For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जानें अंडरआर्म्स के अनचाहे बालों को हटाने के लिए रेजर, हेयर रिमूवल क्रीम और वैक्स, क्या है बेहतर

|

महिलाएं स्टाइलिश और स्टनिंग लुक के लिए स्लीवलेस आउटफिट पहनना पसंद करती हैं। स्लीवलेस आउटफिट पहनने से पहले महिलाएं अंडरआर्म्स के बाल को हटाने के लिए रेजर, वैक्स और हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। अडरआर्म्स की स्किन बहुत ही सॉफ्ट होती है ऐसे में अनचाहे बाल हटाने के लिए रेजर, बैक्स या क्रीम बेहतर होगा। चलिए जानते हैं अंडरआर्म्स के बाल हटाने के लिए क्या बेस्ट है।

हेयर रिमूवल क्रीम

हेयर रिमूवल क्रीम

महिलाएं अंडरआर्म्स के बाल हटाने के लिए हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। अंडरआर्म्स की स्किन बहुत ही सॉफ्ट होती है ऐसे केमिकल वाला हेयर रिमूवल क्रीम स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। क्रीम का इस्तेमाल करने से स्किन काली हो जाती है। कई बार क्रीम की वजह से रैशेज और खुजली जैसी परेशानी भी देखने को मिलती हैं।

मुलायम और सॉफ्ट लिप्स के लिए लिप बटर या लिप बाम क्या है बेहतर, जानें अंतर

रेजर

रेजर

कई बार समय की कमी की वजह से महिलाएं अंडरआर्म्स को क्लीन करने के लिए रेजर का इस्तेमाल करती हैं। रेजर का इस्तेमाल करने से स्किन के कटने का डर बना रहता है। रेजर करने से अगले दिन छोटे छोटे बाल आ जाते है। रेजर का इस्तेमाल करने से बाल मोटे और काले निकलते है। रेजर का इस्तेमाल करने स्किन भी काली हो जाती है।

आईब्रो बनवाते समय इन टिप्स को करें फोलो , थ्रेडिंग करवाने से नहीं होगा दर्द

वैक्स

वैक्स

अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्स सबसे अच्छा और बेहतर माना जाता है। वैक्स करने से स्किन दर्द होता है लेकिन इससे स्किन काली नहीं होती है। वैक्स करने का सबसे बड़ा फायदा है कि वैक्स करने से बाल जल्दी नहीं आते है। वैक्स करने से पहले के मुकाबले बाल पतले निकलते है। वैक्स करने से अंडरआर्म्स क्लीन और सॉफ्ट रहते है।

उंगलियों के बालों से है परेशान, तो इन घरेलू उपाय से हटाएं अनचाहे बाल

अंडरआर्म्स में खुजली क्यों होती है | अंडरआर्म्स में खुजली की असली वजह | Boldsky
अंडरआर्म्स के बालों को क्यों हटाना चाहिए

अंडरआर्म्स के बालों को क्यों हटाना चाहिए

अंडरआर्म्स के बाल केवल फैशन और स्टाइल के लिए ही नहीं बल्कि हाइजीन के लिए भी हटाना चाहिए। अंडरआर्म्स हेयर में पसीना आने की वजह से बैक्टीरिया होने का डर बना रहता है जिससे रैशेज, खुजली जैसी परेशानी हो सकती हैं।

उंगलियों के बालों से है परेशान, तो इन घरेलू उपाय से हटाएं अनचाहे बाल

English summary

Which Is Better Razor, Hair Removal Cream Or Wax For Remove Underarms hair In Hindi

Body care:Which Is Better Razor, Hair Removal Cream Or Wax For Remove Underarms hair In Hindi. Read On.
Story first published: Wednesday, September 22, 2021, 18:45 [IST]