For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मुलायम और सॉफ्ट लिप्स के लिए लिप बटर या लिप बाम क्या है बेहतर, जानें अंतर

|

त्वचा के साथ साथ लिप की देखभाल जरुरी होती है। लिप्स की देखभाल के लिए महिलाएं लिप स्क्रब करती है। लिप स्क्रब के अलावा लिप्स की देखभाल के लिए महिलाएं लिप बाम, लिपस्टिक, लिप ग्लॉस और लिप बटर का इस्तेमाल करती हैं। अधिकतर महिलाएं लिप बाम का इस्तेमाल करती है। इसके अलावा लिप की देखभाल के लिए लिप बटर का इस्तेमाल किया जाता है। लिप बाम और लिप बटर का इस्तेमाल करने से लिप्स मुलायम और सॉफ्ट हो जाते है। होंठो को मॉइश्चराइज करने के लिए लिप बाम और लिप बटर का इस्तेमाल किया जाता है। चलिए जानते है लिप बाम और लिप बटर में क्या अंतर है। लिप्स के लिए क्या है बेस्ट।

लिप बटर

लिप बटर

लिप बटर काफी क्रीमी होता है। लिप बटर बटर की तरह थिक और सॉफ्ट होता है। लिप बटर लिप बाम की तरह काम करता है। लिप बटर लिप्स को मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है। फटे और रुखे होंठो के लिए लिप बटर काफी अच्छा माना जाता है। लिप्स को मॉइश्चराइज करने के लिए आप लिप बटर का दिन में तीन से चार पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

आईब्रो बनवाते समय इन टिप्स को करें फोलो , थ्रेडिंग करवाने से नहीं होगा दर्द

लिप बाम

लिप बाम

लिप बाम का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। लिप बाम लगाने से लंबे समय तक लिप्स सॉफ्ट और मुलायम रहते है। लिप बाम लगाने से लिप्स में शाइन भी आती है। लिप बाम को लगाना बहुत ही आसान होता है। कुछ महिलाएं लिपस्टिक लगाने के बाद भी लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं। लिप बाम को आर्गेनिक हर्ब्स से बनाया जाता है। लिप बाम ऑलिव ऑयल, विटामिन ए से बनाया जाता है।

उंगलियों के बालों से है परेशान, तो इन घरेलू उपाय से हटाएं अनचाहे बाल

Lips के पास पानी भरे लाल दाने हो सकते हैं 'Cold Sores', जानें इसके कारण, लक्षण और इलाज के उपाय
लिप बटर और लिप बाम में अंतर

लिप बटर और लिप बाम में अंतर

-लिप्स की देखभाल लिप बाम और लिप बटर दोनों की फायदेमंद है। ज्यादा फटे और रुखे होंठो के लिए लिप बटर ज्यादा अच्छा माना जाता है। लिप बटर लिप्स को हाइड्रेट कर होंठो की ड्राईनेस को कम करता है।

- लंबे समय तक लिप्स को मॉइश्चराइज करने के लिए आप लिप बाम का इस्तेमाल कर सकते है। लिप बाम का इस्तेमाल करने से लिप्स मुलायम रहते है। सर्दियों में लिप्स की देखभाल के लिप बाम बेहतर है।

- सॉफ्ट और शाइनी लिप्स के लिए आप लिप बटर का इस्तेमाल कर सकती है। मेकअप करने से पहले लिप की देखभाल के लिए लिप बटर का इस्तेमाल करना अच्छा माना जाता है।

English summary

Difference Between Lip Balm And Lip Butter In Hindi

Skin Care Tips: Difference Between Lip Balm And Lip Butter In Hindi. Read On.
Story first published: Saturday, September 11, 2021, 10:54 [IST]