For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सूखे हुए नींबू को कूड़े में फेंके नहीं बल्कि स्किन केयर के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

|

गर्मियों के मौसम खाने पीने की जल्दी खराब हो जाती है। किचन में खाने पीने की बहुत ही जल्दी सूख कर खराब हो जाती है। सूखी और खराब चीजों को लोग कूड़े में फेंक देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं सूखी हुई चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है।आज हम इस आर्टिकल में सूखे हुए नींबू को इस्तेमाल करने का तरीका बताएं। अगर आपके फ्रीज में नीबूं सूख गए तो इसे आप कूड़े में फेंकने बजाएं इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। सूखे हुए नींबू में कैल्शियल, आयरन, मैंगनीज, फॉसफोरस और पोटैशियम पाए जाते हैं। जो कि त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। चलिए जानते हैं सूखे हुए नींबू को कैसे इस्तेमाल करना है।

सूखे नींबू का इस्तेमाल करने तरीका

सूखे नींबू का इस्तेमाल करने तरीका

सूखे नींबू से आप ड्राई लेमन पील पाउडर बना सकते हैं। इसके लिए आप नींबू के छोटे छोटे टुकड़ो में काटकर धूप में सुखा लें। इसके बाद इन नींबू के टुकड़ो को ग्राइंड करके उनका पाउडर बना लें। इसके बाद इस पाउडर को आप चेहरे पर फेस पैक की तरह यूज कर सकती हैं।

आर्म फैट को कम करने के लिए एक्सरसाइज नहीं बल्कि इन होममेड पैक का करें इस्तेमालआर्म फैट को कम करने के लिए एक्सरसाइज नहीं बल्कि इन होममेड पैक का करें इस्तेमाल

स्क्रब

स्क्रब

सूखे हुए नींबू का इस्तेमाल आप फुट स्क्रब के लिए भी कर सकते हैं। फुट स्क्रब करने के लिए आप सूखे नींबू को काटकर एड़ियों पर रगड़ कर फुट स्क्रब कर सकते हैं। सूखे नींबू का इस्तेमाल आप नाखूनों की सफाई के लिए भी कर सकती हैं।

मदर्स डे स्पेशल : बिजी मॉम के लिए यह हैं बेहतरीन ब्यूटी टिप्समदर्स डे स्पेशल : बिजी मॉम के लिए यह हैं बेहतरीन ब्यूटी टिप्स

गले की खराश को करें दूर

गले की खराश को करें दूर

सूखे हुए नींबू ना केवल स्किन बल्कि गले की खराश को भी दूर करने में मददगार है। गले की खराश को दूर करने के लिए आप सूखे हुए नींबू का रस लें और उसमें सेंधा नमक मिला लें। इससे ग्ले की खराश दूर हो जाती है।

English summary

Use Dry Lemon For Skin Lightening In Hindi

Skin Care Tips: Use Dry Lemon For Skin Lightening In Hindi. Read On.
Story first published: Friday, May 28, 2021, 17:30 [IST]