For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए इस्तेमाल करें स्ट्रॉबेरी

|

दांत हमारी खूबसूरती का काफी अहस हिस्सा माने जाते हैं। चमकदार सफेद दांत किसी भी इंसान की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। पीले दांत किसी भी इंसान की खूबसूरती को कम कर देते हैं। दांतों के पीलेपन के कई कारण है जैसे ओरल हाइजिन पर ध्यान ना देना, ज्यादा कॉफी का सेवन और स्मोकिंग करना।

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। दांत का पीलापन कम करने के लिए लोग डेंटिस्ट तक के पास जाते हैं। महंगा ट्रीटमेंट लेने के बाद भी दाल पीले रह जाते हैं। दांतों का पीलापन दूर करने के लिए घरेलू उपाय का इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए जानते हैं दातों को चमकदार बनाने के घरेलू उपाय।

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी फल सेहत के साथ साथ दांतों की सफाई के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है। स्ट्रॉबेरी में एंटी ऑक्सीडेंट और विटामिन सी पाया जाता है जो कि दांतों को चमकदार और मजबूत बनाने में मदद करते हैं। अगर आप दांतों के पीलेपन से परेशान है तो आप स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्ट्रॉबेरी को दांतों पर रगड़ने से दात सफेद और चमकदार बनते हैं।

पार्लर से फेशियल और वैक्स कराने के बाद नहीं करने चाहिए ये काम, वरना स्किन पड़ सकती है काली

दांतों को साफ करने के लिए कैसे करें स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल

दांतों को साफ करने के लिए कैसे करें स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल

स्ट्रॉबेरी खाने में काफी टेस्टी होता है। दांतों को साफ करने के लिए स्ट्रॉबेरी काफी अच्छा माना जाता है। स्ट्रॉबेरी में मौलिक एसिड पाया जाता है जिसकी मदद से दांत सफेद रहते हैं। दांतों में स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल करने के लिए एक स्ट्रॉबेरी लें। स्ट्रॉबेरी को मैश करके पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को लगाकर 5 से 10 मिनट तक दांतों की मसाज करें। स्ट्रॉबेरी से दांतों की मसाज करने से दांत चमकदार हो जाएंगे।

बिना नेल कलर रिमूवर इस तरह हटाएं नेल पॉलिश, नाखून दिखेंगे साफ

Root Canal करवाने से क्या सच में Cancer का खतरा | Boldsky
दांत पीले होने के कारण

दांत पीले होने के कारण

-दांतों का पीलापन खानपान की वजह से भी होता है। तेल और मसालेदार भोजन का सेवन करने से दांत पीले हो जाते हैं।

- ज्यादा अल्कोहल का सेवन करने से दांत पीले हो जाते है।

- शरीर में विटामिन और पोषक तत्वों की कमी से दांतों में कैल्शियम की कमी हो जाती है जिसकी वजह से दांतों में पीलापन आने लगता है।

चलते समय मोटी जांघों में रगड़ से होने वाली इर्रिटेशन और जलन से हैं परेशान, अपनाएं ये उपाय

English summary

Ways to Use Strawberry to Whiten Your Teeth In Hindi

Teeth Whitening: Use Strawberry For Whiten Your Teeth In Hindi. Read On.