For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पार्लर नहीं घर पर ही करें बालों को ट्रिम, यू शेप हेयरस्टाइल में दिखें अक्ट्रेटिव

|

बालों की देखभाल के लिए ट्रिमिंग बहुत जरुरी होता है। ट्रिमिंग ना करने की वजह से बाल रफ और दोमुंहे हो जाते हैं। कोरोना वायरस की वजह से महिलाएं पार्लर नहीं जा रही है। वहीं पार्लर जाने में काफी डर भी हैं। ऐसे में आप खुद अपने बालों को ट्रिम कर सकते हैं। आप अपने बाल खुद से ना केवल ट्रिम कर सकते हैं बल्कि बालों को यू शेप भी दे सकते हैं। चलिए जानते हैं बालों को ट्रिम करने का तरीका।

इस तरह करें बालों को ट्रीम
स्टेप- 1 महिलाओं के बालों को ट्रीम करना आसान नहीं होता है। गलत तरीके से ट्रीम करने से कटिंग खराब हो सकती हैं। बालों को ट्रीम करने से बालों को सुलझा लें। इसके बाद बालों को आगे की तरफ रखें। इसके बाद आप अपना सिर नीचे की तरफ झुका लें, इसके बाद नाक की सीध में एकदम बीचों बीच लगाकर पोनी टेल बना लें।

स्टेप- 2 पोनी टेल के नीचे की तरफ दो रबर लगाएं, एक बीच में और एक नीचे की तरफ रबर लगाएं। जीतने आपको बाल काटने है उतने बालों में रबड़ लगाएं। इसके बाद कैंची से बाल काट लें। बालों को थोड़ा- थोड़ा पकड़कर कैंची से ट्रिम कर लें। बालों को अच्छे से ट्रीम कर फाइनल टच दें। ट्रिमिंग करके बालों की लंबाई को कम करें, इससे आपके बालों को पर्फेक्ट लुक मिल जाएगा।

स्टेप-3 ट्रिम करने से बालों के दोमुहें और पतले बाल निकल जाएंगे, आप जब बाल ओपन करेंगे तो यू शेप देखने को मिलेगी।

चिपचिपी गर्मी से बालों की देखभाल के लिए अपनाएं ये असरदार टिप्स, बालों का झड़ना होगा बंद

English summary

Trim Your Hair U shape At Home In Hindi

Hair Care Tips: Trim You Hair At Home In Hindi, not parlor, look attractive in U shape hairstyle. Read On.
Story first published: Wednesday, July 7, 2021, 15:20 [IST]