For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

बुध ग्रह के मिथुन में प्रवेश के बाद जानें किन राशियों की बदलने वाली है किस्मत

|

साल 2021 के मई महीने की 26 तारीख को बुध ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद बुध की चाल वक्री भी हो जाएगी। बुध 3 जून तक यहां गोचर करेगा फिर प्रतिगामी होकर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएगा। ज्योतिष शास्त्र में बुध को राजकुमार माना जाता है। इस गोचर से कई जातकों को सकारात्मक फल मिलने की उम्मीद है। इस लेख के माध्यम से जानते हैं 26 मई को बुध के मिथुन राशि में प्रवेश कर जाने से सभी 12 राशियों पर किस तरह का प्रभाव देखने को मिल सकता है।

मेष राशि:

मेष राशि:

मेष राशि के जातकों के लिए ये समय अनुकूल रहेगा। परिवार के साथ समय अच्छा रहेगा। कामकाज के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों के लिए बुध का गोचर शुभ रहने की उम्मीद है। आर्थिक लाभ मिल सकता है। पुराने कर्जों से छुटकारा मिलेगा। परिवार में सदस्यों के बीच तालमेल रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि:

बुध का प्रवेश मिथुन राशि में ही होने जा रहा है। इस राशि के जातकों के लिए ये समय अनुकूल रहेगा। कामकाज में सफलता हासिल होगी। इस अवधि में लिए गए फैसलों से लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। ये समय आपके लिए काफी सकारात्मक रहेगा।

कर्क राशि:

कर्क राशि:

कर्क राशि के जातकों को अपने बजट पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा कर्ज लेना पड़ सकता है। इस अवधि में आपको विवाद से दूर रहने की सलाह दी जाती है। धैर्य से काम लें।

सिंह राशि:

सिंह राशि:

सिंह राशि के जातकों के लिए ये समय शुभ रहेगा। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। घर-परिवार में माहौल सकारात्मक रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। सेहत के लिहाज से भी ये समय अच्छा रहेगा।

कन्या राशि:

कन्या राशि:

इस राशि के लोगों के लिए ये गोचर शुभ परिणाम लेकर आएगा। नौकरीपेशा जातकों को अच्छी खबर मिल सकती है। व्यापार से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

तुला राशि:

तुला राशि:

बुध के गोचर से तुला राशि के लोगों को सकारात्मक नतीजे मिलने वाले हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपकी आय में इजाफा हो सकता है।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि:

इस राशि के लोगों के लिए ये समय उतार चढ़ाव से भरा हो सकता है। आपको कुछ परेशानियों का सामना कारण पड़ सकता अहै। इस अवधि में बजट के अनुस्सर ही खर्च करें। आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

धनु राशि:

धनु राशि:

इस राशि के लोगों के लिए बुध का गोचर अच्छी खबर लेकर आएगा। वैवाहिक जीवन में आपसी समझ बेहतर होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा। नौकरीपेशा जातकों के अलावा व्यापार से जुड़े लोगों को भी बड़ा आर्थिक लाभ मिल सकता है।

मकर राशि:

मकर राशि:

मकर राशि के जातकों को इस अवधि में सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। आपका शत्रु पक्ष इस दौरान सक्रिय रहेगा। आप समझदारी से अपने फैसले लें। सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न करें।

कुंभ राशि:

कुंभ राशि:

कुंभ राशि के जातकों को इस अवधि में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। आपकी लव लाइफ रोमांस से भरपूर रहेगी। आप अपने रिश्ते को नए स्तर पर ले जाने के बारे में भी सोच सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करने की सलाह दी जाती है।

मीन राशि:

मीन राशि:

मीन राशि के लोगों के लिए ये गोचर शुब रहेगा। आपके अटके हुए काम पूरे होंगे। परिवार में एकजुटता बनी रहेगी। घर के सदस्यों के साथ समय बिताने का अच्छा मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा। सेहत के लिहाज से भी ये समय अच्छा रहेगा।

English summary

Mercury Transit in Gemini on 26 May 2021 Effects on Zodiac Signs in Hindi

Mercury Transit in Gemini Effects on Zodiac Signs in Hindi: The Mercury Transit in Gemini will take place on 26 May 2021.