For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Winter Hair care Tips: सर्दियों में ठंडा या गर्म पानी हेयर वॉश के लिए क्या है बेहतर

|

मौसम चेंज हो गया है। सुबह और शाम के समय ठंड लगती है। दिवाली के बाद ठंडे पानी से नहाने में काफी दिक्कत होती है। ठंडे पानी से किसी तरह नहा तो लेते है लेकिन हेयर वॉश के समय काफी दिक्कत होती है। हेयर वॉश ठंडे पानी से करें या फिर गर्म पानी से करें।

ठंडे पानी से हेयर वॉश करने से सर्दी जुकाम होने का खतरना बना रहता है वहीं गर्म पानी से हेयर वॉश करने से बाल कमजोर होते है साथ ही बालों की शाइन भी खराब हो जाती है। ऐसे हेयर वॉश के लिए कौन सा पानी सही है इसक लेकर काफी कन्फ्यूजन रहती है। चलिए जानते हैं सर्दियों में बालों किस पानी से धोना चाहिए।

गर्म पानी से बाल धोना

गर्म पानी से बाल धोना

गर्म पानी से हेयर वॉश करने से सर्दी जुकाम नहीं होता है, लेकिन गर्म पानी से हेयर वॉश करने से बाल फ्रिजी हो जाते है। गर्म पानी से हेयर वॉश करने से बाल डैमेज भी हो जाते है। सर्दियों में ठंडे पानी से हेयर वॉश करना आसान नहीं होता है, अधिकतर महिलाएं सर्दियों में गर्म पानी से हेयर वॉश करती हैं। हेयर वॉश करने से बाल पतले और फ्रिजी हो जाते है।

जानें चेहरे की शेप अनुसार कौनसी पार्टिंग है बेस्ट, दिखें सबसे खूबसूरत

 सर्दियों में गुनगुने पानी से करें हेयर वॉश

सर्दियों में गुनगुने पानी से करें हेयर वॉश

सर्दियों में ठंडे पानी से हेयर वॉश करना इतना आसान नहीं होता है। सर्दियों में बालों की देखभाल के लिए गुनगुने पानी से हेयर वॉश करना चाहिए। गुनगुने पानी हेयर वॉश करने से बालों को ज्यादा नुकसान नहीं होता है। हेयर वॉश के दौरान आप गुनगुने पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। गुनगुने पानी से बाल फ्रिजी नहीं होते है।

Diwali: दिवाली पर खूबसूरत लुक के लिए ट्राई करें सेलेब इंस्पायर्ड हेयरस्टाइल, दिखें अट्रैक्टिव

सर्दियों में हेयर वॉश के दौरान इन बातों का रखें ध्यान

सर्दियों में हेयर वॉश के दौरान इन बातों का रखें ध्यान

- सर्दियों के समय हेयर वॉश के दौरान बालों में शैंपू ज्यादा समय तक नहीं रखना चाहिए। बालों में शैंपू ज्यादा देर के लिए बरसात और गर्मी के समय किया जाता है, क्योंकि उस समय बालों में काफी सीबम आता है। सर्दियों के मौसम में सीबम नहीं आता है तो शैंपू लगाकर जल्दी हेयर वॉश किया जा सकता है।

सर्दियों में हेयर वॉश के दौरान बालों को जल्दी से क्लीनिंग करना चाहिए ज्यादा देर तक बाल धोने से बालों की जड़ों का नेचुरल ऑयल कम हो जाते है जिससे बाल पतले और बेजान हो जाते है।

- सर्दियों में हेयर वॉश करने के बाद बालों में कंडीशनर लगाना चाहिए। बालों में ज्यादा कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ज्यादा कंडीशनर का इस्तेमाल करने से बाल पतले हो जाते है।

फेस्टिव सीजन में सिल्की और शाइनी बालों के लिए लगाएं वैसलीन, 5 रुपए में करें हेयर स्पा

English summary

Hot Or Cold Water Which Is Better For Hair Wash In Winter In Hindi

Winter Hair care Tips: Hot Or Cold Water Which Is Better For Hair Wash In Winter In Hindi. Read On.
Story first published: Wednesday, November 3, 2021, 12:29 [IST]