डार्क रंग की लिपस्टिक लगाने के लिये अपनाएं ये आसान टिप्‍स

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

जब मेकअप की बात आती है तो हम सभी इसका समर्थन करते हैं और आधुनिक ट्रेंड के साथ जाना चाहते हैं। कुछ ऐसे उत्पाद और रंग होते हैं जिनके उपयोग से आपके लुक में बहुत अधिक बदलाव दिखाई देता है।

READ: डार्क होठों पर लगाएं इस कलर की लिपस्‍टिक

डार्क लिपस्टिक एक ऐसी ही एक चीज़ है। डार्क लिपस्टिक लगाना सामान्यत: भयभीत करने वाला माना जाता है तथा यह एक सशक्ता भी प्रदान करता है अत: इसे अच्छे से लगाना बहुत महत्वपूर्ण है।

इस लेख में हम आपको बताएँगे कि डार्क रंग की लिपस्टिक कैसे लगायें। डार्क लिपस्टिक का चुनाव करना एक निर्भीक कदम माना जाता है। रंग का चुनाव करना भी महत्वपूर्ण होता है अत: आपको रंगों के ऊपर भी ध्यान होगा।

READ: कैसे छुड़ाएं लाल रंग की लिपस्टिक

उदाहरण के लिए जब तक आप काले रंग की लिपस्टिक नहीं लगायेंगे तब तक आप नहीं जान पायेंगे कि यह कैसी दिखती है। आखिरकार ये सब उपाय आपकी सुंदरता को बढ़ाने के लिए ही तो किये जा रहे हैं। डार्क रंग की लिपस्टिक कैसे लगायें यह जानने के लिए यह लेख पढ़ें।

Dark Lipstick

होंठो की लाइनिंग करें

पहले होंठों की सूखी परत निकाल लें तथा लिप बाम लगाकर उन्हें मॉस्चराइज़ करें। इसके बाद लिप पेन्सिल का उपयोग करें। इस लिप लाईनर की सहायता से होंठों की सीमा बनायें। आप सामान्य लिप लाईनर या न दिखने वाले लिप लाईनर का उपयोग कर सकती हैं।

Dark Lipstick 1

होंठों को भरें

सामान्यत: लिपस्टिक के बजाय लिप लाईनर अधिक समय तक टिकता है। अत: इस बात का ध्यान रखें कि लिपस्टिक लगाने के पहले लिप लाईनर अवश्य लगायें। इससे यदि आपकी लिपस्टिक थोड़ी हल्की भी हो गयी तो भी लिप लाईनर के कारण वह एक समान दिखेगी। अत: पहले लिप लाईनर का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।

Dark Lipstick 3

होंठों को फैलाकर लिपस्टिक लगायें

लिपस्टिक लगाते समय अपने होंठों को अच्छी तरह से फैलाएं। इससे होंठों के प्रत्येक भाग पर लिपस्टिक अच्छी तरह लग जायेगी। डार्क लिपस्टिक लगाने का यह सबसे आसान तरीका है।

Dark Lipstick 4

सोखें तथा फिर से लगायें

आपको सिर्फ इतना करना है कि टिशु पेपर या टॉयलेट पेपर का एक टुकड़ा लेकर उसे दोनों होंठों के बीच में दबाएँ। इसके बाद लिपस्टिक की एक और परत लगायें। इससे लिपस्टिक एक समान रूप से लग जायेगी।

किनारों को साफ़ करें

यदि आपकी लिप लाइन अच्छी नहीं है तो कंसीलर या लिपस्टिक के रंग के लिप लाईनर से होंठों की सीमा बनायें। इससे आपको एक अच्छा लुक मिलेगा। यदि आपके पास कोई सलाह है तो उसे कमेन्ट सेक्शन में हमारे साथ बाँटें।

English summary

डार्क रंग की लिपस्टिक लगाने के लिये अपनाएं ये आसान टिप्‍स

Wearing a dark lipstick is generally considered as intimidating and is quite empowering too, so wearing it and pulling it off well gracefully is more important.
Story first published: Thursday, January 21, 2016, 12:04 [IST]
Please Wait while comments are loading...