For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मानसून सीजन में बालों की केयर करने के लिए यूज करें ये टिप्स

By Shilpa Bhardwaj
|

गर्मी से राहत पाने के लिए लोग मानसून का इंतजार करते हैं। मानसून सीजन बहुत ही सुंदर होता है। वहीं इस खूबसूरत मौसम में कई तरह की परेशानी देखने को मिलती है। बारिश के मौसम में स्किन इन्फेक्शन तो बालों की परेशानी देखने को मिलती है।

मानसून सीजन में बालों की केयर करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है, लेकिन बारिश के सीजन में बालों की केयर करना बहुत जरुरी हो जाता है। चलिए जानते है मानसून में कुछ ऐसे टिप्स जो आपके बालों को खूबसूरती को बढ़ा देंगे।

बालों की देखभाल

बालों की देखभाल

बारिश के मौसम में हवा में नमी के कारण बालों की जड़े काफी ऑयली हो जाती है। ऐसे में आप सल्फेट फ्री क्लीन्जर का इस्तेमाल करें। शैंपू करते समय बालों की जड़ो को अच्छे से रगड़े। बारिश के मौसम में बालोंकी क्लीनिंग करना बहुत अच्छा होता है।

हिना खान ने कराया नया हेयरकट, कूल लुक के साथ स्ट्रेस को कहा गुड बायहिना खान ने कराया नया हेयरकट, कूल लुक के साथ स्ट्रेस को कहा गुड बाय

सीरम लगाएं

सीरम लगाएं

कर्ली और वेवी बालों को बारिश के मौसम में मैनेज करना बहुत मुश्किल होता है। बरसात के मौसम बालों में सीरम लगाएं। इससे बला उलझेंगे नहीं और आसानी से मैनेज हो जाएंगे।

कोरोना वायरस में महिलाएं घर पर करें सैलून जैसा ट्रेंडी हेयर कटकोरोना वायरस में महिलाएं घर पर करें सैलून जैसा ट्रेंडी हेयर कट

नमी

नमी

बारिश के दिनों में हवा में नमी होती है। जिससे कर्ली बाल और ज्यादा घने लगते है। इसका कारण है कि कर्ली हेयल हवा की नमी सोख लते हैं। जिससे उनके बालों का वॉल्यूम बढ़ जाता है। ऐसे में आप बालों में कंडीशनर लगाएं। बारिश के दौरान ग्लिसरीन, शहद और एलोवेरा बालों में न लगाएं। जिससे आपके बालों की नमी कम हो जाएंगे।

लंबे और घने बाल करने का आसान तरीका, इस्तेमाल करें चावल का पानी- घर में बनाएं हेयर मास्कलंबे और घने बाल करने का आसान तरीका, इस्तेमाल करें चावल का पानी- घर में बनाएं हेयर मास्क

गीले बालों के लिए बरतें सावधानी

गीले बालों के लिए बरतें सावधानी

बारिश के मौसम में गीले बालों का खास ख्याल रखना होता है। गीले बालों को बंधना नहीं चाहिए क्योंकि इससे इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। बारिश में भीग जाने के बाद शैंपू से बालों को जरुर धोना चाहिए।

लंबे और घने बालों के लिए तमन्ना भाटिया ने बनाया होममेड हेयर ऑयललंबे और घने बालों के लिए तमन्ना भाटिया ने बनाया होममेड हेयर ऑयल

हेयर मास्क

हेयर मास्क

बारिश के मौसम में बाल काफी डल और बेजान हो जाते है। जो महिलाएं बालों में कलर करती है उनके बाल बारिश के दौरान अपनी चमक खो देते हैं। इस मौसम में बालों की देखभाल करने के लिए हेयर मास्क लगाना चाहिए। बालों में दही और एवाकाडो का हेयर मास्क लगा सकते है।

सारा अली खान के घने और सिल्की बालों का राज है, प्याज का रससारा अली खान के घने और सिल्की बालों का राज है, प्याज का रस

English summary

Monsoon Hair Care Tips For Long Hair

Here We Are Talking About Monsoon Hair Care Tips For Long Hair. Read On.