For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

साप्ताहिक राशिफल 25 से 31 अक्टूबर: इन राशियों को इस हफ्ते मिलेगा मनचाहा परिणाम

|

अपने आने वाले सात दिनों की हर छोटी बड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल।

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

कामकाज के मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा फल देने वाला रहेगा। अगर आप व्यापार करते हैं तो इस दौरान आपके कारोबार में वृद्धि होगी और आपको नए नए स्रोतों से धन कमाने का अवसर प्राप्त होगा। पिछले कुछ समय से यदि आपका कोई व्यवसायिक मामला अटका हुआ है तो इस अवधि में उसके सुलझने की भी प्रबल संभावना है। वहीं नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस दौरान अचानक आप पर कुछ नयी जिम्मेदारी आ सकती है। इससे आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा और आपके लिए तरक्की के मार्ग खुलेंगे। पैसों की बात करें तो यह सप्ताह आपके लिए ठीक रहने वाला है। इस दौरान धन से जुड़ी कोई समस्या नहीं होगी। हालांकि आपको इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है की जितनी आवश्यकता हो आप उतना ही खर्च करें। अगर आप बचत पर ध्यान देंगे तो आपके लिए अच्छा होगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो सप्ताह की शुरुआत आपके लिए कुछ तनावग्रस्त रहेगी। घर के सदस्यों के साथ आपका तालमेल बिगड़ सकता है और उनका सहयोग आपको नहीं मिल पाएगा। इस अवधि में आपको बहुत ही संतुलित व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। वाहन का प्रयोग करते समय इस दौरान आपको अधिक सावधानी बरतनी होगी।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 12

शुभ दिन: गुरुवार

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

यदि कई प्रयासों के बावजूद भी आपका कोई काम नहीं बन पा रहा है तो ऐसे में निराश होने की जगह आपको नई ऊर्जा और सकारात्मकता के साथ कोशिश करते रहना चाहिए। उचित समय आने पर आपको सफलता जरूर मिलेगी। अगर आप व्यापार करते हैं और कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको सोच समझकर अपना फैसला लेने की सलाह दी जाती है। जल्द मुनाफा कमाने के लिए आप शार्टकट रास्ते अपनाने से बचें अन्यथा लाभ के स्थान पर हानि हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में अपने सभी कार्य गंभीरता से करने की सलाह दी जाती है। इस अवधि में छोटे से छोटे काम को भी आप पूरी सावधानी से करें। आपके अच्छे काम का फल जल्द ही आपको प्रमोशन के रूप में मिल सकता है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो यह सप्ताह आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और उनके साथ आपको अधिक समय बिताने का भी मौका मिलेगा। वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के साथ इस अवधि में छोटी मोटी नोकझोंक हो सकती है लेकिन तालमेल अच्छा रहने की वजह से कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। पैसों के मामले में यह सप्ताह बहुत ही खर्चीला रहेगा। आप धन का संचय करने का प्रयास करें। स्वास्थ्य की बात करें तो इस अवधि में बढ़ते हुए तनाव के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 35

शुभ दिन: सोमवार

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। सबसे पहले बात करते हैं आपके काम की, अगर आप नौकरी करते हैं तो इस दौरान आपकी तरक्की का योग बन रहा है। हालांकि आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे लेकिन आप उन पर विजय प्राप्त करेंगे। अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो इस दौरान आपके पार्टनर से आपका मनमुटाव हो सकता है। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने साझेदार और उनके द्वारा लिए हुए फैसलों पर भरोसा रखें। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। इस अवधि में आप अपनी आमदनी बढ़ाने का भरपूर प्रयास करेंगे। पारिवारिक जीवन के लिए यह सप्ताह चुनौतियों से भरा रहेगा। इस हफ्ते परिजनों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। माता-पिता का सहयोग प्राप्त नहीं होगा। इस दौरान जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी आप काफी परेशान रहेंगे। सप्ताह के मध्य में अचानक आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यह यात्रा काफी थकान भरी रहेगी। आपके स्वास्थ्य की बात करें तो यदि आप पेट से जुड़ी किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो इस अवधि में आपको अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 4

शुभ दिन: शनिवार

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। ग्रहों के अशुभ प्रभावों के कारण इस दौरान आपकी आर्थिक समस्याएं गहरी हो सकती हैं। आपके लिए अच्छा होगा कि आप पैसों के मामले में सोच समझ कर आगे बढ़ें। साथ ही आपको फिजूल खर्च से भी बचने की सलाह दी जाती है। कामकाज के मोर्चे पर यह समय आपके लिए अच्छा रहने के आसार हैं। दफ्तर में आपके सभी कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। इस अवधि में आपके बॉस आपकी मेहनत पर भी गौर करेंगे। अगर आप सेल्स से जुड़ा काम करते हैं तो आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। निजी जीवन की बात करें तो अगर आप अविवाहित हैं तो आपके विवाह का योग बन रहा है। इस दौरान आपके लिए विवाह के कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। बेहतर होगा आप अपना फैसला सोच समझ कर लें और अच्छे प्रस्ताव को न ठुकराएं। अगर आप शादीशुदा हैं तो यह सप्ताह आपके लिए कुछ खास गुजरने वाला है। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता प्रगाढ़ होगा। इस अवधि में आपके प्रिय की ओर से आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। सेहत की बात करें तो आपको स्किन से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। अच्छा होगा कि किसी भी नए प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले आप डॉक्टर से सलाह जरूर ले लें।

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 12

शुभ दिन: मंगलवार

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

अगर आप विद्यार्थी तो यह समय आपके लिए कुछ चुनौतियां लेकर आएगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को पहले से अधिक मेहनत करने की सलाह दी जाती है। इस दौरान आपकी शिक्षा में कुछ बाधाएं आने की संभावना है। बेहतर होगा आप अपने गुरुजनों और बड़ों की मदद लें। पढ़ाई के प्रति लापरवाही आपको मुश्किल में डाल सकती है। इस अवधि में आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। वे आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे। पारिवारिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। यह सप्ताह भाई बहनों के साथ बहुत ही अच्छा गुजरने वाला है। माता-पिता का भावनात्मक समर्थन मिलेगा। इस अवधि में आपको उनकी ओर से आर्थिक सहायता भी मिलने की प्रबल संभावना है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को मजबूत करने की कोशिश करें। अपने निजी मामलों में किसी तीसरे को दखलअंदाजी न करने दें। आपको एक दूसरे को फिर से समझने की जरूरत है। इस दौरान अपने प्रिय के साथ अधिक समय बिताने का प्रयास करें। पैसों की स्थिति में सुधार संभव है। इस अवधि में अचानक धन की प्राप्ति का योग बन रहा है। स्वास्थ्य के मामले में यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। अगर आप व्यापार करते हैं और कोई बड़ी डील करने वाले हैं तो आपको बहुत ही समझदारी से काम लेने की सलाह दी जाती है। जल्दबाजी में लिया हुआ आपका एक फैसला आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह समय सामान्य रहेगा।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 14

शुभ दिन: शुक्रवार

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

पारिवारिक मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। कामकाज में व्यस्त रहने के कारण इस दौरान आपको अपने परिजनों के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं मिल पाएगा। घर में वाद विवाद होने की भी संभावना है। आपके कड़क रवैये की वजह से जीवनसाथी के साथ भी मनमुटाव संभव है। बेहतर होगा आप अपने निजी जीवन पर भी ध्यान दें और अपनों के साथ विनम्रता से पेश आएं। इस दौरान आप अपनी माता की सेहत को लेकर काफी परेशान रहेंगे। आप उनकी अच्छी देखभाल करें, साथ ही उन्हें तनाव से दूर रखने का प्रयास करें। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। इस अवधि में आपकी आमदनी में इजाफा हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आप किसी कीमती वस्तु की खरीदारी भी कर सकते हैं। अगर अब व्यापार करते हैं तो इस हफ्ते आपको कोई नया व्यवसायिक प्रस्ताव मिल सकता है। हालांकि आपको जल्दबाजी न करने की सलाह दी जाती है, नहीं तो आप ठगे जा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहने वाला है। यदि आप किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो इस हफ्ते आप पर कार्यभार काफी बढ़ सकता है। यदि आपको माइग्रेन की शिकायत है तो आपको अपना अधिक ध्यान रखना होगा।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 23

शुभ दिन: बुधवार

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

कामकाज के मोर्चे पर इस हफ्ते आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। दफ्तर में आप जमकर मेहनत करेंगे और वरिष्ठ अधिकारियों का दिल जीतने में भी सफल रहेंगे। हालांकि आप पर कार्यभार बढ़ सकता है लेकिन आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से पूरा करेंगे। अगर आप किसी सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करते हैं तो इस हफ्ते आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। आपके वेतन में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। व्यापारियों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी लेकिन जल्द ही आपको उम्मीद के अनुसार फायदा मिलेगा। खुदरा व्यापारियों के लिए यह सप्ताह लाभदायक रहने वाला है। निजी जीवन की बात करें तो आपको अपने बच्चों पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है। काम के साथ-साथ आपका परिवार भी आपके लिए उतना ही जरूरी है, यह बात आपको समझनी होगी। जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। विपरीत परिस्थितियों में आपके प्रिय का पूरा सहयोग मिलेगा। पैसों को लेकर इस हफ्ते आपकी चिंता गहरी हो सकती है। पुराने किसी कर्ज को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। इसके अलावा बढ़ते हुए खर्च भी आपकी आर्थिक स्थिति में गिरावट की वजह बन सकते हैं। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। इस दौरान अगर किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले तो पीछे न हटें।

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 38

शुभ दिन: रविवार

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

कामकाज के मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस दौरान कोई बड़ा परिवर्तन संभव है। अगर आप ट्रांसफर की उम्मीद कर रहे हैं तो इस अवधि में आपको मनचाहा ट्रांसफर मिल सकता है। वहीं दूसरी ओर अगर आपकी नौकरी अस्थाई है तो इस हफ्ते उसके स्थाई होने की प्रबल संभावना है। सोना-चांदी, डीजल, पेट्रोल आदि से जुड़ा काम करते हैं तो यह सप्ताह आपके लिए आर्थिक रूप से बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है। इस दौरान आपको लाभ कमाने के कई मौके मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेगी। घर के सदस्यों के साथ आप खूब मौज मस्ती करेंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आप मिलकर घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। पैसों की स्थिति में इस दौरान सुधार आने की प्रबल संभावना है। अपनी आमदनी बढ़ाने के प्रयास में आपको सफलता मिल सकती है। इस दौरान पूजा पाठ में आपका अधिक ध्यान लगेगा और आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में भी हिस्सा ले सकते हैं। सेहत के मामले में यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 33

शुभ दिन :सोमवार

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

अगर आप नौकरी करते हैं तो इस हफ्ते आपको काफी संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। अपने बॉस द्वारा सौंपी गई हर जिम्मेदारी को आप सावधानी से और समय पर पूरा करने की कोशिश करें। उनकी छोटी सी बात को भी नजरअंदाज न करें। यदि हाल ही में आपने नयी नौकरी ज्वाइन की है तो इस दौरान आपको काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। हालांकि आपकी यह मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी और आने वाले समय में इसका अच्छा फल आपको जरूर मिलेगा। व्यापारियों के लिए यह समय ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। अगर आप किसी नए व्यापार में अपनी किस्मत आजमाने की सोच रहे हैं तो पहले अपनी ओर से निश्चिंत हो जाए। मन में किसी भी तरह की दुविधा हो तो जानकारों और अनुभवी लोगों से सलाह लेने में जरा भी न हिचकिचाएं। पैसों की स्थिति इस हफ्ते ठीक-ठाक रहेगी। अगर आप किसी बड़ी खरीदारी के मूड में हैं तो इससे आपको बचने की सलाह दी जाती है। वहीं दूसरी ओर प्रॉपर्टी से जुड़े काम करने के लिए यह समय अनुकूल है। यदि आप अपनी कोई पुरानी संपत्ति बेचने की योजना बना रहे हैं तो इस दौरान आप इसे आगे बढ़ा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। घर की शांति बनी रहेगी और परिजनों के साथ आपका रिश्ता भी अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस अवधि में आपको सिर दर्द, अनिद्रा आदि जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 2

शुभ दिन: शनिवार

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

पैसों से जुड़ी समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको अपने व्यर्थ के खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है। यदि इस अवधि में आप कोई भी आर्थिक लेन देन करते हैं तो पूरी सावधानी के साथ करें। सप्ताह के मध्य में पैसों को लेकर घर में विवाद होने की संभावना है। इस तरह की परिस्थिति में आपको जोश से नहीं बल्कि होश से काम लेने की सलाह दी जाती है। आपका गलत बर्ताव रिश्तों में कड़वाहट बढ़ा सकता है। अगर आप व्यापार करते हैं और पिछले कुछ समय से आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं मिल पा रहा है तो ग्राहकों को लुभाने के लिए आपको कुछ नई योजनाएं बनाने की जरूरत है। अगर आप कपड़े, फुटवियर या कॉस्मेटिक का कारोबार करते हैं तो इस दौरान आपको ठीक-ठाक फायदा हो सकता है। नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। इस दौरान आपका हर काम सरलता से पूरा होगा। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ प्रेम में वृद्धि होगी। आपको अपने प्रिय का भावनात्मक समर्थन मिलेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस अवधि में आपको कोई एलर्जी या इंफेक्शन हो सकती है। बेहतर होगा आप अपना ध्यान रखें।

शुभ रंग: केसरिया

शुभ अंक: 19

शुभ दिन: शुक्रवार

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कामकाज के मोर्चे पर इस हफ्ते आपको मिलेजुले परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। अगर आप सरकारी नौकरी करते हैं तो बॉस के साथ आपका तालमेल बिगड़ सकता है। ऐसे में आप जोश से नहीं होश से काम लें। गुस्सा आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। यदि आपको कोई परेशानी हो रही है तो शांति से अपना पक्ष रखने की कोशिश करें। व्यापार से जुडी जातकों को कानून के दायरे में रहकर अपना हर काम करने की सलाह दी जाती है। जल्द मुनाफा कमाने के लिए आप कोई भी गैरकानूनी काम न करें तो अच्छा होगा। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। इस दौरान आप सोच समझकर खर्च करें और आपका वजन भी संतुलित रहेगा। अगर आप अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो सप्ताह के अंत में आपको सफलता मिल सकती है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। इस दौरान आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। परिजनों के साथ समय बहुत ही शांति और हंसी खुशी में गुजरेगा।

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 5

शुभ दिन: सोमवार

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। आमदनी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और बेहतर होगी। अगर आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो इस अवधि में आपका जबरदस्त आर्थिक लाभ हो सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य में खर्चे कुछ बढ़ सकते हैं लेकिन फिर भी आप का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। कामकाज की बात करें तो हो सकता है इस दौरान आपको पहले के मुकाबले अधिक परिश्रम करना पड़े लेकिन ध्यान रहे आपकी यह मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी। इसका अच्छा फल आपको जल्द ही मिलेगा। अगर आप व्यापार करते हैं और आपके किसी कार्य में बाधा आ रही है तो इस अवधि में उसके दूर होने की प्रबल संभावना है। आप किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं। अगर आप शादीशुदा हैं तो यह समय आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में सुधार आने की संभावना है। आपके बीच प्रेम का भाव बढ़ेगा और खुशियों में वृद्धि होगी। घर में खुशी और उल्लास का वातावरण रहेगा। आपके माता-पिता की सेहत एकदम बढ़िया रहेगी। जहां तक बात आपकी सेहत की है तो यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा।

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक: 20

शुभ दिन: गुरुवार

English summary

Weekly Rashifal for October 25th to October 31st

Weekly Horoscope in Hindi - Read horoscope for October 25th to October 31st predictions for all twelve zodiac signs and know about love, finance, health, and career.