For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

घने और शाइनी बालों के लिए ऐश्वर्या राय लगाती हैं ये DIY हेयर मास्क

|

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन बी टाउन में खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। 45 साल की उम्र में भी ऐश्वर्या राय बच्चन एकदम फिट और खूबसूरत लगती है। उनको देख उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगया ज सकता है। ऐश्वर्या राय अपनी ग्लोइंग स्किन और घने बालों के लिए जानी जाती हैं।

ऐश्वर्या राय बालों की देखभाल के लिए केमिकल का नहीं बल्कि घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती है। ऐश्वर्या राय अपने बालों में आंवला का पेस्ट लगाती हैं। चलिए जानते हैं हेयर मास्क बनाने का तरीका।

आंवला का पेस्ट

आंवला का पेस्ट

ऐश्वर्या अपने सिल्की और शाइनी बालों के लिए आंवला का पेस्ट लगाती हैं। इस पेस्ट को बनाने के लिए नारियल तेल ले, ऑलिव ऑयल, अंडा और आंवला पाउडर लें। इसके बाद इन सबको अच्छे से मिक्स कर लें। इस पेस्ट को अपने बालों में लगाएं। इससे आप के बाल हेल्दी और शाइनी हो जाएंगे।

ऐवकाडो और मायो का पेस्ट

ऐवकाडो और मायो का पेस्ट

ऐवकाडो का मास्क बालों के साथ साथ स्किन के लिए भी बहुत ही लाभकारी होता है। ऐश्वर्या राय बालों को स्मूद बनाने के लिए ऐवकाडो हेयर मास्क का इस्तेमाल करती हैं। इस पेस्ट को बनाने के लिए सबसे पहले ऐवकाडो लें। इसके बाद ऐवकाडो और मायो पेस्ट को अच्छे से मिला लें। इसके बाद इसे बालों पर लगाएं।

तौलिए से रगड़कर बालों को पोंछने से होता है नुकसान, बालों को सुखाते समय रखें खास ख्याल

शहद और दूध का हेयर मास्क

शहद और दूध का हेयर मास्क

ऐश्वर्या राय अपने बालों की देखभाल के लिए दूध और शहद का इस्तेमाल करती हैं। एक्ट्रेस शहद और दूध को मिलाकर बालों में लगाती है इससे बाल हेल्दी और स्ट्रांग बने रहते हैं।

मां बनने के बाद बालों की देखभाल के लिए जरूरी हैं ये हेयर केयर प्रोडक्ट्स, सीखें टिप्स

हेयर मास्क लगाने के फायदे

हेयर मास्क लगाने के फायदे

एक्ट्रेस अपने बालों में स्ट्रेटनर, कर्लर, ड्रायर का इस्तेमाल करती है जिससे बाल डैमेज हो जाते हैं। ऐसे में हेयर मास्क का इस्तेमाल कर बालों को डैमेज होने से बचाया जा सकता है। हेयर मास्क का इस्तेमाल करने से बाल नेचुरली हेल्दी बने रहते हैं।

झड़ते और लंबे बालों के लिए लगाएं भृंगराज तेल, जानें भृंगराज तेल के फायदे

इन बातों का रखें ध्यान

इन बातों का रखें ध्यान

बालों की देखभाल के लिए हेयर मास्क के साथ साथ हेल्दी डाइट लेना भी बहुत जरुरी होता है। अपनी डाइट में फल सब्जियों को सेवन करें। वहीं महीने में एक बार हेयर स्पा जरुर लें। इसके अलावा हफ्ते में एक बार गर्म नारियल तेल से बालों की मालिश करें।

सिल्की और शाइनी बालों के लिए घर पर करें स्टीम, जानें बालों को भाप देने का सही तरीका और फायदें

English summary

Aishwarya Rai Use These DIY Hair Mask For Silky And Shiny Hair

Aishwarya Rai Hair Care Tips, Actress Use These DIY Hair Mask For Silky And Shiny Hair. Read On.
Story first published: Monday, February 22, 2021, 11:27 [IST]