लिपस्टिक लगाने के दौरान न करें ये गल्तियां

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

चेहरे पर लिपस्टिक लगाने से ढेर सारी रौनक आ जाती है और बिना मेकअप के भी चेहरे पर रंगत और सुंदरता झलनकने लगती है।

लंबे समय तक कैसे टिका कर रखें होंठो पर लिपस्टिक ?

हर लड़की को ऐसा लगता है कि मेकअप में लिपस्टिक लगाने के बाद उसका मेकअप पूरा हो जाता है। पर कई बार मेकअप के इस स्‍टेप में लड़कियां धोखा खा बैठती हैं।

अगर आप हाई-मेंटीनेंस लड़की हैं तो आपके पास कई मंहगी लिपस्टिक का कलेक्‍शन होगा। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि आपको मेकअप या लिपस्टिक के लिए सही सेंस और च्‍वाइस भी हो।

Snapdeal Unbox India Sale! Upto 65% Cashback on Fashion Products (Last Day Today)

आइए जानते हैं कि लिपस्टिक को लेकर अक्‍सर कौन-कौन सी चूक लड़कियां या महिलाएं कर बैठती हैं:

1. फटे होंठो पर लिपस्टिक लगा लेना -

1. फटे होंठो पर लिपस्टिक लगा लेना -

कई बार फीमेल फटे होंठो पर ही लिपस्टिक लगा लेती हैं जो कि बेहद भद्दी लगती है और उनके पूरे मेकअप की धज्जियां उड़ जाती हैं। अगर आपके होंठ फटे हों तो उन पर अच्‍छे से मसाज करें। रूखी त्‍वचा को हल्‍के हाथों से निकाल दें। उस पर सुगर से स्‍क्रब करें और उसके बाद लोशन से मसाज करें। इससे होंठो में मुलायमपन आ जाएगा और उसके बाद आप आसानी से लिपस्टिक को लगा सकती है।

2. होंठो को हाईड्रेट न रखना -

2. होंठो को हाईड्रेट न रखना -

लिपस्टिक लगाने के बाद लड़कियां एकदम से सतर्क हो जाती हैं। इस चक्‍कर में वो पानी तक नहीं पीती हैं। जिसकी वजह से उनके होंठ सूख जाते हैं और डिहाईड्रेशन की वजह से उनके होंठ फटने लग जाते हैं। साथ ही कुछ-कुछ देर में प्राइमर भी लगाते रहें।

3. लिपस्टिक लगाने से पहले लिपलाइनर न लगाना -

3. लिपस्टिक लगाने से पहले लिपलाइनर न लगाना -

अगर आप लिपस्टिक लगाने से पहले लिपलाइनर का इस्‍तेमाल नहीं कर रही हैं तो मेकअप की स्‍टेप ही कम हो गई। आपको बता दें कि लिपलाइनर, मेकअप में गेमचेंजर की तरह काम करता है। ये होठों को सही शेप देता है और उनके सुंदर दिखाता है।

4. सही शेड का इस्‍तेमाल न करना -

4. सही शेड का इस्‍तेमाल न करना -

ऐसा कोई जरूरी नहीं है कि अगर आपकी फ्रैंड पर लिपस्टिक का वो शेड अच्‍छा लगता है तो आप पर भी लगेगा। आप अपने शरीर की रंगत और चेहरे के हिसाब से लिपस्टिक लें। साथ ही अपनी ड्रेस को भी ध्‍यान में रखें।

5. अपनी लिपस्टिक को सही से न लगाना -

5. अपनी लिपस्टिक को सही से न लगाना -

कई फीमेल्‍स को लिपस्टिक सही तरीके से एप्‍लाई करना नहीं आता है। वो उनको सही से सेट नहीं कर पाती हैं। मेकअप के दौरान यह सबसे महत्‍वपूर्ण बात होती है कि अगर आपने उसे सही तरीके से लगाया तो वह ज्‍यादा देर तक टिकता है। ऐसा ही लिपस्टिक के साथ होता है। अगर आप लिपस्टिक के ऊपर से पाउडर को लगा सकते हैं तो यह ज्‍यादा मददगार साबित होगा और वो जल्‍दी छूटेगी भी नहीं।

6. बहुत ज्‍यादा ग्‍लॉस से बचें -

6. बहुत ज्‍यादा ग्‍लॉस से बचें -

कई बार लड़कियों को लगता है कि ज्‍यादा ग्‍लॉसी लुक सेक्‍सी लगते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है बहुत ज्‍यादा ग्‍लॉसी लुक देखने में गंदा लगता है। साथ ही लिपस्टिक फैल भी जाती है।

7. किनारे छूट जाना -

7. किनारे छूट जाना -

कई बार लिपस्टिक को लगाते समय फीमेल्‍स किनारे पर उसे लगाना जरूरी नहीं समझती हैं लेकिन इससे लिपस्टिक का सही लुक नहीं आता है। इसलिए, लिपस्टिक लगाने के दौरान पतले ब्रश का इस्‍तेमाल करें और सही से पूरे होंठ पर लगाएं।

English summary

Lipstick Mistakes You Must Stop Making Now!

Different lipsticks have different stories and here we mention to you some of the common lipstick mistakes to avoid.
Please Wait while comments are loading...