For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इस राशि के लोगों के लिए प्यार के तीन शब्द कह पाना है बहुत मुश्किल

|

क्या प्यार करना सच में मुश्किल है? शायद नहीं। मगर कई बार उसे स्वीकार कर पाना लोगों के लिए आसान नहीं होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं सबसे ज्यादा मुश्किल कब होती है, जब आप प्यार तो करते हैं लेकिन उसके बारे में जता नहीं पाते हैं।

उन्हें ऐसा करना कई बार सिर्फ दिखावा लगता है। लेकिन इस बात पर यकीन करने वाले लोगों को अपना नजरिया बदलना चाहिए। अपना प्यार जाहिर करने से रिलेशनशिप मजबूती के साथ आगे बढ़ता है।

हो सकता है आपके दोस्तों की लिस्ट में कुछ लोग हों जो 'आई लव यू' ना कहने के पीछे दूसरे कारण देते हों। कारण चाहे जो भी हो, लेकिन ऐसा करने वाले लोग वर्तमान समय में भी मौजूद हैं। हमने राशि के अनुसार उनका समूह तैयार किया है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसी 5 रशियां हैं जिन्हें 'आई लव यू' कहने में मुश्किल होती है। देखें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल।

मिथुन

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों में दो चीजें कॉमन है। पहला की उन्हें जीवन में एक्सपेरिमेंट करना पसंद है मतलब वो नए लोगों से मिलना चाहते हैं और फिर वो ये परखते हैं कि किसके साथ वो कम्फर्टेबल रहेंगे। दूसरा, वो दोस्तों से जुड़ी कुछ आवश्यक शर्तों की लिस्ट तैयार करते हैं। उनकी लिस्ट में जो चीजें शामिल होती हैं वो दोस्तों में कई बार मिल पाना मुश्किल होती है। यही वजह है कि वो प्यार, लव जैसे भारी शब्दों का इस्तेमाल तब तक नहीं करते हैं जब तक उसके बारे में वो खुद निश्चित ना हों।

मिथुन 2019 वार्षिक राशिफल

कन्या

कन्या

जी हां, कन्या राशि के जातक प्रोफेशनल होते हैं। वो एक गाना लिखेंगे लेकिन उसे तब तक लोगों के सामने नहीं लाएंगे जब तक वो परफेक्ट तरीके से तैयार ना हो जाए। वो शॉप से ट्राउजर खरीद लेंगे मगर उसे तब तक नहीं पहनेंगे जब तक उसके साथ का परफेक्ट मैचिंग का टॉप नहीं ले आते हैं। यही बात उनके रिलेशनशिप पर भी लागू होती है। जब तक वो दिल से किसी को लेकर दृढ़ता से नहीं सोच पाते हैं तब तक वो 'आई लव यू' कहना ठीक नहीं समझते हैं।

कन्या 2019 वार्षिक राशिफल

वृश्चिक

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोग बदलाव को जल्दी स्वीकार नहीं कर पाते हैं। वो स्थिति को देखते हैं और फिर अपने नजरिये से उसका अर्थ ढूंढते हैं और फिर उसके बाद उससे जोड़कर भविष्य देखते हैं। इसका मतलब है कि वो तब तक किसी बात को लेकर निश्चित नहीं होते हैं जब तक ये उसे सोचने के लिए अपना भरपूर समय ना ले लें। प्यार के मामले में भी ये अपना पूरा समय लेते हैं और तब तक 'आई लव यू' नहीं कहते हैं जब तक ये हर तरह से सोच विचार ना कर लें।

वृश्चिक 2019 वार्षिक राशिफल

मकर

मकर

इस राशि के लोग प्रैक्टिकल, महत्वकांक्षी और लक्ष्य को पाने के लिए काम करने वाले होते हैं। मकर राशि के लोग सिर्फ और सिर्फ व्यापर पर फोकस करते हैं। ये लोगों के लुक, रवैये और काम की प्रशंसा करते हैं। ये लोगों को दिल में जगह देते है। लेकिन बहुत कम मामलों में ऐसा होता है कि बिजनस टू बिजनस रिलेशनशिप के अलावा ये किसी दूसरे रिश्ते में आए हों।

मकर 2019 वार्षिक राशिफल

कुम्भ

कुम्भ

ये आजादी ढूंढते हैं। और किसी रिलेशनशिप में इन्हें आजादी मिल जाए ये तो बहुत ही असामान्य है। इस वजह से ये सुरक्षित जोन में रहना पसंद करते हैं। ये प्यार के इजहार के लिए उन तीन जादुई शब्दों का इस्तेमाल तभी करेंगे जब इन्हें खुद की आजादी का एहसास होगा या फिर अगर इन्हें लगता है कि किसी खास व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए अपनी आजादी से समझौता किया जा सकता है। इस वजह से बहुत कम मौकों पर ही कुम्भ राशि के लोग 'आई लव यू' कहते हैं।

कुम्भ 2019 वार्षिक राशिफल

English summary

Zodiac Signs Who Do Not Say I Love You

Saying I love you is hard for these zodiac signs. Reasons are many. Are you one on the list? Take a look. Read more.