मॉनसून के मौसम में लगाएं इस रंग की लिपस्टिक

Posted By: Lekhaka
Subscribe to Boldsky

मॉनसून के दिनों में मौसम के बदलते मिजाज का असर हमारी लुक पर भी पड़ता है और इी वजह से हमें लिपस्टिक के कलर पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होती है।

मॉनसून के मौसम में आपको वॉटरप्रूफ लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करना चाहिए वरना आपके फैशन सेंस का लोगों के सामने मज़ाक भी बन सकता है।

इस मौसम में बेवक्त की बारिश आपके लिप कलर को खराब कर सकती है इसलिए वॉटरप्रूफ लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करेंगी तो बेहतर होगा।

lipstick colour

लिपस्टिक चुनते समय सबसे पहले जरूरी बात होती है कि आप कौन-से रंग के कपड़े पहनने वाली हैं।

जी हां, हमेशा अपने कपड़ों से मैचिंग की ही लिपस्टिक लगानी चाहिए वरना आपकी लुक बिगड़ भी सकती है। इसलिए जब भी बाहर जाएं तो अपने कपड़ों से मैचिंग की लिपस्टिक ही लगाएं।

ऐसे कलर्स चुनें जिन्हें आप सालभर किसी भी मौसम में और किसी भी जगह पर लगाकर जा सकती हों। अपने लिए लिप कलर चुनते समय आपको मौसम और जिस जगह आपको वो कलर लगाकर जाना है उसका ध्यान रखना चाहिए।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि तूफानी और बारिश के मौसम में आपको किस तरह की लिपस्टिक या लिप कलर लगाने चाहिए। इन्हेंर आप कभी भी, किसी भी वक्त और किसी भी जगह लगाकर जा सकती हैं।

सबसे खास बात ये है कि ये लिप हर स्किन टोन और लिप शेप को सूट करेगी। तो चलिए फिर देर किस बात की अभी जानते हैं मॉनसून के लिप कलर्स के बारे में।

1. नैचुरल न्यूड लिप कलर

1. नैचुरल न्यूड लिप कलर

कई महिलाओं को सिंपल रहने से ज्यादा खूब सारा मेकअप करके बाहर निकलना पसंद होता है। ये महिलाएं दूसरों को आकर्षित करने के लिए संज-संवरकर ही घर से निकलना पसंद करती हैं।

ऐसी महिलाओं अपनी लुक में चार चांद लगाने के लिए नेचुरल न्यूड लिप कलर लगाना चाहिए। नैचुरल न्यूड लिप कलर आपके नैचुरल लिप कलर को ओवरकोट नहीं करेगा। नैचुरल न्यूड लिप कलर खरीदते समय आपको ग्लॉसी लिपस्टि‍क चुननी चाहिए।

2. मटैलिक लिप कलर

2. मटैलिक लिप कलर

शहरों में लड़कियां लिपस्टिक के मामले में मटैलिक कलर काफी पसंद करती हैं। मॉनसून के महीने में मटैलिक कलर की लिपस्टिक आपकी सुंदरता को और भी ज्यादा निखारने का काम करती है। इससे आपके होंठ भी हाईलाईट होते हैं।

अगर आप मटैलिक लिप रेंज में जैली कोटिंग चाहती हैं तो आपको इसके शैंपेन शेड को चुनना चाहिए। लिपस्टिक के सेंटर में शैंपेन शेड लगाएं और किनारों पर अपना बेसिक लिप कलर लगाएं। लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर कंसीलर जरूर लगाएं। इससे मटैलिक लिपस्टिक का लुक एकदम परफैक्ट आएगा।

3. कोकोआ चॉकलेटी लिप कलर रेंज

3. कोकोआ चॉकलेटी लिप कलर रेंज

कोकोआ चॉकलेटी लिप कलर की रेंज में आपको भूरे यानि ब्राउन कलर की लिपस्टिक मिलेगी। इस रंग की लिपस्टिक की सबसे खास बात है कि ये किसी भी स्किन टोन के साथ फब जाती है। आपका रंग चाहे गोरा हो या सांवला, ब्राउन बेस्ड लिप कलर हर रंग पर जंचता है।

मॉनसून में कोकोआ चॉकलेटी लिप कलर को परफैक्ट लुक देने के लिए वॉटरप्रूफ लिपस्टिक ही चुनें। ऑफिस जा रहीं हैं तो कोकोआ चॉकलेटी कलर का डबल कोट लगाएं, वहीं अगर किसी पार्टी या मीटिंग के लिए जा रहीं हैं तो जितना गहरा कोकोआ चॉकलेटी लिपस्टिक का रंग होगा उतनी ही ज्यादा चमक आपके चेहरे की बढ़ेगी।

4. लैवेंडर लिपस्टिक

4. लैवेंडर लिपस्टिक

लैवेंडर लिपस्टिक में इतनी सारी वैरायटियां हैं कि आप कंफ्यूज़ हो जाएंगी। लैवेंडर लिपस्टिक में लाइट प्लम से लेकर डीप पर्पल तक सभी खूबसूरत रंग मिल जाएंगें। मॉनसून के महीने में ये रंग काफी अलग और अनोखे दिखते हैं। इससे आपके होंठ शेप में भी दिखते हैं।

अगर आपने लैवेंडर लिप कलर का काफी हल्का शेड खरीद लिया है तो परफैक्ट पार्टी लुक पाने के लिए आप इसका ओवरकोट भी लगा सकती हैं। अगर आपके पास गहरा पर्पल शेड है और आप हल्के रंग की लिपस्टिक चाहती हैं तो आपको इसे लगाने से पहले होठों पर थोड़ा लूज़ पाउडर लगाना चाहिए।

5. सदाबहार रहने वाला लाल रंग

5. सदाबहार रहने वाला लाल रंग

साल के किसी भी दिन आप लाल रंग की लिपस्टि‍क लगा सकती हैं। इस रंग की खास बात है कि आप ऑफिस या पार्टी से लेकर घर के किसी निजी कार्यक्रम में भी इसे लगाकर जा सकती हैं।

रैड लिपस्टिक तभी लगाएं जब आप इसको लेकर कॉन्फिडेंट हों। अगर आपको ज़रा भी लग रहा है कि ये रंग आपको सूट नहीं कर रहा तो इसे हटा दें।

6. दो लिप कलर

6. दो लिप कलर

आजकल दो लिप कलर्स का फैशन भी खूब चल रहा है। इस ट्रेंड में आप अपने होंठों पर दो रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं। सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन ये काफी अनूठा ट्रेंड है। इसमें आप एक ही रंग के दो शेड या फिर कंट्रास्ट शेड की लिपस्टिक लगा सकती हैं।

बाहर जाने से पहले ये एक्सपेरिमेंट खुद पर ही करके देखें। हो सकता है कि ये आपको सूट ना करे इसलिए पहले इसे घर पर ही ट्राई करें। ब्लैक एंड व्हाइट की जगह दो कंट्रास्टिंग शेड चुनेंगी तो ज्यादा बेहतर होगा।

How to apply Matte Lipstick PERFECTLY; Watch here | ऐसे लगाएं MATTE लिपस्टिक | Boldsky
English summary

Which Lipstick Colour Are You Going For This Rainy Season?

Give a makeover to your lovely lips this rainy season with these lipstick colours that are a must try.
Story first published: Wednesday, July 12, 2017, 19:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...