For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

लंबे और घने बाल करने का आसान तरीका, इस्तेमाल करें चावल का पानी- घर में बनाएं हेयर मास्क

By Shilpa Bhardwaj
|

लंबे और घने बाल हर महिला की चाहत होती है। महिलाओं को लंबे बाल बहुत पसंद होते है। लंबे बालों को लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती है। महिलाएं हेयर ट्रीटमेंट का सहारा लेती है। महिलाएं लंबे बालों के लिए महिलाएं केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, उसके बाद भी उनके बालों में कोई खास बदलाव नहीं आता है।

अगर आप भी लंबे बाल चाहती है तो आप इस होममेड हेयर पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस होममेड मास्क से कम समय में आपके लंबे बाल हो जाएंगे।

चावल के पानी

चावल के पानी

बालों के लिए चावल का पानी यानी माड़ बहुत ही फायदेमंद होता है। माड़ में कार्बोहाइड्रेट होता है जो बालों को लिए काफी अच्छा माना जाता है। माड़ में एंटीऑक्सिडेंट, मिनरल्स और विटामिन पाए जाते है जो कि बालों की जड़ो को पोषण देने का काम करता है। साथ ही स्कैल्प में नमी बनाए रखता है। इससे बालों की ग्रोथ अच्छे से होती है।

योग दिवस: झड़ते और रुखें बालों के लिए करें ये योगायोग दिवस: झड़ते और रुखें बालों के लिए करें ये योगा

चावल का पानी बनाने का तरीका

चावल का पानी बनाने का तरीका

चावल का पानी बनाने के लिए कच्चे चावल को आधा घंटा या फिर रात भर पानी में भिगोकर रख दें। इसके बाद चावल से पानी छानकर पानी को अलग कर दें। इसके बाद इस पानी को अपने बालों में लगा लें। इससे बालों की ग्रोथ बढ़ जाएंगी।

लंबे और घने बालों के लिए तमन्ना भाटिया ने बनाया होममेड हेयर ऑयललंबे और घने बालों के लिए तमन्ना भाटिया ने बनाया होममेड हेयर ऑयल

चावल का पानी बनाने का दूसरा तरीका

चावल का पानी बनाने का दूसरा तरीका

चावल को पानी में डालकर कुछ देर उबालें। जब चावल पक जाए तो पानी को अलग करके निकाल ले। पानी ठंडा होने के बाद अपने बालों में लगाएं।

उड़े उड़े बालों पर आजमाएं ये तरीके, बाल होंगे रेशम जैसे मुलायमउड़े उड़े बालों पर आजमाएं ये तरीके, बाल होंगे रेशम जैसे मुलायम

चावल पानी यूज करने का तरीका

चावल पानी यूज करने का तरीका

चावल का पानी लगाने के लिए सबसे पहले बालों को वॉश कर लें। इसके बाद चावल के पानी को बालों में डालकर अच्छे से मसाज करें। 10 से 15 मिनट तक चावल के पानी बालों में छोड़ दे। इसके बाद पानी से बालों को धों। हफ्ते में 1 से 2 बार चावल के पानी का इस्तेमाल करें।

उड़े उड़े बालों पर आजमाएं ये तरीके, बाल होंगे रेशम जैसे मुलायमउड़े उड़े बालों पर आजमाएं ये तरीके, बाल होंगे रेशम जैसे मुलायम

फायदा

फायदा

चावल के पानी में इनोसिटॉल पाया जातो है जो कि बालों की जड़ो को मजबूत करता है। इस वजह से बालों में शाइन वा लचीलापन देखने को मिलता है।

सारा अली खान के घने और सिल्की बालों का राज है, प्याज का रससारा अली खान के घने और सिल्की बालों का राज है, प्याज का रस

English summary

Use Rice Water For Hair Growth And Silky

Here We Are Talking About Hair Growth, Use Rice Water For Increase Hair Faster. Read On.