For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

साप्ताहिक राशिफल 5 से 11 अप्रैल: इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ है यह सप्ताह, मिलेगी अपार सफलता

|

आने वाले सात दिन आपके लिए उम्मीद की नयी किरणें लेकर आएंगे। इस दौरान जहां कुछ राशियों की किस्मत का ताला खुलेगा, वहीं कुछ को भाग्य का साथ नहीं मिल पाएगा। आइए आपके साप्ताहिक राशिफल से जानते हैं कि इस हफ्ते आपके जीवन में कौन सा नया मोड़ आने वाला है।

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

आप मेहनत करने में भरोसा करते हैं और जिस तरह से आप कड़ा परिश्रम कर रहे हैं उसका उचित फल इस हफ्ते आपको मिल सकता है। आप व्यापार करते हैं तो इस हफ्ते आपका कारोबार तेजी से आगे बढ़ेगा जिससे आपको अच्छा खासा फायदा मिल सकता है। वहीं नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय उपलब्धियों से भरा रहेगा। आपके अच्छे काम की प्रशंसा होगी और आप पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा जिससे पैसों की तंगी के कारण अटके हुए आपके कई काम पूरे हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में इस हफ्ते तनाव कुछ बढ़ सकता है। आपके पिता के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना है। आपको सलाह दी जाती है कि परिस्थिति चाहे जैसी भी हो आप गलत शब्दों का प्रयोग करने से बचें। आपको अपने बड़ों का आदर और सम्मान करना चाहिए। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में प्रेम और अपनापन रहेगा। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह पिछले हफ्ते से कुछ बेहतर साबित होगा। इस अवधि में आपको गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के अंत में आप कुछ नए लोगों के संपर्क में आ सकते हैं जिससे आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। स्वास्थ्य का मामला इस दौरान अच्छा रहेगा।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 6

शुभ दिन: शनिवार

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

यह सप्ताह आपके लिए कुछ चुनौतियां लेकर आएगा लेकिन आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं है। आप आत्मविश्वास बनाए रखें और हिम्मत से काम लें। इस तरह की कठिन परिस्थितियों को संभालना आप बखूबी जानते हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें तो इस हफ्ते पैसों के मामले में आपको सोच समझकर चलना होगा। जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। जल्दबाजी में ज्यादा खरीदारी करने से बचें। आप अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए कोई प्रयास कर रहे हैं तो इस हफ्ते आपको सफलता नहीं मिल पाएगी। आप जल्द मुनाफा कमाने के चक्कर में लॉटरी या सट्टेबाजी में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश करेंगे तो आप अपना ही नुकसान करा बैठेंगे। आप इन सबसे दूर ही रहें। कामकाज की बात करें तो इस सप्ताह आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। हालांकि आप अपनी रचनात्मकता से कठिन से कठिन कार्य भी आसानी से पूरा कर पाएंगे। इस हफ्ते आपके पारिवारिक जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। परिजनों के साथ आपके रिश्ते में सुधार देखने को मिल सकता है। वे आपके विचारों से भी प्रभावित हो सकते हैं। सेहत की बात करें तो जहां तक हो सके इस दौरान आप घर पर ही रहें। ज्यादा इधर उधर करने से आपको बचना होगा।

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 35

शुभ दिन: गुरुवार

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

कामकाज के मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होगा। व्यापारियों को इस दौरान राहत मिलेगी। आपका कारोबार एक बार फिर चल पड़ेगा और इस हफ्ते आप कुछ फायदे का सौदा भी कर सकते हैं। आप नौकरीपेशा हैं तो अपने सभी काम सफलतापूर्वक पूरे कर लेंगे। इस हफ्ते वरिष्ठ आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी सौंप सकते हैं। इस दौरान आर्थिक रूप से भी आपकी स्थिति में कुछ सुधार आएगा लेकिन आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है। आमदनी से अधिक खर्च न करें अन्यथा आने वाले दिनों में आपको भारी कष्ट उठाना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन इस दौरान खत्म होगी। अपने प्रिय के प्रति आपका नजरिया बदल सकता है। यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में सुख और शांति चाहते हैं तो आपको अपने गुस्सैल स्वभाव को छोड़कर प्यार से पेश आना होगा। माता पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों का एहसास रहेगा और आप उन्हें बखूबी निभाएंगे। रोमांटिक लाइफ में इस हफ्ते आप रिश्ते में एक नयी ऊर्जा का अनुभव करेंगे। इस अवधि में आपकी निकटता बढ़ेगी। सेहत को लेकर छोटी सी भी लापरवाही इस दौरान न ही करें तो बेहतर होगा।

शुभ रंग: गहरा नीला

शुभ अंक: 11

शुभ दिन: बुधवार

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस हफ्ते आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव संभव है। काफी समय से लटके हुए आपके काम इस हफ्ते पूरे हो सकते हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस हफ्ते आपको अपने कार्यों को गंभीरता से लेना होगा। आप पर जिम्मेदारियां कुछ बढ़ सकती हैं जिससे आप तनाव में रहेंगे लेकिन शांत दिमाग से यदि आप अपने काम करेंगे तो आपको उम्मीद के अनुसार ही परिणाम मिलेगा। व्यापारियों को इस हफ्ते धैर्य से काम लेना होगा। इस दौरान उतार चढ़ाव की स्थिति रहेगी लेकिन आपका कोई नुकसान नहीं होगा। आपका भाग्यपक्ष मजबूत है, आप बस मेहनत करते रहें जल्द ही परिस्थिति में सुधार आएगा। पैसों की बात करें तो इस हफ्ते आर्थिक मोर्चे पर आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है। इस दौरान आप अपना पुराना कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। इस हफ्ते आप अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताएंगे। इससे मानसिक रूप से आप बहुत ही अच्छा महसूस करेंगे। वहीं प्रेमी जोड़ों के लिए यह समय कुछ नीरस रहेगा। आपकी रोमांटिक मुलाकातों का सिलसिला इस दौरान थम सकता है। सेहत की बात करें तो इस हफ्ते आपको अपना अधिक ध्यान रखना होगा अन्यथा आप गंभीर रोग की चपेट में आ सकते हैं।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 40

शुभ दिन: रविवार

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

इस दौरान आपके घर का माहौल कुछ अशांत रहेगा। बेहतर होगा आप खुद को शांत रखें। बेकार के झगड़ों से किसी का भी भला नहीं होता है, आपको यह बात समझनी होगी। रोमांटिक लाइफ के लिए यह समय प्रतिकूल रहेगा। अगर आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो इस दौरान आपको अपने परिजनों का विरोध झेलना पड़ सकता है। इससे आप काफी उदास और हताश रहेंगे। शादीशुदा जातकों को इस हफ्ते अपने जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका मिल सकता है जिसका आप भरपूर लाभ उठाएंगे। आप व्यापार करते हैं तो इस हफ्ते आप कुछ समझदारी भरे फैसले ले सकते हैं। अगर आप किसी नयी परियोजना पर पैसा लगाते भी हैं तो उसका परिणाम आपको उम्मीद के अनुसार ही मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस हफ्ते आप मन लगाकर अपनी तैयारियों में जुटे रहेंगे। सेहत की बात करें तो इस हफ्ते आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। यदि आप किसी दर्द से परेशान हैं तो इस हफ्ते आपको कुछ राहत मिल सकती है।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 8

शुभ दिन: मंगलवार

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

इस हफ्ते आपको बहुत ही संभलकर रहना होगा। किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप नौकरी करते हैं तो व्यवस्थित ढंग से अपने काम पूरे करने की कोशिश करें। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप एक समय पर एक ही काम पर ध्यान दें। यदि आप एक साथ कई काम निपटाने की कोशिश करेंगे तो आप पर दबाव बढ़ेगा और समय पर आपके काम भी पूरे नहीं हो पाएंगे। इस अवधि में आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा। दूसरों के मामले में बोलने या हस्तक्षेप करने से बचें अन्यथा आप खुद को मुसीबत में डाल सकते हैं। इस दौरान जीवनसाथी के साथ तालमेल बिठाकर चलें। छोटी छोटी बातों पर झगड़े न करें अन्यथा आप अपनी मानसिक शांति भंग कर बैठेंगे और जरूरी कार्यों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। पैसों की स्थिति ठीक ठाक रहेगी। आपको अपने बजट के अनुसार खर्च करने की सलाह दी जाती है। सप्ताह के अंत में छोटे भाई से आर्थिक लाभ मिल सकता है। इस अवधि में आप कुछ जरूरतमंदों की मदद भी करेंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 21

शुभ दिन: शनिवार

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

इस हफ्ते आपके पारिवारिक जीवन में कुछ गंभीर समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। घर के कुछ लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे, वहीं कुछ लोग आपके बर्ताव से नाखुश भी रहेंगे। ऐसे में आपको काफी समझदारी से काम लेना होगा। आप अपने बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने का प्रयास करें, आपको सफलता मिल सकती है। इस दौरान मित्रों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। उनके साथ समय बिताने से आपको मानसिक प्रसन्नता मिलेगी। अगर आप शादीशुदा हैं तो इस हफ्ते जीवनसाथी का रवैया कुछ ठीक नहीं रहेगा। आपको महसूस होगा कि वे आपको नजरअंदाज कर रहे हैं। यदि वे आपसे नाराज हैं तो आपको उनकी नाराजगी दूर करनी चाहिए अन्यथा गलतफहमियां बढ़ सकती है। इस हफ्ते आप अपने रोमांटिक जीवन का भरपूर आनंद उठाएंगे। लंबे समय बाद इस दौरान आपकी मुलाकातें शुरू हो सकती हैं। आपके पार्टनर आपको कोई खूबसूरत तोहफा भी दे सकते हैं। कामकाज की बात करें तो इस हफ्ते सब कुछ सामान्य गति से चलने के आसार हैं। बेरोजगार जातकों के लिए यह सप्ताह उतार चढ़ाव से भरा रहेगा। आप मेहनत करते रहें और मन लगाकर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ें आपको सफलता जरूर मिलेगी। पैसों की स्थिति इस दौरान ठीक ठाक रहेगी। अपने आर्थिक फैसले जल्दबाजी में न लें। निवेश के लिए समय ठीक नहीं है। किसी भी तरह के संक्रमण से बचने के लिए आपको साफ सफाई का अधिक ध्यान रखने की जरूरत है।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 5

शुभ दिन: शुक्रवार

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

आपके लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। आप चाहें तो इसे बेहतर बना सकते हैं। आपके कामकाज की बात करें तो यदि आप नौकरी करते हैं तो इस दौरान आप अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाएंगे। हालांकि आप अपनी ओर से पूरी कोशिश करेंगे लेकिन आपको उचित परिणाम नहीं मिल पाएगा। ऐसे में आपको निराश होने की जगह अपना आत्मविश्वास बनाए रखना चाहिए। इस हफ्ते आपकी नौकरी में परिवर्तन संभव है। वहीं व्यापारियों को कोई भी निर्णय लेने से पहले परिस्थिति को ध्यान में रखना होगा। आप कुछ नया या बड़ा करने की सोच रहे हैं तो इस हफ्ते आपको इससे बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपका नुकसान हो सकता है। आपका व्यापार ग्रोसरी या डेरी उत्पादों से जुड़ा है तो इस हफ्ते आपको अच्छे लाभ की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक मोर्चे पर यह समय ठीक नहीं है। वित्तीय लेन देन करने से बचें। पारिवारिक जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। परिजनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और उनका सहयोग भी आपको मिलेगा। इस दौरान आपके वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव रहेगा। जीवनसाथी के स्वभाव में उग्रता रहेगी जिससे छोटी छोटी बातों पर आपके बीच झगड़े हो सकते हैं। स्वास्थ्य का मामला इस अवधि में ठीक ठाक रहेगा।

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक: 21

शुभ दिन: सोमवार

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

अगर आप अपनी सेहत को लेकर परेशान चल रहे हैं तो इस हफ्ते आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा और आप बेहतर महसूस करेंगे। इसके अलावा खराब सेहत की वजह से आपके जो भी काम अधूरे रह गए थे इस समय आप उन्हें पूरा करने की कोशिश करेंगे। रोमांटिक लाइफ में इस हफ्ते स्थिति तनावपूर्ण रहेगी। आपको अपने पार्टनर से कोई भी बात छिपाने से बचना होगा। यदि मन में किसी भी तरह की दुविधा है तो उनसे खुलकर बात करें अन्यथा आप दोनों के बीच गलतफहमियां गहरी हो सकती हैं। इस अवधि में आपको अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। कटु शब्दों का प्रयोग करने से बचें, नहीं तो आपके अपनों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। आप नौकरी करते हैं तो यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। इस अवधि में काम का बोझ कुछ हल्का रहने से आप परिवार पर भी ध्यान दे पाएंगे। वहीं पैसों की दिक्कत आने से आपकी चिंता बढ़ सकती है। इस हफ्ते आपके निजी खर्चे कुछ ज्यादा ही होंगे। बेहतर होगा आप अपने बजट के अनुसार चलें। सेहत इस अवधि में ठीक रहेगी। ज्यादा समय घर पर ही रहें तो अच्छा होगा।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 11

शुभ दिन: गुरुवार

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

इस हफ्ते आपको अपनी सेहत का अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। बिना वजह चिंता करने की आपकी आदत आपका स्वास्थ्य खराब कर सकती है। अगर आप रक्तचाप के मरीज हैं तो इस दौरान आपको लापरवाही करने से बचना होगा। ज्यादा गुस्सा भी आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है इसलिए आपको इसका भी ध्यान रखना होगा। अन्य क्षेत्रों में आपको अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। नौकरी हो या व्यापार इस हफ्ते काम से जुड़ी आपकी चिंता दूर होगी। अगर आप नौकरी करते हैं तो पिछले हफ्ते के आपके रुके हुए काम इस दौरान पूरे हो सकते हैं। हालांकि अगर आप समय का ध्यान नहीं रखेंगे तो वरिष्ठों की नाराजगी आपको झेलनी पड़ सकती है। व्यापारियों को इस हफ्ते लाभ कमाने का कोई मौका मिल सकता है। प्यार मोहब्बत के मामले में यह सप्ताह बेहद खास रहेगा। इस अवधि में आपकी मुलाकात किसी अजनबी से हो सकती है। मुमकिन है आपको एक नजर में प्यार हो जाए। हालांकि ऐसे मामलों में जल्दबाजी ठीक नहीं होती इसलिए आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी। जीवनसाथी के साथ इस दौरान आप काफी अच्छा समय बिताएंगे। सप्ताह के मध्य में आपसे ईर्ष्या करने वाला कोई व्यक्ति उलझ सकता है। आपके लिए अच्छा यही होगा कि आप सार्वजनिक स्थानों पर वाद विवाद करने से बचें, इससे आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है।

शुभ रंग: गहरा हरा

शुभ अंक: 15

शुभ दिन: मंगलवार

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

नौकरीपेशा जातकों को इस हफ्ते कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इस हफ्ते आप पर अचानक काम का बोझ काफी बढ़ जाएगा जिससे सब कुछ संभाल पाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। ऐसे में आप काफी तनाव में रहेंगे। झुंझलाहट में आप अपने वरिष्ठों के साथ बहसबाजी भी कर सकते हैं लेकिन ऐसा करने से आपको बचना होगा अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। अगर आप काम का दबाव महसूस कर रहे हैं तो आपको अधिकारियों से शांति से बात करनी होगी। यदि आप अपना आपा खोते हैं तो शायद इस दौरान आपकी नौकरी भी जा सकती है। वहीं व्यापारियों के लिए स्थिति सामान्य होती नजर आएगी। इस हफ्ते आपको छोटा मोटा फायदा मिल सकता है जिससे एक बार फिर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा। इस हफ्ते घर के किसी सदस्य के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है। हालांकि परिस्थिति को संभालने के लिए आपको गलत शब्दों का प्रयोग करने से बचना होगा अन्यथा आपके घर में बड़ा बवाल खड़ा हो सकता है। रोमांटिक लाइफ सामान्य रहेगी। इस हफ्ते आपकी सेहत में गिरावट संभव है। बेहतर होगा आप लापरवाही न करें।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 11

शुभ दिन: सोमवार

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

कामकाज के मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा। हफ्ते की शुरुआत में आपको अपने काम से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है। यदि आप वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो इस हफ्ते आपको कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। ये सात दिन आपके लिए बहुत ही खास रहेंगे। आप दोस्तों और परिवार के साथ काफी अच्छा समय बिताएंगे। आपके बिगड़े हुए रिश्तों में सुधार आएगा और आप काफी उत्साहित रहेंगे। जीवनसाथी के साथ इस दौरान रिश्ते में तालमेल बना रहेगा। इस समय पारिवारिक जिम्मेदारियां कुछ बढ़ सकती हैं लेकिन आपके प्रिय का पूरा सहयोग आपको मिलेगा जिससे चीजें आपके लिए आसान हो जाएगी। रोमांटिक लाइफ में इस हफ्ते कुछ परेशानियां आ सकती हैं। अपनी राय अपने पार्टनर पर थोपने से बचें, जरूरी नहीं है कि हमेशा आप सही हों। आपको उनके पक्ष को भी समझना चाहिए। पैसों के मामले में इस दौरान आप थोड़ा संभलकर रहें। पिछले कुछ समय से जिस तरह से आपके खर्चे बढ़ रहे हैं इससे भविष्य में आपको दिक्कत हो सकती है। इस हफ्ते अच्छे स्वास्थ्य का भरपूर आनंद उठाएंगे।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 19

शुभ दिन: रविवार

English summary

Weekly Rashifal for April 5th to April 11th

Weekly Horoscope in Hindi - Read horoscope for April 5th to April 11th predictions for all twelve zodiac signs and know about love, finance, health, and career.
Story first published: Sunday, April 5, 2020, 14:00 [IST]