अपने ब्रेस्‍ट को सॉफ्ट और स्‍मूथ रखने के लिये करें ऐसा...

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हर लड़की की इच्‍छा होती है कि उसके ब्रेस्‍ट सॉफ्ट और स्‍मूथ रहें, लेकिन यह सौभाग्‍य हर किसी को मिले जरुरी नहीं। जहां कई महिलाओं के ब्रेस्‍ट उम्र बढ़ने के साथ लूज हो जाते हैं वहीं दूसरी महिलाओं के ब्रेस्‍ट अपने शेप में ही बने रहते हैं।

32, 34, 36 पुरुषों को कौन सा साइज़ वास्तव में अच्छा लगता है?

आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिसकी मदद से आप अपने ब्रेस्‍ट को हर वक्‍त सॉफ्ट और स्‍मूथ बनाए रख सकती हैं। तो इस टॉपिक को इगनोर ना करें और इस बात पर जल्‍द ही ध्‍यान दें।

 स्‍क्रब करें:

स्‍क्रब करें:

आपको अपने ब्रेस्‍ट रोजाना स्‍क्रब करने चाहिये, जिससे उस पर जमी गंदगी साफ हो सके। ब्रेस्‍ट के रोजाना ढके होने के बावजूद भी इन पर डेड स्‍किन सेल्‍स जमा हो जाती हैं, जिससे पोर्स बंद हो जाते हैं। इसलिये आपको स्‍किन फ्रेंडली स्‍क्रब का प्रयोग रोज करना चाहिये।

करें फेशियल क्रीम का प्रयोग:

करें फेशियल क्रीम का प्रयोग:

घर पर रखी फेशियल क्रीम को आप ब्रेस्‍ट पर लगा कर मसाज कर सकती हैं। इससे ब्रेस्‍ट पर झुर्रियां नहीं पड़ेंगी और वे हमेशा मुलायम बने रहेंगे।

पीठ के बल ही सोएं-

पीठ के बल ही सोएं-

एक्‍सपर्ट का मानना है कि आपको पेट के बल नहीं बल्‍कि पीठ के बल ही सोना चाहिये। पेट के बल सोने से ब्रेस्‍ट पर प्रेशर पड़ता है और उसके शेप पर असर पड़ता है। इससे उन पर महीन रेखाएं और झर्रियां पड़ सकती हैं।

ब्रेस्‍ट को रोजाना मॉइस्‍चराइज़ करें:

ब्रेस्‍ट को रोजाना मॉइस्‍चराइज़ करें:

कौन कहता है कि आपके चेहरे को ही बस हाइड्रेशन और मॉइस्‍चराइजेशन की जरुरत है? आपके ब्रेस्‍ट को भी रोजाना नहाने के बाद मॉइस्‍चराइजर लगाने की जरुरत है। इससे मॉइस्‍चर ब्रेस्‍ट में अच्‍छी तहर से समा जाएगा और आपके ब्रेस्‍ट कभी ड्राय नहीं होंगे।

 सनस्‍क्रीन लगाएं:

सनस्‍क्रीन लगाएं:

भले ही आपके ब्रेस्‍ट ढंके हों, लेनिक घर से बाहर निलकने से पहले अपने ब्रेस्‍ट पर सनस्‍क्रीन लगाना ना भूलें।

अच्‍छी हेल्‍दी डाइट खाएं:

अच्‍छी हेल्‍दी डाइट खाएं:

अपने ब्रेस्‍ट को मुलायम रखने के लिये अपने आहार में हेल्‍दी डाइट शामिल करें। इसमें प्रोटीन, लीन मीट, बींस और अंडे होने चाहिये। आपको ऐसे आहार भी खाने चाहिये जिसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन ई हो।

 स्‍किन केयर एक्‍सपर्ट से मिलिये:

स्‍किन केयर एक्‍सपर्ट से मिलिये:

आपको साल में एक बार एक्‍सपर्ट से जरुर सलाह लेनी चाहिये। अगर आपको एलर्जी या अन्‍य समस्‍या अपने ब्रेस्‍ट में देखने को मिले तो, तुरंत ही एक्‍सपर्ट से सलाह लें।

English summary

Amazing Ways To Keep Your Breast Soft & Smooth

Here are some amazing ways to keep skin on breasts soft, smooth and firm.
Please Wait while comments are loading...