For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मूलांक बताएगा रोमांस और सेक्स में कितने अच्छे हैं आप

|

अंकों के आधार पर अंकज्‍योतिष की सहायता से मनुष्‍य के व्‍यवहार और उसके स्‍वभाव को समझा जा सकता है। आपकी जन्‍म तिथि के अंकों को जोड़कर आपका मूलांक निकाला जाता है। मूलांक के आधार पर आपके व्‍यक्‍तित्‍व और चरित्र के बारे में बताया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर मूलांक से भी जान सकते हैं कि आपके भाग्‍य में क्‍या लिखा है।

आज इस लेख के ज़रिए हम आपको बताने वाले हैं कि अंकज्‍योतिष किस तरह से आपकी लव लाइफ में इंटिमेसी को प्रभावित करता है। ये ज्‍योतिषीय फल आपकी जन्‍मतिथि पर आधारित है। जैसे कि अगर आपकी जन्‍मतिथि 1 जनवरी, 1991 है तो 1+1+1+9+9+1 = 22 और फिर 2+2 का जोड़ 4 होगा। इस तरह आपका मूलांक 4 बनता है।

मूलांक 1

इस मूलांक के लोग प्‍यार में खुद नेतृत्‍व करना पसंद करते हैं। इनके प्‍यार में आक्रामक कामुकता होती है और ये खुद को सुप्रीम मानते हैं और ये स्‍वभाव से डॉमिनेटिंग होते हैं।

मूलांक 2

मूलांक 2 वाले लोग अपने रिश्‍ते को बनाए रखने के लिए किसी भी तरह के नए बदलाव के लिए तैयार रहते हैं। ये हर समय अपने पार्टनर को भावनात्‍मक रूप से सहारा देने के लिए तैयार रहते हैं।

मूलांक 3

इस मूलांक वाले लोग ऊर्जा से भरपूर होते हैं और इन्‍हें प्‍यार में कुछ नया करने की उत्‍सुकता रहती है। सेक्‍स में हर बार ये कुछ नया करने को आतुर रहते हैं। इनके लिए सेक्‍स सुख और आनंद की अनुभूति के समान होता है।

मूलांक 4

मूलांक 4 वाले लोगों को रोमांस और सेक्‍स में ज़्यादा रूचि नहीं होती है लेकिन ये केयरिंग स्‍वभाव के होते हैं। ये हमेशा अपने पार्टनर की मदद के लिए तैयार रहते हैं और प्‍यार इनके लिए बहुत ही गंभीर मुद्दा होता है।

मूलांक 5

5 मूलांक वाले लोग भावुक और कामुक होते हैं। ये निडर होकर काम करते हैं और कई बार हिंसक भी हो जाते हैं। वहीं दूसरी ओर इस मूलांक के जातक विपरीत सेक्‍स के लोगों को बहुत आकर्षक लगते हैं।

मूलांक 6

इस मूलांक के लोगों को लड़ाई-झगड़ा पसंद नहीं होता है और रिश्‍ते में शांति बनाए रखने के लिए ये कड़ी मेहनत करते हैं। ये अपने घर-परिवार से बहुत जुड़े होते हैं। इस मूलांक के जातक संतुलित जीवन जीने वाले जीवनसाथी के साथ खुश रहते हैं।

मूलांक 7

मूलांक 7 के लोगों को एकांत पसंद होता है। कई बार इन तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है। वहीं दूसरी और ये भौतिक सुख में बहुत कम दिलचस्‍पी रखते हैं और अध्‍यात्‍म में रूचि रखते हैं। इस वजह से बेड पर ये काफी समझदार पार्टनर की तरह परफॉर्म करते हैं। वहीं रिलेशनशिप में ये बहुत ईमानदार होते हैं।

मूलांक 8

इस मूलांक के जातक सेक्‍स, लुक्‍स और स्‍वभाव को लेकर पागल होते हैं। ये नाजुक दिखाई देते हैं लेकिन इनके मन में कामुक भावनाएं भरी होती हैं। सेक्‍स इनके लिए पॉवर का एक ज़रिया है। इतना ही नहीं, ये पॉवर और प्रभाव बनाने के लिए सेक्‍स करते हैं।

मूलांक 9

मूलांक 9 वाले लोग हमेशा अपने प्‍यार में खोए रहते हैं और बहुत मददगार भी होते हैं। इनके प्‍यार को आप हमेशा के लिए अपना मान सकते हैं। अपने पार्टनर की मदद कर ये अपने प्‍यार का इज़्हार करते हैं। उनकी परेशानी को ये अपना समझते हैं और उसे सुलझाने में मदद करते हैं। सेक्‍स और आकर्षण के बीच ये उलझे रहते हैं।

English summary

How Does Numerology Influence Your Life & Intimacy

Do you know how influential numerology is when it impacts your love life? Well, find out as we reveal to you some of the interesting facts about life and intimacy and how these can be related to numerology.
Story first published: Wednesday, May 16, 2018, 15:30 [IST]