For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

कंसीलर लगाते समय इन बातों का रखें ख्याल-घर बैठे पाएंगी पार्लर जैसा मेकअप

By Shilpa Bhardwaj
|

महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद होता हैं। महिलाएं किसी भी पार्टी में जाने से 1 घंटे पहले ही तैयार होना शुरु कर देती हैं। महिलाओं को मेकअप करने में सबसे ज्यादा समय चेहरे पर बेस बनाने में लगता हैं। मेकअप का बेस कंसीलर ले बनाया जाता हैं।

कई बार कुछ महिलाओं का बेस खराब हो जाता है जिसकी वजह से उनका मेकअप भी खराब हो जाता है, चाहे वह कितना अच्छा आई मेकअप कर लें। कंसीलर लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी होता हैं। चलिए जानते हैं कंसीलर लगात समय महिलाएं क्या गलती करती हैं।

आंखों

आंखों

महिलाएं आंखों के नीचे कंसीलर रगड़कर लगा लेते है जिसके बाद आंखों के आसपास कंसीलर ज्यादा लग जाता है साथ ही आंख सोई हुई लगती है। कंसीलर को कभी भी आखों के नीचे रगड़कर नहीं लगाना चाहिए। बल्कि हल्के हाथों से कंसीलर को आंख के चारों तरफ लगाना होता है। ध्यान रहे नाक और आंख के आसपास कंसीलर को सही से लगाएं। आंखों के आसपास कंसीलर को कम ही लगाना चाहिए।

मेकअप की सही जानकारी सांवली त्वचा को भी बनाती है खूबसूरत- फॉलो करें ये टिप्स

दाग धब्बें

दाग धब्बें

आपके चेहरे पर दाग धब्बे है तो उसे छिपाने के लिए कंसीलर का प्रयोग करना चाहिए। दाग धब्बें के ऊपर कंसीलर लगान के बाद चेहरे का बाकि हिस्से में कंसीलर की पतली परत लगाएं। अगर जरुरत लगे तो ही अगली परत लगाएं। क्योंकि ज्यादा कंसीलर की ज्यादा परत लगाने से मेकअप खराब हो जाता हैं। अगर आप पहली बार कंसीलर लगा रही है तो अपने हाथों से कंसीलर को चेहरे पर लगाएं।

आंखों से आप लगते हैं सबसे अट्रैक्टिव, नियॉन और ग्लिटरी आई-लाइनर से बढ़ाएं अपनी खूबसूरती

कंसीलर

कंसीलर

चेहरे पर ज्यादा मेकअप लगने से चेहरा मुरझाया और सोया सोया लगता हैं। इसलिए चेहरे पर ज्यादा मेकअप नहीं लगाना चाहिए। कंसीलर लगाने के बाद चेहरे पर कोई दूसरी क्रीम नहीं लगानी चाहिए। कंसीलर लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से मॉइश्चाइरज कर लें। उसके बाद कंसीलर लगाने से चेहरे पर काफी अच्छा ग्लो देखने को मिलता है। कंसीलर लगाने के बाद चेहरे पर हल्का सा फाउंडेशन लगाया जाता है। इसके अलावा चेहरे पर कोई दूसरी क्रीम ना लगाएं।

तमन्ना भाटिया का बोल्ड फोटोशूट वायरल, ब्लू आई-मेकअप से किया फैंस को इंप्रेस

स्किन टोन

स्किन टोन

कंसीलर का चयन हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से करना चाहिए। कई बार गलत स्किन टोन का कंसीलर लगाने से भी मेकअप खराब हो जाता हैं। बता दें कि मेकअप में सबसे जरुरी चेहरे पर लगा बेस होता हैं। अगर आपने बहुत अच्छा स्मोकि आईमेकअप कर लिया। बहुत अच्छे शेड वाली लिपस्टिक लगा ली है लेकिन आपके चेहरे के बेस खराब हो गया है तो आपका मेकअप भी खराब हो गया हैं। इसलिए कंसीलर को अपनी स्किन टोन का ही लेना चाहिए। स्किन टोन वाले कंसीलर की मदद चेहरे पर काफी अच्छा ग्लो आता हैं

नकली ब्यूटी प्रोडक्ट से स्किन को होता है नुकसान, ऐसे करें असली मेकअप प्रोडक्ट की पहचान

English summary

Avoid These Mistakes When You Applying Concealer

Here We are talking about some Mistakes When You Applying Concealer. read more.
Story first published: Friday, March 27, 2020, 12:48 [IST]