For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Nag Panchami: इस साल नाग पंचमी पर बन रहा है दुर्लभ संयोग, अपनी राशि के अनुसार करें उपाय

|

श्रावण माह का प्रत्येक दिन शुभता से भरा हुआ है। इस माह में आने वाला त्योहारों का भी बड़ा महत्व है। सावन के महीने में ही नाग पंचमी का पर्व मनाया जाता है। भगवान शिव के पसंदीदा इस माह में उनका प्रिय पर्व नाग पंचमी भी मनाया जाता है। नाग पंचमी के दिन नाग देव की विशेष पूजा की जाती है। इस साल नाग पंचमी का पर्व 13 अगस्त, शुक्रवार के दिन पड़ रहा है। ऐसी मान्यता है कि नाग पंचमी के दिन नाग देव की पूजा करने से काल सर्प दोष से मुक्ति मिलती है। इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि इस साल नाग पंचमी पर अपनी राशि अनुसार कौन से नाग देव के पूजन से विशेष लाभ की प्राप्ति होगी।

Nag Panchami 2021: नाग पंचमी पर राशि अनुसार करें उपाय पूरी होगी हर मनोकामना | Boldsky
मेष राशि:

मेष राशि:

मेष राशि के जातकों के लिए इस वर्ष का नाग पंचमी का पर्व शुभता लेकर आएगा। आर्थिक लाभ की उम्मीद है। संतान पक्ष से लाभ मिल सकता है। इस राशि के लोगों को अनंत नाग का पूजन करना चाहिए, लाभ होगा।

वृषभ राशि:

वृषभ राशि:

वृषभ राशि के जातकों के लिए नाग पंचमी का दिन खास रहेगा। आपकी आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलेगा। इस दिन आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। इस साल नाग पंचमी के दिन कुलिग नाग की पूजा करने से फायदा होगा।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि:

इस राशि के जातकों को अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की सलाह दी जाती है। परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर रहें। आपके लिए वासुकि नाग का पूजन करना लाभकारी रहेगा।

कर्क राशि:

कर्क राशि:

साल 2021 का नाग पंचमी कर्क राशि के जातकों के लिए फलदायी रहने की संभावना है। बेरोजगार लोगों को नौकरी की खुशखबरी मिल सकती है। इस राशि के लोगों को शंखपाल नाग की पूजा करनी चाहिए।

सिंह राशि:

सिंह राशि:

सिंह राशि के लोगों के लिए नाग पंचमी का दिन शुभ रहने की उम्मीद है। आप मानसिक रूप से सकारात्मक और बेहतर महसूस करेंगे। आपके अटके हुए काम पूरे होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में भी बेहतरी आएगी। इस राशि के लिए पद्म नाग का पूजन करना फलदायी रहेगा।

कन्या राशि:

कन्या राशि:

नाग पंचमी के मौके पर आपको यात्रा करने का मौका मिल सकता है। यह छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। इस दिन बन रहे विशेष योग से आपके करियर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक लाभ मिल सकता है। आप महामद्म नाग की पूजा करें।

तुला राशि:

तुला राशि:

तुला राशि के जातकों को अपनी सेहत का ख्याल रखने की सलाह दी जाती है। आप मानसिक रूप से खुद को शांत रखने का प्रयास करें। नाग पंचमी के दिन महादेव को जल अर्पित करें और तक्षक नाग की पूजा करें।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए नाग पंचमी का दिन उतार चढ़ाव से भरा हो सकता है। आप मन में तरह तरह के ख्याल लेन से बचें और अपनी जिम्मेदारियों की तरफ भी ध्यान दें। आपके लिए इस दिन इस दिन कर्कोटग नाग की पूजा करना लाभकारी रहेगा।

धनु राशि:

धनु राशि:

आपके करियर में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है। इस दिन आप व्यस्त रह सकते हैं। पैसों के मामले में दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के जातकों को शंखचूर्ण नाग की पूजा करने की सलाह दी जाती है।

मकर राशि:

मकर राशि:

मकर राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है। आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। करियर में सकारात्मक मोड़ आएगा। इस राशि के लोगों को नाग पंचमी पर घातक नाग की पूजा करनी चाहिए।

कुम्भ राशि:

कुम्भ राशि:

कुम्भ राशि के जातकों को अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की सलाह दी जाती है। आप मानसिक दबाव लेने से बचें। इस नाग पंचमी पर आपको भगवान शिव शंकर को जल चढ़ाना चाहिए और विषधर नाग की पूजा करें।

मीन राशि:

मीन राशि:

मीन राशि के जातक अपनी नौकरी में बदलाव महसूस कर सकते हैं। इस दिन यात्रा करने का योग भी बन रहा है। शिक्षा से जुड़े जातकों को लाभ मिलने की उम्मीद है। इस राशि के लोगों को शेषनाग का पूजन करना चाहिए।

English summary

Nag Panchami 2021: How to Worship on Nag Panchami as per your Zodiac Signs in Hindi

Nag Panchami 2021: How to Worship on Nag Panchami as per your Zodiac Signs in Hindi