'नाभि' में छुपा है दमकती त्वचा का राज, इन दो चीजों को उस पर लगा कर देंखे

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky
नाभि पर लगायें ये और पायें बेदाग़ खूबसूरती | Apply these on Naval for Beautiful Skin | Boldsky

स्किन के ग्लो कि बात आती है तो हम सभी सामान्यत: चेहरे पर फोकस करते है। साथ ही तरह-तरह के मॉइश्चराइजर और स्क्रबर इस्तेमाल करते है।

लेकिन आज आपको जानकर हैरानी होगी कि आप नाभी के जरिए भी त्वचा को दमका सकते है। ऐसा इसलिए क्योंकि नाभी हमारे चेहरे से सीधे तौर पर जुड़ी होती है।

इसलिए इस पर कुछ खास तरह के लेकिन साधारण तेल लगाने से चेहरे और त्वचा कि तमाम समस्याएं दूर हो सकती है। नाभी के जरिए फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए आपको सिर्फ कुछ बूंदे तेल कि नाभी पर ही लगानी है। अगर विधि का सही असर जानना है तो कम से कम दो दिन तक यह प्रक्रिया किजिए।

 बादाम तेल :

बादाम तेल :

दिन में 2 से 3 बार बादाम तेल कि कुछ बूंदे नाभी पर लगाए। इससे स्किन में ग्लो आने के साथ ही डार्क सर्किल्स भी कम हो जाएंगे।

घी :

घी :

त्वचा को अगर साफ, चमकीला और नर्म बनाना है तो घी से अच्छा कुछ नहीं है। इसलिए मौका मिलते ही आप नाभी पर घी लगा लीजिए। घी जैसी साधारण सामग्री आपके महंगे मॉइश्चराइजर से ज्यादा असरदार होती है।

शहद :

शहद :

अगर त्वचा कि खुश्की और मुंहासे दूर करने है तो शहद को नाभी पर लगाना ना भूले। हालांकि इसे लगाने के 20 मिनिट बाद इसे साफ करना भी याद रखें।

 सरसों का तेल :

सरसों का तेल :

सरसों के इस गुणकारी तेल से त्वचा मुलायम होती है। साथ ही इससे चेहरे कि झाइयां भी कम होती है।

आॅलिव आॅइल :

आॅलिव आॅइल :

इस तेल कि मालिश जहां बच्चों कि बॉडी को स्ट्रेथ देती है वहीं, इस तेल कि कुछ बूंदे त्वचा में चमक लाती है।

English summary

The Secret Of Glowing Skin Is Hidden In Your Belly Button

The navel is directly connected with your face and applying certain oils and commonly available ingredients on it will help cure many face related problems.
Please Wait while comments are loading...