For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

घने बालों के लिए लाभकारी है प्याज का तेल, जानें घर पर ऑनियन ऑयल बनाने का तरीका

|

आजकल के लाइफस्टाइल में हर कोई अपने झड़ते बालों से परेशान हैं। घने और लंबे बालों के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। लेकिन इसके बाद भी बालों में कोई खास असर देखने को नहीं मिलता है। लेकिन क्या आप जानते है प्याज बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है।

प्याज बालों की जड़ो को मजबूत करता है। प्याज का तेल लगाने से बालों की ग्रोथ बढ़ती हैं। घने बालों को लिए आप प्याज के तेल का यूज कर सकती हैं चलिए जानते हैं प्याज का तेल बनाने का तरीका।

प्याज का तेल बनाने के तरीका

प्याज का तेल बनाने के तरीका

प्याज का तेल बनाने के लिए सबसे पहलले प्याज का रस लें। प्याज का रस निकालने के लिए आप ग्राइंडर का यूज कर सकती हैं। एक पैन में नारियल तेल डालें और तेल में प्याज का रस डालें। इसे अच्छी तरह से मिलाएं फिर ठंडा होने के बाद इसे छलनी से छानकर अलग से निकाल लें। इस तेल को आप 6 महीने तक यूज कर सकते हैं।

मजबूत और लंबे बालों के लिए फायदेमंद है एवोकाडो ऑयल, जानें यूज करना का सही तरीका

इस तरह यूज करें प्याज का तेल

इस तरह यूज करें प्याज का तेल

बालों में प्याज का तेल लगाने के लिए बालों को दो भाग में बांट लें। इसके बाद आप अपने बालों की जड़ो में तेल लगाना शुरु कर दें। हल्के हाथ से बालों की मसाज करें। स्कैल्प पर प्याज के तेल से बालों को मालिश करें। अपने हेयरकेयर रुटी में प्याज के तेल को शामिल करें इससे आपके बाल घने और मुलायम हो जाएंगे। प्याज के तेल में बदबू आ सकती है लेकिन इस तेल के कई फायदे होते है। अपने बालों से आप तेल को अच्छे से निकालें।

सिल्की और सीधे बालों के लिए यूज करें होममेड साबूदाना हेयर मास्क

Malaika Arora को Covid के बाद हो गई थी इस चीज की दिक्कत, ऐसे मिला छुटकारा | Boldsky
प्याज के तेल के फायदे

प्याज के तेल के फायदे

प्याज का तेल बालों की गहराई से कंडीशन करता है। रुखे बालों के लिए प्याज का तेल बहुत ही लाभकारी होता है। प्याज का तेल लगाने से बालों का रुखापन दूर होता है साथ ही बालों की जड़े मजबूत करता है। प्याज का तेल लगाने से डैंड्रफ भी कम हो जाता हैं वहीं झड़ते बाल भी कम हो जाते हैं। अगर आपके पास बालों में तेल लगाने का समय नहीं है तो आप हेयरवॉश करने से कुछ समय पहले अपने बालों में प्याज का तेल लगा कर हेयर वॉश कर सकती हैं।

शाइनी और सिल्की बालों के लिए यूज करें घर पर बना राइस वॉटर शैंपू

English summary

How To Make onion oil At Home For Hair Growth

Homemade Hair Care Tips, How To Make onion oil At Home For Hair Growth And Know Onion Oil Benefits. read On.