For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सुंदर और बेदाग पैरों के लिए इस्तेमाल करें ये घरेलू नुस्खे

|

महिलाएं स्किन का काफी ध्यान रखती है लेकिन जब पैरो की बात आती है तो बहुत कम महिलाएं अपने पैरो का खास ख्याल रखती है। महिलाएं अपने चेहरे पर के दाग धब्बों को कम करने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती है लेकिन पैरो को अनदेखा कर देती हैं।

वहीं जब महिलाएं स्लिट गाउन, शॉर्ट्स ड्रेस पहनती है, इन आउटफिट में महिलाओं के पैर दिखते हैं। ऐसे में पैरो का ध्यान रखना काफी जरुरी होता है। सुंदर पैरों को लिए आप घरेलू तरीके का इस्तेमाल कर सकती हैं। चलिए जानते है पैरो से दाग धब्बे दूर करने के उपाय।

खीरा

खीरा

स्किन हाइड्रेटिंग के लिए खीरा सबसे अच्छा माना जाता हैं। खीरा स्किन को चमकदार बनाता है। खीरे में पाया जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट स्किन के दाग धब्बों को दूर करता है। खीरे का यूज करने के लिए सबसे पहले खीरे को छीलकर इसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में गुलाब जल मिलाए। फिर इसे अपने पैरो पर लगाएं। पेस्ट सूखने के बाद पानी से अपने पैर धो लें। रोज नहाने से पहले आप इस पेस्ट का यूज कर सकती हैं। इससे दाग धब्बे कम हो जाएंगे।

चीनी स्क्रब

चीनी स्क्रब

चीनी का स्क्रब पैरो के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। इससे डेड स्किन और दाग धब्बे हट जाते हैं। चीनी स्क्रब करने से स्किन में नमी बनी रहती हैं। चीनी स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है। चीनी स्क्रब का यूज करने के लिए दो चम्मच चीनी और 4 चम्मच ऑलिव ऑयल लें। दोनों को अच्छे से मिला लें। इसके बाद पैरों की मसाज करें। कुछ देर पानी से धो लें। हफ्ते में 3 दिन आप चीनी स्क्रब कर सकती हैं।

मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया अपनी कोमल बॉडी का राज, जानें होममेड बॉडी स्क्रब बनाने का तरीका

सुंदर और बेदाग पैरों के लिए इस्तेमाल करें ये घरेलू नुस्खे |Home Remedies for Beautiful Feet |Boldsky
सेब का सिरका

सेब का सिरका

सेब का सिरका स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। सेब का सिरका ब्लीज की तरह भी काम करता है। जिससे स्किन की टैनिंग खत्म होती है। सेब का सिरका यूज करने का तरीका। सबसे पहले 6 चम्मच के पानी लें। उसमें 2 चम्मच सेब का सिरका मिलाएं। रुई लेकर निशान वाले और दाग धब्बों पर लगाएं। हर रोज लगाने से स्किन के दाग धब्बे कम हो जाएंगे।

चमकदार और सॉफ्ट स्किन के लिए बनाएं होममेड बॉडीवॉश

नींबू का रस

नींबू का रस

नींबू में विटाामिन सी पाया जाता है जो कि स्किन के लिए लाभकारी होता है। नींबू का यूज कर आप अपने पैरों को साफ और सुंदर बना सकते हैं। नींबू का यूज करने के लिए एक कटोरी में नींबू का रस निचोड लें। इस रुई की मदद से दाग धब्बों पर लगाएं। हफ्ते में तीन दिन आप नींबू का यूज कर सकती हैं।

फेस मास्क से कान में हो सकता है दर्द, इन यूजफुल टिप्स से करें दूर

English summary

Home Remedies for Dark Spots on Legs in Hindi

Here We Are Talking About Body Care Use Home Remedies For Legs To Get Rid Of Dark Spots. Read On.