For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

इस नेचुरल तेल से बालों का झड़ना होगा बंद, जानें तेल बनाने का तरीका

|

बालों का झड़ना आम बात है, लेकिन जरुरत ज्यादा बालों का गिरना किसी भी इंसान को टेंशन दे सकता है। गिरते बाल किसी बी इंसान की खूबसूरती को कम कर सकता है। झड़ते बालों की समस्या से निजात पाने के लिए आप नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल कर ना केवल घने बल्कि काले बी होते हैं। चलिए जानते हैं किस तेल का इस्तेमाल करने से बालों का झड़ना कम हो सके।

नीम का तेल

नीम का तेल

बालों की देखभाल के लिए जड़ो का मजबूत होना बहुत जरुरी है। हेयर वॉश करने पहले बालों की हमेशा मालिश करें। इससे बाल मुलायम और स्मूद हो जाते है। बालों को मजबूत और घना बनाने के लिए नीम के तेल का इस्तेमाल करें। नीम का तेल बालों को मजबूती देने का काम करता है।

मुलायम और घने बालों के लिए देसी घी से करें बालों की मालिशमुलायम और घने बालों के लिए देसी घी से करें बालों की मालिश

घर पर बनाएं नेचुरल ऑयल

घर पर बनाएं नेचुरल ऑयल

बालों की देखभाल के लिए आप घर पर भी तेल बना सकते हैं। घर पर तेल बनाने के लिए आप करी पत्ता और नीम लें। इन दिनों को मिलाकर आप नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। नेचुरल ऑयल बनाने के लिए नारियल तेल में कैस्टर ऑयल लें इसमें करी पत्ता और नीम लें। सबसे पहले करी पत्ता और नीम की पत्तियों को पीस लें। इसे फिर छानकर रस निकाल लें। इस रस को नारियल तेल और कैस्टर ऑयल में मिलाएं। इसे बालों में लगाएं, इससे बालों का झड़ना बंद हो जाएगा।

माधुरी दीक्षित काले और घने बालों के लिए इस्तेमाल करती होममेड ऑयलमाधुरी दीक्षित काले और घने बालों के लिए इस्तेमाल करती होममेड ऑयल

 इन बातों का रखें ध्यान

इन बातों का रखें ध्यान

बालों की जड़ो में तेल लगाने के बाद कम से कम एक घंटे तक बालों में तेल लगा रहने दें। 1 घंटे बाद शैंपू से बाल धो लें। हफ्ते में तीन या दो बार बालों में तेल लगाएं।

मुलायम और शाइनी बालों के लिए इस्तेमाल करें कोका कोला, जानें हेयर वॉश का तरीकामुलायम और शाइनी बालों के लिए इस्तेमाल करें कोका कोला, जानें हेयर वॉश का तरीका

English summary

How To Make Ayurvedic Oil With Neem leaves And Coconut Oil

Hair care Tips: Know How To Make Ayurvedic Oil With Neem leaves And Coconut Oil. Read On.