बाल अगर पतले हो रहे हैं तो करें उनकी ऐसे देखभाल

Posted By:
Subscribe to Boldsky

बालों का पतला होना आज एक आम समस्‍या बन गई है। बाल झड़ने से पहले बाल पतले होना शुरु हो जाते हैं और धीरे-धीरे गायब हो जाते हैं। एक बार बाल अगर सिर से गायब हुए तो दुबारा वापस नहीं आते। इसलिये आपको थोड़ी सी सावधानी और बालों की केयर करनी आनी चाहिये।

Snapdeal 'Yahan se Kharido Offers' Up to 80% Off Hurry! Limited Stock

बालों का पतला होना हार्मोन की गड़बड़ी से भी होता है। अगर आपके भी बाल पतले होते जा रहे हैं तो देर ना करें और इन तरीको से अपने बालों की केयर करें।

4 ways to take care of your thinning hair

संतुलित आहार खाएं: आप जो कुछ भी खाती हैं, उसका सीधा असर आपके बालों के स्‍वास्‍थ्‍य पर पड़ता है। अगर आप एक स्‍वस्‍थ और संतुलित आहार नहीं खाएंगी तो, आपके बाल सीधेतौर पर प्रभ‍ावित होंगे। बाल अगर पतले हैं तो आजमाइये ये उपाय

ज्‍यादा तनाव लेना: निजी और व्यावसायिक कारणों की वजह से हर वक्‍त चिंता बनी रहती है। लेकिन तनाव का सीधा असर हमारे बालों पर पड़ता है। अपने स्‍ट्रेस लेवल को कंट्रोल करें,जिसको आप व्‍यायाम करने से कर सकते हैं। कोई ऐसी हौबी अपनाएं जिसे करने मे आपको मज़ा आता हो। अच्‍छे संगीत सुने और खुद को जितना हो सके उतना स्‍ट्रेस से दूर रखें।

READ: बालों के लिए शिकाकाई साबुन के 7 लाभ

बालों का ख्‍याल रखें: बालों में अच्‍छा शैंपू और कंडीशनर लगाएं। अपने शैंपू और कंडीशनर को जल्‍दी जल्‍दी ना बदलें। अपने बालों में अच्‍छी तरह से तेल लगाएं। बालों पर प्रदूषण का भीअसर पड़ता है, इसलिये अपने बालों का खास ख्‍याल रखें।

सिर को ढंक कर रखें: अगर आप अपना ज्‍यादातर समय बाहर बिताती हैं, तो अपने सिर को सूरज की धूप से दूर रखें।

English summary

4 ways to take care of your thinning hair

Thinning hair could really be stressful as you are losing something you will never get back. But taking care of thinning hair is not rocket science.
Please Wait while comments are loading...