For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

आर्म फैट को कम करने के लिए एक्सरसाइज नहीं बल्कि इन होममेड पैक का करें इस्तेमाल

|

खूबसूरत और जवां दिखने के लिए महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट से लेकर जिम और वर्कआउट करती हैं। लेकिन इसके बाद बाजू की चर्बी कम होने का नाम नहीं लेती है। आर्म फैट किसी भी महिला की खूबसूरती को कम कर देता है।

आर्म फैट को एक्सरसाइज और घरेलू नुस्खें से कम किया जा सकता है। वहीं आप होममेड मास्क का इस्तेमाल कर बाजू की चर्बी को कम कर सकते हैं। चलिए जानते हैं आर्म फैट कम करने के बेस्ट होममेड पैक।

हल्दी पैक

हल्दी पैक

आर्म फैट कम करने के लिए यह पैक सबसे अच्छा है। इस पैक को बनाने के लिए आधा चम्मच हल्दी, एक चम्मच दही और एक चम्मच बेसन लें। इसके बाद इन सबको अच्छे से मिक्स करने पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को 20 मिनट अपने आर्म पर लगाएं। साफ पानी से धो लें। हफ्ते में 2 बार इस पैक का इस्तेमाल करें इससे आर्म फैट बर्न हो जाएगा।

मदर्स डे स्पेशल : बिजी मॉम के लिए यह हैं बेहतरीन ब्यूटी टिप्स

अंडा

अंडा

आर्म को परफेक्ट शेप देने के लिए अंडा बहुत ही फायदेमंद होता है। फैट कम करने के लिए अंडे का व्हाइट वाला हिस्सा, 1 चम्मच दूध, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद लें। सबको अच्छे से मिक्स करके एक पेस्ट बना लें। इस बेस्ट को आर्म पर लगा लें। 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से साफ कर लें। हफ्ते में 2 बार इस पैक का इस्तेमाल करें इससे आर्म का फैट कम हो जाएगा।

दीपिका पादुकोण से कैटरीना कैफ तक, इनकी घनी आइब्रो है अट्रैक्टिव- ऐसी डार्क आइब्रो के लिए अपनाएं ये टिप्स

हॉट टॉवल

हॉट टॉवल

आर्म फैट कम करने के लिए सबसे पहले पैन में पानी को उबाल लें। पानी हल्का ठंडा होने पर टॉवल भिगोलर निचोड़ लें और इसे अपने आर्म पर लगाएं। ऐसा 3 से 4 बार करें। हॉट टॉवल ट्रीटमेंट से आर्म का फैट कम हो जाएगा।

पिंक और मुलायम होंठों के लिए प्रियंका चोपड़ा करती हैं DIY लिप स्क्रब

ग्लिसरीन

ग्लिसरीन

ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर आर्म फैट को कम किया जा सकता है। आर्म फैट को कम करने के लिए एक चम्मच ग्लिसीरन और आधा चम्मच नमक लें। दोनों को अच्छे से मिक्स कर लें। इस मिश्रण को आर्म पर लगाएं। 20 मिनट बाद साफ पानी से साफ कर लें।

गर्मियों में शरीर की थकान दूर करने के लिए इस्तेमाल करें होममेड बाथ बम, जानें बनाने का तरीका

दूध की मसाज

दूध की मसाज

एक चम्मच दूध और शहद मिलाकर बाजुओं की मसाज करें। मसाज करने के बाद पानी से इसे साफ कर लें। लगातार मसाज करन से आपका फैट कम हो जाएगा।

डार्क सर्कल से निजात पाने के लिए जूही परमार के टिप्स का करें इस्तेमाल

English summary

Best Homemade Masks To Get Rid Of Arms Fat In Hindi

Here We Talking About Flabby Arms know Best Homemade Masks To Get Rid Of Arms Fat In Hindi. Read On.
Story first published: Thursday, May 20, 2021, 11:41 [IST]