सिर्फ 5 मिनट में इस जादुई नुस्‍खे से दूर भगाएं अंडरआर्म्‍स के कालेपन को..

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आजकल फैशन में स्‍लीवलैस ड्रेस और ऑफ शोल्‍डर ड्रेसेस का खूब फैशन है, हर इवेंट और पब्लिक प्‍लेस में आराम से गर्ल्‍स को ऐसी ड्रेसेज पहने देखा जा सकता है।

लड़कियों के अलावा आजकल उम्र दराज महिलाएं भी वेस्‍टर्न ड्रेसेज पहनने से नहीं कतराती है। लेकिन स्‍लीवलैस और ऑफ शॉल्‍डर ड्रेसेज पहनते समय सबसे पहले आर्मपिट का ख्‍याल आता है। हाथ उठाते वक्त उन्‍हें अंडरआर्मस का ध्‍यान रखना पड़ता है। डार्क आर्मपिट की वजह से कई बार शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए लोग तरह-तरह के कास्मेटिक प्रॉडक्ट्स को इस्तेमाल करते हैं। 

जिनसे कई बार हमारी स्किन पर रिएक्शन हो जाते हैं। वैसे तो आपने अंडरआर्मस का कालापन दूर करने के लिए कई तरह के घरेलू नुस्खो के बार में पढ़ा होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बता रहे हैं जिसके सिर्फ एक बार के प्रयोग से ही अंडरआर्मस का कालापन कम हो जाएगा। आइए जानते है कौनसा है वो जादुई नुस्‍खा जिससे सिर्फ 5 मिनट में ही आर्मपिट चमका सकते हैं।

 चीनी से भगाएं कालापान

चीनी से भगाएं कालापान

अंडरआर्मस का कालापन कई वजहों से हो सकता है। कुछ लोग वहां ठीक से सफाई नहीं करते हैं तो कुछ लोग अंडरआर्मस के बाल हटाने के लिए घटिया कंपनी के प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। आज हम यहां जिस घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं वो हर किचन में पाई जाने वाली चीनी है। जी हां, चीनी सिर्फ चाय में मिठास ही नहीं बल्कि अंडरआर्मस का कालापन दूर करने के लिए चीनी वरदान साबित हुई है।

चीनी और शहद

चीनी और शहद

इस घरेलू उपाय को लगाने के लिए आपके पास चीनी के साथ अगर शहद भी है तो बहुत फायदा होगा। इसे लगाने के लिए एक बॉउल में इतनी चीनी और शहद रखें जितना आपको काले एरिये में लगाना है। अब इन्हें आपस में अच्छी तरह मिक्स करें और प्रभावित एरिये पर पहले हल्के हाथों से मसाज करें फिर इसे लगभग 15 मिनट तक छोड़ दें। अब गुनगुने पानी से धो लें।

Underarms Blackness removal home remedies, अंडरआर्म के कालेपन को दूर करेंगा ये DIY | Boldsky
चारकोल के साथ मिलाकर लगाएं

चारकोल के साथ मिलाकर लगाएं

इसके बाद आपको एक लेप और लगाना है। आपको बाजार में कहीं भी सस्ती कीमत पर चारकोल (कोयला) मिल जाएगा। चारकोल और शहद का मिश्रण बनाएं। अब इस मिश्रण को अंडरआर्मस पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक छोड़ दें। अब गुनगुने पानी से धोएं। इस घरेलू नुस्खे को एक बार ट्राई करके के बाद फर्क आप खुद देखेंगे।

English summary

How To Get Rid Of Dark Underarms in 5 minutes

Removing dead skin from the under arms area is very important, as any kind of buildup can cause the area to appear dark.
Story first published: Wednesday, September 6, 2017, 14:30 [IST]
Please Wait while comments are loading...