स्‍किन स्‍पॉट, एक्‍ने और मार्क आदि को मेकअप से कैसे छुपाएं

Posted By:
Subscribe to Boldsky

चेहरे पर एक्‍ने, पिंपल्‍स, जिस्‍ट आदि तो होते ही रहते हैं। इन्‍हें चेहरे से दूर करने के लिये हम कई जतन करते हैं लेकिन इनसे पड़े दाग धब्‍बे एक बार बन जाते हैं तो जाने का नाम ही नहीं लेते। ऐसे में आप क्‍या करती हैं?

अगर ऐसा हो कि आपको पार्टी आदि में जाना हो और आपको ये मार्क्‍स परेशान कर रहे हों तो? इनसे छुटकारा पाने का एक मात्र तरीका है मेकअप।

PICS- आई मेकअप हो तो सोनाक्षी जैसा... GIRLS ले सकती हैं थोड़ा टिप्‍स

जी हां, मेकअप इन दाग धब्‍बों को आराम से कवर कर सकता है। बस आपको करना इतना है कि आपको पता होना चाहिये कि किस टाइट का मेकअप प्रोडक्‍ट यूज़ करना है।

acne coverage with makeup1

कंसीलर से छुपाइये एक्‍ने

अगर आपके चेहरे पर मुंहासे के दाग रह गए हैं, तो कंसीलर उसे छुपाने में मदद करेगा। अपने चेहरे को धो कर पोछ लें और जहां के मार्क को छुपाना हो, वहां पर कंसीलर से 'X' का निशान बनाएं। अपनी उंगली से उस एक्‍स के निशान को फैला लें। अगर उंगली काम ना करे तो एक टिशू पेपर से उस निशान को प्रेस कर लें।

acne coverage with makeup

कंसीलर और फाउंडेशन से पिंपल को छुपाएं

अगर चेहरे पर पिंपल हो गया है तो केवल कंसीलर से उसे छुपाना मुश्‍किल है। इसके लिये आपको लिक्‍विड फाउंडेशन की जरुरत होगी। इसके लिये पिंपल के चोरों ओर कंसीलर से बाउंड्री बनाएं और बीच में थोड़ा सा कंसीलर लगाएं। फिर उस पर ब्रश से थोड़ा सा लिक्‍विड फाउंडेशन लगाएं।

How To Cover Skin Spots, Acne, Marks And So On With Makeup

कंसीलर और पावडर फाउंडेशन से वाइटहेड को कवर करना

अगर आपके पास एक पुराना आईलाइन ब्रश है तो वाइटहेड और ब्‍लैकहेड को छुपाना आसान हो सकता है। इसके लिये सबसे पहले ब्रश को गरम पानी और शैंपू से साफ कर लें। फिर वाइटहेड पर क्रीम कंसीलर लगाएं और उंगली से उसे थपथपा लें। अब अन्‍य ब्रश से पावडर फाउंडेशन को कंसीलर तथा पूरे चेहरे पर लगाएं।

English summary

How To Cover Skin Spots, Acne, Marks And So On With Makeup

How to cover different kinds of skin acne and marks with makeup? Read this article to know more on how to cover acne and marks using makeup.
Story first published: Wednesday, September 20, 2017, 16:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...