खूबसूरती को तुरंत बढ़ाने वाले 6 टिप्‍स

By: Aditi Pathak
Subscribe to Boldsky

किसी - किसी की स्‍कीन, नैचुरली ही ग्‍लो करती है, उसके बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य और अच्‍छे जेनेटिक के कारण ऐसा होता है। क्‍लीयर, हेल्‍दी और ग्‍लोइंग स्‍कीन आपको ज्‍यादा स्‍टाइलिश और गुढ लुकिंग बनाती है। अगर आप आप भी कहीं बाहर जा रही है तो चाहती है कि आपका चेहरा भी शाइन करें तो आपको कई खास तरीकों को अपनाना होगा।

इन स्‍पेशल टिप्‍स से आप कुछ ही देर में गार्जियस दिखने लगेगी। ये सारे टिप्‍स आपके चेहरे को इंस्‍टेंट चमका देगें और आप छा जाएगी।

बजट के अनुकूल ब्यूटी टिप्स

खूबसूरती को इंस्‍टेंट बढाने वाले टिप्‍स निम्‍म प्रकार है :

6 instant beauty boosts

अपने फेस को इल्‍युमिनेट करें : इंस्‍टेंट खूबसूरती को पाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को वॉश करें। उस पर फेस क्रीम या बीबी क्रीम लगाएं। मॉश्‍चराइजर आदि को आंखों पर हल्‍के हाथों से लगाएं, इससे आंखों की ऊपरी त्‍वचा पर होने वाला रूखापन दूर हो जाएगा। कंसीलर को यूज करें। अपनी स्‍कीन की टोन के हिसाब से मेकअप करें। आंखों पर मेकअप करने से पहले खास ध्‍यान दें कि आप पर कैसा मेकअप अच्‍छा लगेगा।

बालों को कंडीशनर करें : चेहरे को धोने से पहले बालों को वॉश करके कंडीशनर कर लें। इससे बाल सिल्‍की और मुलायम हो जाएंगे और आपको कॉन्‍फीडेंट फील होगा। बालों को सूखने के बाद कंघा करें और उनका हेयर स्‍टाइल बना लें।

अपने हाथों को मॉश्‍चराइज करें : अपने हाथों को वॉश करने के बाद, उसमें अच्‍छी तरह मॉश्‍चराइजर लगाएं। इससे आपकी हथेलियां मुलायम हो जाएगी और अच्‍छी महक आएगी। हाथ सॉफ्ट होने से आपको भी अच्‍छा फील आएगा।

ओठों पर लिप क्रीम लगाएं : अपने होठों पर ऐसा लिप क्रीम या ग्‍लॉस लगाएं जो देर तक टिका रहे। इससे आपके फेस पर परफेक्‍ट लुक आएगा और ओंठ भी मुलायम रहेगें। आप चाहें तो लिप बाम लगाने से पहले कंसीलर लगा सकती हैं ताकि होंठो का कालापन छुप जाएं।

रेगुलर एक्‍सरसाइज करें : एक बात समझने के लिए सबसे महत्‍वपूर्ण है कि हर बार मेकअप करने से आपके चेहरे पर ग्‍लो आ सकता है लेकिन अगर आप नेचुरल ग्‍लो चाहती हैं तो रेगुलर वर्कआउट करें, इससे बॉडी फिट रहती है और फेस पर ऑटोमैटिकली ग्‍लो आता है, क्‍योंकि आपकी बॉडी में ब्‍लड़ सर्कुलेशन अच्‍छा होता है।

डार्क चॉकलेट खाएं : क्‍या आपको आश्‍चर्य हो रहा है। लेकिन यह बात बिलकुल सच है कि डार्क चॉकलेट खाने से आपकी बॉडी को एनर्जी मिलती है और आपके चेहरे पर ग्‍लो आता है।

English summary

6 instant beauty boosts

Some people have naturally glowing skin from good genetics or supreme health, others aren’t as lucky. Clear, healthy and glowing skin is always in style and always looks good. If you want to create an instant luminous glow look to your skin, you can achieve this look in a few different ways.
Please Wait while comments are loading...