लिए समय अच्छा है। नौकरीपेशा जातकों को उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा और आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य आज समय पर पूरा होगा। दिन के दूसरे हिस्से में आपको मौज मस्ती का अवसर प्राप्त होगा। परिजनों और दोस्तों के साथ आज के दिन का आप भरपूर आनंद उठाएंगे। जीवनसाथी का सम्मान करें। छोटी छोटी बातों पर कहासुनी से बचें। आपके प्रिय के स्वभाव में कुछ बदलाव नजर आ सकता है। बातचीत के द्वारा आप उनके मन की बात जानने की कोशिश करें। स्वास्थ्य की बात करें तो आज का दिन ठीक रहेगा। आप नियमित रूप से योग और ध्यान करें, आपको जरूर फायदा होगा।

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक: 8

शुभ समय: दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

स्वास्थ्य को लेकर आप कुछ परेशान रहेंगे। ठंडे पानी, कोल्ड्रिंक आदि से बचें अन्यथा आपकी सेहत और बिगड़ सकती है। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए सबसे पहले आप बिना सोचे समझे खर्च करने की अपनी आदत को बदलें। इसके अलावा हर आर्थिक लेन देन सोच समझकर करें। नौकरी करने वाले लोगों का दिन सामान्य रहेगा। दफ्तर में बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ किसी बड़े काम को लेकर आपकी महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। मुमकिन है आपकी बातों से सभी बेहद प्रभावित होंगे। वहीं साझेदारी में व्यापार करने वाले जातकों को अच्छा फायदा मिल सकता है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। माता पिता की मदद से आपकी किसी बड़ी समस्या का अंत हो सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा। आपके प्रिय आपका उत्साह बढ़ाएंगे और विपरीत परिस्थितियों में आपके साथ खड़े रहेंगे।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 4

शुभ समय: सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

पैसों के मामले में सावधान रहें। आर्थिक संकट से बचने के लिए सबसे पहले आपको अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम लगानी होगी। अगर आप अपनी आमदनी बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं तो हो सकता है इस समय आपके हाथ निराशा लगे लेकिन आप कोशिश करते रहें, जल्द ही आपकी मेहनत रंग लाएगी। नौकरी करने वाले जातक आज संभलकर रहें। काम के बीच में ज्यादा इधर उधर की बातें न करें और समय का पूरा ध्यान रखें। व्यापारियों के लिए आज का दिन बहुत ही व्यस्त रहेगा। आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी। हालांकि अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय आपको अपनों के लिए भी निकालने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें तो आज पीठ से जुड़ी तकलीफ हो सकती है।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 6

शुभ समय: शाम 4:20 से रात्रि 8 बजे तक

English summary

Daily Horoscope for 24 October 2020 Saturday

What does your Saturday, October 24, 2020 horoscope have in store? Find out here.
Story first published: Saturday, October 24, 2020, 5:00 [IST]