लड़कियां इस तरह लगाएं ओंब्रे लिपस्टिक

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

आजकल फैशन ट्रेंड में ओंब्रे लिपस्टिक का चलन भी खूब पसंद किया जा रहा है। इसमें होठों पर दो रंग की लिपस्टिक लगाई जाती है। ओंब्रे लि‍पस्टिक में एक ही रंग के दो टोन या फिर दो अलग रंगों का इस्तेमाल किया जाता है।

ओंब्रे लिपस्टिक ट्रेंड में एक रंग से होठों की आउटलाइन की जाती है और दूसरे रंग से उसे अंदर से भरा जाता है। ये कलर कॉम्बिनेशन बहुत आकर्षक लगता है।

ओंब्रे लिपस्टिक में आप अपने होठों पर कई रंगों का एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। कभी ये कलर कॉम्बिनेशन बढिया लगता है तो कभी आपको धोखा भी दे सकता है।

अगर आप किसी स्पेशल फंक्शन या पार्टी में जा रहीं हैं और वहां पर आप ओंब्रे लिपस्टिक लगाकर जाना चाहती हैं तो इससे पहले एक बार घर पर ही इसे ट्राई जरूर करें।

आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह आसानी से मिलने वाले प्रॉडक्‍ट्स के साथ आप घर पर ही ओंब्रे लिपस्टिक लगा सकती हैं।

1. ट्यूटोरियल : कैसे एप्लाई करें ओंब्रे लिप कलर

1. ट्यूटोरियल : कैसे एप्लाई करें ओंब्रे लिप कलर

इन चीज़ों की है जरूरत :

- लिप लाइनर

- लिप ब्रश

- लिप कंसीलर

- लिपस्टिक की काफी लाइट शेड

- उसी लिप कलर का डार्क शेड

2. प्रक्रिया :

2. प्रक्रिया :

लिप कंसीलिंग

ओंब्रे लिपस्टिक लगाने के लिए सबसे पहले काम आता है कंसीलर जो आपके होंठों के सभी दाग-धब्बों को छिपाकर उन्हें खूबसूरत दिखाने में मदद करता है। इसके लिए आप लिप कंसीलर का ही प्रयोग करें। जो कंसीलर आप चेहरे पर लगा रहीं हैं उसे होंठों पर लगाने की गलती ना करें। सबसे पहले कंसीलर लगाने से ओंब्रे लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहती है। ब्रश से लिप कंसीलर का नैचुरल शेड एप्लाई करें और इसे होंठों के बीच से शुरु करें।

3. लिप लाइन बनाएं

3. लिप लाइन बनाएं

होंठों पर कंसीलिंग करने के बाद आपको लिप लाइनर से होठों पर एक बॉर्डर लाइन बनानी है। जो लिपस्टिक आप लगाने वाली हैं उससे लिप लाइनर दो शेड गहरा ही होना चाहिए। लिप लाइनर का इस्तेमाल सिर्फ बॉर्डर लाइन के लिए ही करें।

4. अब करें शेडिंग

4. अब करें शेडिंग

ओंब्रे लिपस्टिक लगाने में ये स्टेप काफी महत्वूपर्ण होता है। होठों के बीच में हल्के रंग की लिपस्टिक लगाएं। इसे लगाने के बाद एक से दो बार अपने होठों को अंदर की तरफ दबाएं जिससे लिपस्टिक का कलर पूरी तरह से होठों पर लग सके। इस स्टेप के दौरान लिपस्टिक को फैलने ना दें।

5. ओंब्रे इफेक्ट को ब्लेंड करें

5. ओंब्रे इफेक्ट को ब्लेंड करें

ओंब्रे लिपस्टिक में आखिरी स्टेप है सभी रंगों को ठीक तरह से ब्लेंड करने का ध्या‍न रहे ओंब्रे लिपस्टिक में होठों की आउटलाइन गहरे रंग से और बीच में हल्का रंग लगाया जाता है। अब ब्रश की मदद से हल्के रंग की लिपस्टिक को होंठों पर फैलाएं। इससे आपकी आउटलाइन खराब नहीं होनी चाहिए।

How to apply Matte Lipstick PERFECTLY; Watch here | ऐसे लगाएं MATTE लिपस्टिक | Boldsky
English summary

Are You Following The Ombre Lipstick Trend?

Learn how to apply the ombre lipstick in this step-by-step guide.
Story first published: Wednesday, July 12, 2017, 10:15 [IST]
Please Wait while comments are loading...